ctet 2022 application form date, ctet 2022 exam date big update

ctet 2022 application form date , ctet 2022 exam date news , ctet 2022 notification news, ctet 2022 notification kab aayega, ctet 2022 exam kab hogi , ctet kab hoga 2022 me , ctet exam latest news , ctet 2022 application form date , ctet exam 2022 update today , ctet 2022 application form date update

Ctet 2022 के Notification –

नमस्कार दोस्तों जैसा कि आप सब को पता हैं की इस बार Ctet 2022 के नोटिफिकेशन का इंतजार 35 लाख अभ्यर्थी कर रहे हैं । इस बार Cbse द्वारा Ctet 2022 जुलाई परीक्षा का Notification अभी तक जारी नहीं किया गया हैं ।

इसको लेकर अभ्यर्थी काफी परेशान नजर आ रहे हैं । अभ्यार्थियों का कहना हैं की शायद इस बार Ctet 2022 परीक्षा का आयोजन होगा ही नहीं । क्योंकि अगर आयोजन होना होता तो अब तक Cbse द्वारा इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया होता । लेकिन ऐसा कुछ नहीं हैं 2 साल से Covid -19 की वजह से Ctet परीक्षा का आयोजन समय रहते नहीं हो पा रहा हैं । आज हम यहां पर Ctet 2022 की परीक्षा तिथि और नोटिफिकेशन की पूरी जानकारी देखेंगे ।

ctet 2022 application form date

यह भी देखें KVS में निकली बड़ी भर्ती करें आवेदन

Ctet Exam 2022 –

या फिर तो आपको बता दें कि इस बार सीटीईटी परीक्षा 2022 जो कि जुलाई में आयोजित होती है हर वर्ष जुलाई का महीना शुरु हो चुका है लेकिन अभी तक इसका कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है हर वर्ष साल में दो बार सीटीईटी परीक्षा का आयोजन करवाया जाता है लेकिन पिछली बार महामारी के कारण सीटीईटी परीक्षा के शेड्यूल में जो परिवर्तन हुआ है वह अभी तक जारी है ।

ctet 2022 application form date

और इस बार वर्ष 2022 की सीटीईटी की परीक्षा का नोटिफिकेशन भी जारी नहीं किया गया है आज के इस लेख में आपको महत्वपूर्ण जानकारी मिलने वाली है जो कि सीबीएसई बोर्ड द्वारा जारी की गई है और इस बार सीटीईटी 2022 की परीक्षा को लेकर क्या नया अपडेट आया है उसकी जानकारियां पर आपको मिलेगी । ctet 2022 application form date

यह भी पढ़ें Ctet 2022 के लिए आवेदन यहां से करें

Ctet 2022 Exam December –

आपको पता होगा कि हर साल वर्ष में दो बार सीटीईटी परीक्षा का आयोजन करवाया जाता है लेकिन इस बार सीटीईटी परीक्षा 2022 जुलाई परीक्षा को लेकर अभी तक कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है जबकि इसका नोटिफिकेशन मई के महीने में जारी कर दिया जाता है तो अभ्यर्थी ऐसा सोच रहे हैं कि अब सीटीईटी की परीक्षा इस बार नहीं होगी बल्कि यह परीक्षा अब सीधे ही दिसंबर में ही करवाई जाएगी इसको लेकर क्या अपडेट है आपको यहां पर पूरी सूचना दी जाएगी ।

क्या इस बार जुलाई में नहीं होगी CTET 2022 –

जैसा कि सबको पता है कि हर साल मई के महीने में सीटीईटी परीक्षा जुलाई में होने वाली परीक्षा को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाता है लेकिन इस बार नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ और जुलाई का महीना भी शुरू हो चुका है इसलिए अभ्यर्थी यह सोच रहे हैं कि जुलाई में सीटीईटी परीक्षा का आयोजन नहीं होगा । ctet 2022 application form date

लेकिन ऐसा कुछ नहीं है इसको लेकर सीबीएसई बोर्ड जानकारी सूचना मिली है जो आपको यहां बताई जाएगी । Ctet परीक्षा 2022 को लेकर अभी CBSE बोर्ड की तरफ से एक बड़ी खुशखबरी मिली हैं जो आपको यहां पर दी जाएगी।

Ctet 2022 के अभ्यर्थी परेशान ना हों –

अभी सीबीएसई बोर्ड की ओर से बड़ी सूचना मिली है कि सीटीईटी परीक्षा 2022 के अभ्यर्थी बिल्कुल भी परेशान ना हो जल्द ही इसी महीने में यानी कि जुलाई के महीने में ही सीबीएसई बोर्ड सीटीईटी परीक्षा 2022 को लेकर नोटिफिकेशन जारी करने वाला है और जल्द ही आपके आवेदन मांगे जाएंगे इसलिए अभ्यर्थी बिल्कुल भी परेशान ना हो और किसी भी भ्रामक खबर को ना देखें ।

Ctet 2022 के फॉर्म की तारीख जारी – ctet 2022 application form date
गौरतलब हैं की Ctet परीक्षा का आयोजन साल में 2 बार करवाया जाता हैं और जुलाई में होने वाली परीक्षा का नोटिफिकेशन हर साल मई महीने जारी हो जाता हैं लेकिन इस बार किसी कारण यह जारी नहीं किया गया हैं लेकिन Cbse बोर्ड की ओर से यह जानकारी मिली हैं की अब इस परीक्षा का नोटिफिकेशन इसी महीने में यानी जुलाई में ही आज कल में जारी हो जाएगा और 10 जुलाई से आवेदन भी शुरू होने की अच्छी खुशखबरी मिल गई हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment