Reet Level 2 Answer Key 2022 , Reet Level 2 में 10 अंक बोनस 75+ Reet क्लीयर Big Update

Reet Level 2 Answer Key 2022, reet answer key download link official, reet official Answer Key download, reet level 2 answer key download, reet level 1 answer key download, reet level 2 bonus marks, reet level 2 bonus questions, reet answer key official, reet mains syllabus hindi, reet mains syllabus download link pdf, Reet Level 2 Answer Key 2022

Reet Exam 2022 –

नमस्कार दोस्तों सभी को पता होगा कि राजस्थान में इस बार राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन करवाया गया है और लगभग 16 लाख अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया था ।

और आप यह भी जानते हैं कि यह जो परीक्षा होती है वह राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा मानी जाती है और पिछले साल तो इसका इतना ट्रेंड रहा था कि हर किसी की जुबान पर 8 साल से लेकर 60 साल के व्यक्ति को भी पता था कि REET क्या होती है ।

लेकिन इस बार जो है इस को बदल दिया गया है और इसको पात्रता परीक्षा कर दिया गया है और इसकी परीक्षा का आयोजन इस वर्ष 2022 में 23 और 24 जुलाई को किया गया था अब अभ्यर्थी लगातार इस के इंतजार में है कि इसकी ऑफिशियल आंसर की कब तक जारी होगी ।

#अन्य पोस्ट और आर्टिकल –

Reet मुख्य परीक्षा सिलेबस देखें

रीट लेवल 2 किन प्रश्नों में बोनस मिलेगा देखें

और इसका परिणाम कब तक आएगा ताकि वह आगे मुख्य परीक्षा की तैयारी कर सके आपको बता दें कि इस परीक्षा की आंसर की और इसके रिजल्ट और मुख्य परीक्षा की पूरी जानकारी आपको आज के इस आर्टिकल में मिलेगी आर्टिकल का अंत तक अवलोकन जरूर करें ।

:: संबंधित पोस्ट और आर्टिकल :: राजस्थान पुलिस रिजल्ट कल देखें यहां

Reet Level 2 Answer Key 2022
Reet Level 2 Answer Key 2022

Reet official Answer Key कब तक –

आपको बता दें कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा रीट परीक्षा की अधिकारी के आंसर की जारी की जाएगी उसमें आपको यह आंसर की राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की विभाग की वेबसाइट पर जाकर आप इस आंसर की को डाउनलोड कर सकते हैं और लगभग ऐसा सुनने में आया है और ऐसी जानकारी मिली है कि इस परीक्षा की आंसर की 15 अगस्त से पहले ही जारी हो जाएगी ।

Reet Level 2 Answer Key 2022

और उसके बाद लगभग 4 दिन इस पर आपत्तियां मांगी जाएगी आपत्तियां दर्ज होने के लगभग 10 दिन बाद ही इसका फाइनल परिणाम जारी कर दिया जाएगा फिर अभी आगे की तैयारी कर सकते हैं ।

Reet में होगा पहली बार Normalisation –

आपको पता होगा कि पहली बार राजस्थान में शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन चार पारियों में करवाया गया और इस बार अभ्यर्थियों की मांग है कि हर पारी में पेपर का लेवल अलग होने की वजह से जिनका पेपर है ना या उनको काफी नुकसान हो रहा है और अब वह व्यक्ति मांग कर रहे हैं कि इस परीक्षा में नॉर्मलाइजेशन की प्रक्रिया को अपनाया जाए ताकि जिन का पेपर हार्ड आया उनको फायदा मिल सके और वह सरल पेपर के स्तर के बराबर पहुंच सके इसलिए इस बार होगा नॉर्मलाइजेशन और नाम में सबसे ज्यादा फायदा मिलता है उनके तीन या चार अंक बढ़ जाते हैं ।

Reet Level 2 Answer Key 2022

Reet Level 2 में 23 जुलाई वाली पारी को होगा फायदा –

रीट परीक्षा के आयोजन में 23 जुलाई को जिस पारी में लेवल 2 की परीक्षा हुई थी उस पारी वालों को सबसे ज्यादा फायदा मिलने वाला है क्योंकि अगर नॉर्मलाइजेशन होता है तो इस पारी में सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा क्योंकि इस पारी का पेपर काफी हार्ड बताया जा रहा है और दूसरी 24 जुलाई को अंतिम पारी का जो पेपर हुआ था उसका पेपर भी काफी हार्ड था लेकिन सबसे ज्यादा फायदा अगर होगा तो 23 जुलाई वाली पानी वाले स्टूडेंट को होगा ।

Reet में इस बार 75+ की भी हो सकती हैं पात्रता पास –

आपको बता दें कि रीट परीक्षा का आयोजन चार पारी में अलग अलग करवाया गया इसलिए इस बार नया नियम नॉर्मलाइजेशन की प्रक्रिया को अपनाया जाएगा और इस प्रक्रिया में अगर आपके 75+ नंबर है और अगर आपकी पारी का पेपर हार्ड था तो आपको इतना बड़ा फायदा मिलेगा और लगभग आपके 10 अंक भी बढ़ सकते हैं इस तरह से 75 अंक वाला भी इस बार Reet में पात्रता हासिल कर सकता है ।

How to download Reet Answer Key – Reet Level 2 Answer Key 2022

रीट की आंसर की कैसे डाउनलोड करें –

• रीट की आंसर की डाउनलोड करने के लिए आपको बता दें कि

• सबसे पहले आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

• उसके बाद आपके सामने Reet 2022 से जुड़ी साइट खुलेगी

• उस साइट पर आपको क्लिक करके खोलना है

• आपके सामने नया पेज खुलेगा उस पेज पर आपको रीट आंसर की 2022 को डाउनलोड कर लेना है

• और आप अपने पेपर कोड और वह मार्कशीट के कोर्ट का मिलान करके इसके आंसर मिला सकते हैं

Sharing Is Caring:

Leave a Comment