Reet Answer Key Level 1 & 2 @www.reetbser2022.in, लेवल 2 में 8 अंक बोनस Big Update

Reet Answer Key Level 1 & 2 , Reet Level 1 2 Answer Key Download link , reet answer key download link official,reet answer key level 2 sst utkarsh, reet answer key download, reet official Answer Key 2022 download, reet answer key level 2 utkarsh, reet answer key level 1 utkarsh, reet level 2 bonus marks l2 , Reet Answer Key Level 1 & 2

Reet 2022 में 60 अंक वाला होगा पात्र देखें खुशखबरी

Reet मुख्य परीक्षा 2023 का विस्तृत सिलेबस देखें Topic Wise

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 –

हाल ही में आयोजित राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 की आंसर की को लेकर बोर्ड की तरफ से आई एक बड़ी खबर । Reet परीक्षा में शामिल लगभग सभी अभ्यर्थी इसी का इंतजार कर रहे हैं की आंसर की कब जारी की जाएगी तो आपको आज यहां आंसर से जुड़ी सभी जानकारी देखने को मिलेगी ।

Reet Answer Key Level 1 & 2 Official Answer Key

Reet दोनों लेवल के सभी पेपर के उत्तर यहां से देखें

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा Reet का आयोजन राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा करवाया गया और यह परीक्षा राजस्थान के इतिहास में पहली बार 4 पारियों में आयोजित हुई और 23 व 24 जुलाई को आयोजित परीक्षा की आंसर की राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जारी की जाएगी ।

Reet Level 1 2 Answer Key Download Link
Reet Answer Key Level 1 & 2

10 दिन बाद जारी होती हैं आंसर की –

राजस्थान में ही नहीं लगभग हर जगह कोई भी परीक्षा हो 10 दिन से पहले आंसर की जारी नहीं की जाती हैं और Reet की आंसर की भी लगभग 7/8 अगस्त तक जारी होगा ।

राजस्थान बोर्ड की पूरक परीक्षाओं के बाद आएगी आंसर की – Reet Answer Key Level 1 & 2

आपको बता दें आज ही राजस्थान बोर्ड द्वारा यह जानकारी दी गई की Reet परीक्षा की Answer key और रिजल्ट बोर्ड की पूरक परीक्षाओं के बाद ही जारी किया जा सकेगा क्योंकि अधिकारी अभी इसमें व्यस्त हैं ।

जैसे ही पूरक परीक्षा समाप्त होती हैं Reet परीक्षा की आंसर की जारी कर दी जाएगी। और साथ ही आपत्तियों के लिए भी काफी समय दिया जाएगा ताकि अभ्यर्थी उचित सबूत के साथ प्रश्नों पर आपत्तियां दर्ज करा सकें ।

Reet Level 2 में अभ्यर्थी हैं परेशान –

इस बार 4 पारी में परीक्षा के आयोजन को लेकर और पेपर के स्तर का अलग अलग आना अभ्यर्थियों के लिए परेशानी का कारण बन रहा हैं खासकर लेवल 2 के अभ्यर्थी जिनकी परीक्षा 3 पारी में हुई थी । Reet Answer Key Level 1 & 2

लेवल 2 में बोनस और नॉर्मलाइजेशन की मांग उठी
Reet level 2 के अभ्यर्थी यहीं चाहते हैं की जब बोर्ड ने परीक्षा का आयोजन 3 पारियों में करवा ही दिया हैं तो अब जल्दी ही नॉर्मलाइजेशन की प्रक्रिया अपनाई जाए और जिनका पेपर हार्ड आया उनको दूसरे पेपर लेवल के साथ किया जाए ।

Reet Answer Key Level 1 & 2
लेवल 2 में इन विषयों में बोनस और इस पारी को मिलेगा अधिक फायदा –

Reet Level 2 में 23 जुलाई दूसरी पारी और 24 जुलाई प्रथम पारी का पेपर काफी हार्ड आया था और अब अगर Normalisation नहीं होता हैं तो 23 जुलाई वाले ऐसे अभ्यर्थी जिनके 78 से 81 तक अंक आ रहे है वो पीछे रह जाएंगे ।

24 जुलाई को दूसरी पारी का पेपर जिसमें भी काफी विसंगतियां हैं जैसे की इस पारी का पेपर जिसमें आउट ऑफ सिलेबिस प्रश्न आए जिस पर अभ्यर्थी बोनस की मांग कर रहे हैं तो वाजिब ही हैं और बोनस भी मिलेंगे। Reet Answer Key Level 1 & 2

Reet Answer key के लिए यहां क्लिक करें और जानकारी देखें

Exam & Level ShiftAnswer Key Download Link
Level 1 July 23यहां क्लिक करें
Level 2 July 23 1st Shiftयहां क्लिक करें
L2 July 24 1st Shiftयहां क्लिक करें
L2 July 24 2nd Shiftयहां क्लिक करें
Reet Official Answer Key All Shift
जल्दी जारी हो Answer key – Reet Level 1 2 Answer Key Download link

Reet Answer Key 2022 Level 1 –

अब अभ्यर्थी यह चाहते हैं की जल्दी ही परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी की जाए ताकि वे सभी सबूत के साथ आपत्तियां दर्ज करा सकें

Reet Answer key level 2 –

Sharing Is Caring:

Leave a Comment