IAS Interview GK Quiz 2, कौनसी चीज लड़की रात को ही लेना पसंद करती हैं ?

IAS Interview GK Quiz 2

IAS Interview GK Questions –

IAS Interview GK Quiz 2 जैसा कि आप जानते हैं कि आजकल आईएएस आईएएस और आईपीएस जैसी परीक्षाओं में जीके के कुछ इस प्रकार के प्रश्न पूछे जाते हैं जिसका जवाब हर एक व्यक्ति नहीं दे सकता क्योंकि इसमें सिर्फ किताबी ज्ञान ही काम नहीं आता है आपके पास व्यवहारिक ज्ञान और सामान्य जीवन से जुड़ी जानकारी भी होना अति आवश्यक है ।

कुछ इस प्रकार के सवाल-जवाब आज हम यहां पर लेकर आए हैं जिसको देखकर आपका भी सिर चकरा जाएगा क्योंकि इस प्रकार के प्रश्न आजकल आईपीएस IAS Interview GK Quiz 2 आईएएस परीक्षा में पूछे जाते हैं जो कि हर कोई पास नहीं कर सकता है और अगर इंटरव्यू में इस प्रकार के सवालों के जवाब आप सही-सही दे देते तो आपके पूरे जिले में पूरे राज्य में टॉप रैंक हो जाती है । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें

क्योंकि आप तो प्राप्त कर सकते हैं तो आइए आज हम जानते हैं किस प्रकार के सवाल-जवाब आईएएस और आईपीएस की परीक्षा में पूछे जाते हैं IAS Interview GK Quiz 2 इन सवालों के जवाब आपको आते हैं तो आप समझ लीजिए कि आप भी आईएएस बनने के योग्य हैं । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

Q. एक बार IAS के इंटरव्यू में लड़की को पूछा गया गया की एक लड़की अपने सारे कपडे कब उतारती हैं ?

जवाब – इस प्रकार का प्रश्न अगर आपके सामने आ जाए तो आपके दिमाग में कुछ अलग ही सोच आ जाती हैं लेकिन आपको यहां बता दें की इस IAS Interview GK Quiz 2 प्रश्न का जवाब उस लड़की ने इतना सोच के दिया और आपकी कल्पना से भी बाहर का जवाब था उसने बोला की लड़की कपड़े जब उतारती हैं जब कपड़े सुख जाते हैं तो वह तार से सारे कपड़े उतार लेती हैं ।

यह भी पढ़ें – लड़की की कौनसी चीज पानी लगने पर भी गीली नहीं होती जवाब के लिए क्लिक करें

Q. ऐसा कौनसा देश हैं जो अभी तक सबसे गरीब ही माना जाता हैं ?

जवाब – भूटान देश को गरीब माना जाता हैं । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Q. श्री राम जब वनवास गए थे उस समय लंका में कितने दिन तक रहे थे ?

जवाब – श्री राम लंका में 1 माह तक रहे और युद्ध चलता रहा ।

Q. तलाक का मुख्य कारण क्या हैं ?

जवाब – इस प्रश्न को जब आप सुनते हैं तो आपके दिमाग में इसका एक ही जवाब आता हैं की तलाक का कारण लड़ाई झगड़ा हैं लेकिन आपको बता दें की जिस व्यक्ति को यह प्रश्न पूछा गया तो उनके दिमाग में आप जैसे विचार नहीं आई बल्कि उन्होंने जवाब दिया की तलाक का मुख्य कारण शादी ही हैं अगर शादी होगी ही नहीं तो तलाक कैसे हो जाएगा अब आप समझ गए होंगे की आज कल IAS, IPS की इंटरव्यू में कैसे कैसे प्रश्न पूछे जाते हैं और देखें ऐसे ही प्रश्न ।

Q. व्यक्ति की ऐसी कौनसी चीज हैं जो कभी नहीं बढ़ती हैं ?

जवाब – आपके दिमाग में इस प्रश्न का जवाब कुछ अलग ही आ रहा होगा लेकिन आपको बता दें की इस प्रश्न का सही जवाब हैं “आंख” । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Q. एक लड़की को IPS के इंटरव्यू में पूछा गया की आपके सामने जो गोल गोल लटक रहे हैं वो क्या हैं ?

जवाब – इस प्रश्न को सुनने के बाद कोई भी लड़की डर जाती हैं या गुस्सा हो जाती हैं लेकिन उस लड़की ने बहुत ही दिमाग से सोच समझकर इस सवाल का जवाब दिया और कहा की मेरे सामने गोल लटकने वाला मेरा और मेरे पति के फोटो वाला लॉकेट हैं ।

यह भी पढ़ें – कौनसी चीज हैं जिसमें लड़का 20 मिनट में थक जाता हैं जबकि लड़की कहती हैं और करो देखें यहां से

ऐसी परीक्षा में व्यवहारिक ज्ञान आता हैं काम –

इस प्रकार आपको बता दें कि किसी प्रकार की बड़ी भर्ती परीक्षा पास करने पर IAS Interview GK Quiz 2 आपको पूरे जिले का भार सौंपा जाता है या पूरे राज्य का भात सौंपा जाता है ऐसी परीक्षाओं में हमेशा कुछ इस प्रकार की घुमा फिरा कब प्रश्न पूछे जाते हैं जिनका जवाब हर एक व्यक्ति नहीं दे सकता एक ऐसा व्यक्ति जो सिर्फ किताबी ज्ञान का ही नहीं

बल्कि अन्य व्यवहारिक ज्ञान भी रखता है वह व्यक्ति ऐसे सवालों के जवाब दे सकता है क्योंकि वहां पर आपको अपने दिमाग से और अपने व्यवहारिक ज्ञान से काम लेना है ना कि अपने किताबी ज्ञान से इस प्रकार के प्रश्न आजकल काफी सारे पूछे जाते हैं और इस प्रकार के प्रश्नों के जवाब देने वाले व्यक्ति ही आईएएस और आईपीएस बनते हैं ।

Q. ऐसी कौनसी चीज हैं जो पुरुषों की बढ़ती हैं लेकिन महिलाओं की नहीं

जवाब – दाढ़ी, मूंछ ।

Q. लड़की की पेंट में ZIP क्यों लगी होती हैं ?

जवाब – लड़की की पेंट में Zip नहीं होती हैं क्योंकि लड़कियां लड़कों जैसे ही जींस पेंट खरीद कर पहनती हैं इस कारण उसमें पहले से Zip होती हैं ।

Q. एक लड़की को पूछा गया की ऐसी कौनसी चीज हैं जो लड़की सिर्फ रात को लेना पसंद करती हैं जबकि लड़के कभी भी ले लेते हैं ?

जवाब – इस सवाल का जवाब सोचकर ही आपके दिमाग में कुछ अलग ही फीलिंग आ रही होगी आपको बता दें की इसका जवाब लड़की ने बताया की नींद ऐसी चीज हैं जो लड़की सिर्फ रात को लेती हैं क्योंकि पूरे दिन वह घर के कामों में लगी रहती हैं जबकि लड़के कभी भी ले सकते हैं ।

IAS Interview GK Quiz 2 – Important Links –

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें

पोस्ट का नामIAS Interview GK Quiz 2
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य interesting प्रश्न देखेंयहां क्लिक करें
IAS Interview GK Quiz 2

Sharing Is Caring:

Leave a Comment