Reet 2022 Answer Key Level 2 , लेवल 2 में 7 बोनस Reet पात्रता के लिए अंक Big Update @reetbser2022.in

Reet 2022 Answer Key Level 2 , reet answer key utkarsh, utkarsh reet answer key 23 july, reet answer key utkarsh 24 july , utkarsh reet answer key level 1, reet Answer key download link official, reet official Answer Key kab aayegi , reet level 1 answer key kalam academy sikar, reet answer key vandan jadon, reet level 2 bonus marks, Reet 2022 Answer Key Level 2

Reet मुख्य परीक्षा का विस्तृत सिलेबस यहां से देखें

Rajasthan Big Breaking News – राजस्थान कॉन्स्टेबल रिजल्ट जारी की डेट

रीट परीक्षा 2022 –

नमस्कार दोस्तों Reet परीक्षा का आयोजन पूर्ण हो चुका है और परीक्षा होने के बाद से अभ्यर्थी परीक्षा में आए हुए पेपर और उसकी आंसर की को लेकर लगातार परेशान है और तलाश कर रहे हैं की आंसर की कब तक जारी कर दी जाएगी ।

Reet 23 24 July Exam Reet Answer Key Bonus & Check करें

और कहीं से भी जारी होती है तो उसको भी जरूर देखते हैं सभी अभ्यर्थी यही चाहते हैं कि इस बार कैसे भी करके उनका यह पात्रता परीक्षा सफल हो जाए और उनके इतने नंबर आ जाए कि वह शिक्षक भर्ती की मुख्य परीक्षा में शामिल होने के पात्र हो जाए ।

आपको बता दें कि इस बार की परीक्षा में नियमों में काफी बड़े बदलाव किए गए हैं इन बदलावों को देखते हुए आपको यहां पर आज पूरी जानकारी दी जाएगी कि आखिर इस परीक्षा में क्या नए बदलाव किए गए हैं और क्या नए नियम शामिल किए गए हैं इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर देखें आपको पूरी जानकारी मिलेगी ।

Reet 2022 Answer Key Level 2

Reet पात्रता के लिए कितने अंक लाने जरूरी –

रीट परीक्षा 2022 को शिक्षक पात्रता परीक्षा घोषित किया गया हैं और इस बार नियमों में भी बड़े बदलाव किए गए हैं इस परीक्षा में पात्रता लेने के लिए और मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए कितने अंक लाने हैं वो आपको यहां बता रहे हैं Category Wise अलग अलग देखें

Reet परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए सामान्य वर्ग (Gen) Category के लिए 60% अंक लाना अनिवार्य किया गया हैं।

उसी प्रकार अन्य कैटेगरी में Obc ,Sc , St,Ews, MBC के लिए 55 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य किया गया हैं । इसमें भी महिलाओं को 1 अंक की छूट अलग से हैं ।

इसकेे अलावा सभी श्रेणी की विधवा महिलाओं को , परित्यकता तथा भूतपूर्व सैनिकों को 50 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य किया गया हैं ।

वहीं सहरिया जनजाति के लिए 36 प्रतिशत अंक और टीएसटी क्षेत्र के एसटी के लिए भी 36 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य किया गया हैं ।

रीट परीक्षा 2022 कैटेगरीपात्रता के लिए अंक
Gen60 प्रतिशत अंक
OBC55 प्रतिशत अंक
EWS55 प्रतिशत अंक
MBC55 प्रतिशत अंक
Reet 2022 Answer Key Level 2

Reet 2022 Level 2 में किस पारी का पेपर हार्ड था – Reet 2022 Answer Key Level 2

Reet परीक्षा की बात करें तो इस बार यह परीक्षा 4 पारियों में आयोजित करवाई गई थी । और ऐसा पहली बार होने की वजह से और अलग अलग पेपर को वजह से परीक्षा में नॉर्मलाइजेशन सिस्टम लागू करने की आवश्यकता हुई हैं

नॉर्मलाइजेशन सिस्टम लागू होने से जिस पारी का पेपर हार्ड था उनको सरल पेपर से तुलना करके फिर उसको सरल पेपर के बराबर किया जाता हैं ताकी किसी भी अभ्यर्थी को नुकसान ना हो । Reet 2022 Answer Key Level 2

Level 2 में मिल सकेंगे बोनस अंक –

Reet परीक्षा 2022 में स्टूडेंट्स और Expert की मानें तो इस बार Reet Level 2 में 23 जुलाई को आयोजित दूसरी पारी और लेवल 2 की प्रथम पारी की परीक्षा का पेपर काफी हार्ड था अन्य पारियों की तुलना में ।

रीट 2022 में लेवल 2 में किन प्रश्नों में मिलेंगे बोनस अंक – आपको बता दें की लेवल 2 में 4 प्रश्न मनोविज्ञान के और SST के t प्रश्न इन दोनों विषय के यह 9 प्रश्न ऐसे हैं जिसमें हर शिक्षक 2 उत्तर बता रहे हैं इसलिए इन पर आपत्तियां दर्ज होंगी और बोनस मिल सकते हैं ।

Reet 2022 की संपूर्ण जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर देखें ।

इसलिए Level 2 में नॉर्मलाइजेशन की प्रक्रिया अपनाई जाएगी और सबसे ज्यादा फायदा 23 जुलाई के पेपर वालों को होगा

Sharing Is Caring:

Leave a Comment