Reet Answer Key Level 1 2 Paper Pdf 23/24 July 2022 @reetbser2022.in Good News

Reet Answer Key Level 1 2 , reet answer key utkarsh classes Jodhpur

Reet Big Update – Reet Level 2 में बोनस वाले प्रश्न और पात्रता के लिए जरूरी अंक यहां क्लिक करके देखें

Reet Exam 2022 – रीट परीक्षा 2022 का आयोजन –

राजस्थान में शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 को लेकर सबसे बड़ा एग्जाम का जाता है और इस परीक्षा का आयोजन जैसा कि आप सब जानते हैं 23 और 24 जुलाई को लगातार दो दिन किया गया है ।

Reet अभ्यर्थी यह जरूर देखें 👉👉👉 Reet Unofficial Answer Key download

और ऐसा राजस्थान के इतिहास में पहली बार हुआ है कि इस शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 2 दिन तक और चार पारियों में करवाया गया है ।

अब इस परीक्षा की आंसर की को लेकर लगातार अभ्यर्थी गूगल पर और कई अन्य वेबसाइट पर तलाश रहे हैं लेकिन आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि आपको हमारी वेबसाइट पर इसकी और पेपर सीरीज कोड वाइज आपको यहां पर मिल जाएगा ।

Reet परीक्षा का आयोजन राजस्थान इतिहास में पहली बार –

यहां पर आपको बता दें कि राजस्थान में शिक्षक भर्ती के इतिहास में यह ऐसी पहली परीक्षा है जिसमें पात्रता परीक्षा का आयोजन किया गया है और लगातार दो दिन और चार पारियों में इस परीक्षा को संपन्न करवाया गया है ।

इससे पहले ऐसा कभी नहीं किया गया था क्योंकि इससे पहले इस परीक्षा का आयोजन मुख्य परीक्षा के रूप में किया जाता था और सिर्फ एक ही दिन में दोनों लेवल की परीक्षाओं का आयोजन करवा दिया जाता था लेकिन इस बार पेपर की नकल रोकने की वजह से इस परीक्षा का आयोजन लगातार दो दिन और चार पारियों में करवाया गया ।

Reet Answer Key Level 1 2
Reet Answer Key Level 1 2

Reet (शिक्षक पात्रता परीक्षा) 2022 दो अलग लेवल में हुई परीक्षा –

या फिर आपको बता दें कि राजस्थान में शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 23 जुलाई को दो पारियों में किया गया जिसमें प्रथम पारी में लेवल 1 कक्षा 1 से 5 तक के शिक्षकों के लिए आयोजित की गई और दूसरी पारी में लेवल 2 में कक्षा 6 से 8 तक के शिक्षकों के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया । Reet Answer Key Level 1 2

इसी प्रकार 24 जुलाई को सुबह प्रथम पानी में और शाम को द्वितीय पारी में दोनों में लेवल 2 में कक्षा 6 से 8 तक के शिक्षकों के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया और लेवल 2 में लगातार तीन पारियों में परीक्षा का आयोजन इसलिए किया गया क्योंकि इसमें अभ्यर्थियों की संख्या अधिक थी और पेपर लीक ना हो इस वजह से इस परीक्षा का आयोजन चार पारियों में करवाया गया ।

Reet Exam LevelAnswer Key Paper
Level 1 Key 23 JulyClick Here
Level 2 Booklet 23 julyClick Here
Level 2 Booklet 24 july 1St ShiftClick Here
Level 2 Booklet 24 july 2nd ShiftClick Here
Reet Answer Key Level 1 2
Reet Answer Key 2022 – Reet Answer Key Level 1 2

परीक्षा होने के बाद से ही अपडेट की लगातार सभी जगह आंसर की को लेकर तलाश कर रहे हैं और इस बार पेपर भी उन को साथ में नहीं दिया गया लेकिन पेपर तो माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं ।

लेकिन इसकी आंसर की अभी तक जारी नहीं हुई है आपको बता दें कि इसकी अन-अधिकारिक आंसर की जारी कर दी गई है जो विभिन्न कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी होती है उसके नीचे दी जा रही है वहां से आप भी डाउनलोड कर सकते हैं और अपना जो भी पेपर है उसमें उत्तरों का मिलान कर सकते हैं ।

रीट लेवल 1 परीक्षा की उत्तर कुंजी ( अनाधिकारिक ) देखें पेपर सहित – 👇👇

रीट आंसर की (Official) कब जारी होगी –

या फिर आपको बता दें कि परीक्षा होने के लगभग 6 से 7 दिन बाद इस परीक्षा की आंसर की विभागीय अधिकारी द्वारा जारी की जाती है और उसके बाद उस पर आपत्तियां मांगी जाती है और बोनस अंकों के बाद फिर फाइनल आंसर की जारी की जाती है और यह आंसर की आपको 8 से 9 अगस्त तक मिल जाएगी उससे पहले आप अन – अधिकारी आंसर की देख सकते हैं ।

Reet Nonofficial Answer Key All Shift – यहां से करें डाउनलोड अभी 👇👇👇

Sharing Is Caring:

Leave a Comment