REET Mains Exam Date News, रीट मुख्य परीक्षा तिथि 2023 घोषित जनवरी में होगी Big Breaking

Reet Mains Exam kab hogi 2023 me, Reet Mukhya Pariksha2023 kab hogi, Reet Mains Syllabus 2023, Reet Level 2 Pad Badhao News, Reet 2022 Certificate kab aayega, Reet ke Certificate kab jari honge, Reet Latest News

REET Mains Exam Date News
REET Mains Exam Date News

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 की परीक्षा तिथि घोषित –

REET Mains Exam Date News – शिक्षा विभाग ने जारी की अब तक की सबसे अपेक्षित भर्ती की परीक्षा तिथि घोषित !इस भर्ती भर्ती परीक्षा की परीक्षा तिथि का इंतज़ार लगभग 21 लाख अभ्यर्थियों का था! जी हाँ दोस्तों यह है रीट मुख्य परीक्षा भर्ती 2023 की तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती की मुख्य परीक्षा की तिथि सरकार ने घोषित कर दी है ।

विद्या संबल योजना 1 लाख पदों पर पुनः शुरू देखें

आपको इस पोस्ट में यह जानकारी दी जाएगी की रीट मुख्य परीक्षा 2023 का आयोजन किस दिन करवाया जाएगा और आपको यह भी जानकारी दी जाएगी कि इसका सिलेबस क्या है और आपको किस तरह से इसके तैयारी करनी है इसकी पूरी जानकारी आपको आज के इस पोस्ट में मिलेगी आप ज्यादा से ज्यादा इस पोस्ट को शेयर भी करें और इस पोस्ट को लास्ट अगर आप पढ़ते हैं तो आपको रीट 2023 मुख्य परीक्षा की संपूर्ण जानकारी आपको यहां पर देखने को मिलेगी ।

REET Mains Exam Date News
REET Mains Exam Date News

REET MAIN EXAM की सामान्य जानकारी –

जैसा की आप सभी को पत्ता है कि राज्य सरकार ने तृतीय श्रेणी के पद पर लेवल -1 और लेवल -2 के शिक्षकों को लगाने के लिये जुलाई 2022 में REET(राजस्थान शिक्षक परीक्षा योग्यता टेस्ट) की भर्ती परीक्षा का आयोजन किया था जिसमें लेवल 1 और लेवल 2 के अभ्यर्थियों को मिलाकर लगभग 21 लाख ने परीक्षा में भाग लिया था जिसके सर्टिफिकेट अभी आना बाकि है ।

Reet 2022 Certificate जारी यहां देखें

आप लोगों को बता दे कि रीट की परीक्षा में सामान्य कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 60% अंक लाने अनिवार्य है और 60% अंक लाने वाले अभ्यर्थी ही रीट की मुख्य परीक्षा में बैठने के योग्य होंगे !

भर्ती का नामराजस्थान 3rd ग्रेड शिक्षक भर्ती
आवेदन की तिथिदिसंबर 2022
विज्ञाप्ति की तिथिदिसंबर 2022
कुल पद46,500
टेलीग्राम ग्रुपयहां क्लिक करें
REET Mains Exam Date News

कब होगी रीट की मुख्य परीक्षा 2023 – REET Mains Exam Date News

गेहलोत सरकार ने कैबिनेट की बैठक में तृतीय श्रेणी भर्ती की रीट की मुख्य परीक्षा की परीक्षा तिथि जो 2023 में संभावित थी उसकी तिथि की घोषणा कर दी! 46500 पदों पर होने वाली लेवल 1 और लेवल 2 की तृतीय श्रेणी मुख्य परीक्षा की तिथि 5 जनवरी 2023 घोषित की है ।

साथिया आपको बता दें कि इससे पहले भी जीत मुख्य परीक्षा की परीक्षा तिथि की घोषणा को लेकर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग के अध्यक्ष द्वारा इसकी घोषणा की गई थी और उन्होंने यह बताया था कि अजीत की मुख्य परीक्षा आगामी वर्ष 2023 में 4 और 5 फरवरी को आयोजित की जाएगी लेकिन उसके बाद आज एक और अपडेट निकल कर आ रही है जिसमें ऐसा बताया जा रहा है कि जीत मुख्य परीक्षा 2023 अब 6 जनवरी और 5 जनवरी को आयोजित की जाएगी लेकिन इसको भी कहीं ऐसे अधिकारी हैं जिन्होंने नकार दिया है ।

REET Mains Exam Date News
REET Mains Exam Date News
बेरोजगार संघ अध्यक्ष उपेन यादव ने दी जानकारी –

जैसे ही Reet 2023 मुख्य परीक्षा की परीक्षा तिथि घोषित हुई उसी के साथ विरोधियों द्वारा बेरोजगार महासंघ के अध्यक्ष उपेंद्र यादव से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि ऐसी कोई अपडेट नहीं मिली है और ऐसा सुनने में आया है कि मुख्य परीक्षा जनवरी में ही प्रस्तावित है लेकिन इसकी परीक्षा तिथि की घोषणा अभी तक नहीं हुई है जैसे ही फिक्स तिथि घोषित की जाएगी आपको जानकारी दे दी जाएगी अभी तक इसको लेकर कोई तय तिथि घोषित नहीं हुई है ।

बेरोजगार संघ के अध्यक्ष उपेंद्र यादव ने बताया कि अभी तक इस को लेकर कोई फाइनल तिथि घोषित नहीं हुई है परीक्षा अगर रीट के सर्टिफिकेट जल्दी जारी हो जाते हैं तो परीक्षा फरवरी में आयोजित करवाई जाएगी अन्यथा परीक्षा आगे जाने की भी संभावना नजर आ रही है इसको लेकर बहुत ही बड़ी अपडेट आपको जल्दी मिल जाएगी लगातार आप हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहे आपको जानकारी सबसे पहले दे दी जाएगी ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment