IAS Interview GK Quiz 2023, इन प्रश्नों के दें जवाब

IAS Interview GK Quiz 2023

Interesting GK Questions –

IAS Interview GK Quiz 2023 आज हम यहां पर ऐसे जीके के प्रश्न पर बात करने वाले हैं जो आजकल यूपीएससी की परीक्षा हो चाय आईएएस की परीक्षा हो चाहे कितनी भी बड़ी परीक्षा हो उसमें इंटरव्यू में आजकल इस प्रकार के प्रश्न पूछे जाते हैं कि सामने बैठा उम्मीदवार का सर चकरा जाता है आपको यहां पर ऐसे ऐसे प्रश्न देखने को मिलेंगे जो आज तक आपने ना तो कहीं सुनने हैं ना कहीं देखे हैं और उन प्रश्नों के ऐसे ऐसे जवाब है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते ।

क्योंकि IAS Interview GK Quiz 2023 एक आईएएस यूपीएससी क्लियर करना कोई छोटी बात नहीं है एक सिर्फ पढ़ा लिखा व्यक्ति ही नहीं बल्कि एक ऐसा उम्मीदवार जिसको किताबों के ज्ञान के अलावा सामान्य व्यवहारिक ज्ञान सामान्य जीवन का ज्ञान हो वह व्यक्ति ही यूपीसी क्लियर कर सकता है आईएएस बन सकता है तो यहां पर हम ऐसे प्रश्नों के बारे में बात करने वाले हैं जिसको आपने ना तो कभी सुना है और ना कहीं देखा है ऐसे कौन से प्रश्न है जो आजकल हर परीक्षा में पूछे जाते हैं ।

IAS Interview में पूछे अनोखे सवाल –

Q. जब आईएएस 2020 परीक्षा का इंटरव्यू चल रहा था तो उसमें एक लड़की सामने बैठी थी और जो सामने प्रश्न IAS Interview GK Quiz 2023 पूछ रहे थे उन परीक्षक ने प्रश्न पूछा लड़की से कि ऐसा कौन सा काम है जिसको लड़का जिंदगी में एक बार करता है लेकिन लड़की रोजाना करती है ?

  • ऐसा प्रश्न देखकर आपके मन में कौन सा ख्याल आ रहा है वह आप हमें नेट में जरूर लेकर और आपको बता दें कि आपके दिमाग में कितना भी जोर दे दें तो आपका इस प्रश्न का जवाब नहीं ढूंढ पाएंगे तो उस लड़की ने इसका क्या जवाब दिया वह भी आप यहां पर देख लीजिए ।

Ans – उस लड़की ने इस प्रश्न का जवाब दिया कि लड़का लड़की की मांग में सिंदूर सिर्फ एक बार भरता है जबकि लड़की उसे रोजाना अपनी मांग में भरती है जवाब सुनकर आप भी चौंक गए होंगे लेकिन वास्तव में आजकल इस प्रकार के सामान्य जीवन से जुड़े प्रश्न ज्यादा पूछे जाते हैं ।

Q. एक लड़की को आईएएस IAS Interview GK Quiz 2023 के इंटरव्यू में प्रश्न पूछा गया की लड़की सारे कपड़े कब उतारती है इस प्रश्न को सुनकर पहले तो लड़की खुद चौक गई लेकिन उसके बाद उसने थोड़ा दिमाग लगाया और इसका जवाब भी दे डाला आप भी देखिए क्या है जवाब –

जवाब – इस सवाल का जवाब देते हुए लड़की ने कहा कि एक लड़की सारे कपड़े धूप में सूखने के बाद तार से उतारती है आप समझ गए होंगे कि किस प्रकार कितना दिमाग लगाकर ऐसे प्रश्नों के जवाब देने पड़ते हैं ताकि सामने वाला भी खुश हो जाए और आपका सिलेक्शन भी हो जाए ।

Q. एक दूसरे इंटरव्यू में ऐसा पूछा गया की लड़की की शर्ट में जेब क्यों नहीं होती है अब ऐसा प्रश्न एक लड़के को पूछ लिया गया तो आज समझ सकते हैं कि उसने कितना दिमाग लगाया होगा चले आपको इसका भी जवाब बता देते हैं –

जवाब – इस सवाल का जवाब यह है कि लड़की की शर्ट में जेब इसलिए नहीं होती है क्योंकि लड़कियां अक्सर अपने पास पर्स रखती है और पर्स हमेशा लड़कियों के पास ही अच्छा लगता है इसलिए लड़कियां अपनी शर्ट की जेब नहीं लगवाती है या सलवार की जेब नहीं लगाती है ।।

Q. एक बार एक लड़के को पूछा गया कि आप जब काम से शाम को घर जाएं और आपको पता चले कि आपकी पत्नी का किसी और के साथ अफेयर चल रहा है तो इस मामले के लिए आप क्या करेंगे ?

जवाब – अब आपको समझ सकते हैं कि जब ऐसा सवाल पूछा जाता है तो आपके दिमाग में सीधा लड़ाई झगड़ा करने का विचार ही आता है लेकिन उस आईएएस ऑफिसर ने ऐसा जवाब दिया कि वहां बैठे परीक्षक भी उसकी प्रशंसा करने लगे उसने कहा कि मैं एडल्ट्री के तहत धारा 497 जो प्रावधान लागू है उसके अनुसार मान सम्मान का केस दायर करूंगा और केस की पूर्णता है यह तक जाऊंगा ।

Q. एक और अनोखा सवाल देखिए किसी परीक्षा में पूछा गया कि ऐसी कौन सी चीज है जो औरत दिखाकर चलती है और मर्द छुपा कर चलता है ?

जवाब – इस सवाल को सुनकर सुनने वाले का दिमाग घूम गया लेकिन उसने काफी देर सोचा और आखिरकार उसको भी जवाब मिल गया उसने कहा कि सर “पर्स” एक ऐसी चीज है जिसको औरत दिखाकर चलती है लेकिन मर्द हमेशा पीछे वाली जेब में रखता है और छुपा कर चलता है ।

Q. मनुष्य का कौन सा ऐसा अंग है जो हर 2 महीने में अपना रूप बदलता है या अपनी साइज बदलता है ?

जवाब – इस प्रश्न का सही जवाब है आपके ऊपर वाली आइब्रो यानि भौंहे यह आइब्रो हर 2 महीने में अपना रूप बदल लेती है ।

Q. ऐसी कौनसी चीज हैं जिसे लड़का 20 मिनट में थक जाता हैं लेकिन लड़की कहती हैं और करो और करो ?

जवाब – यह सवाल देख कर आपके मन में भी कुछ अनोखे जवाब सूझ रहे होंगे लेकिन उस लड़की ने सामने बैठे परीक्षकों की ओर देखते हुए जवाब दिया की Shopping ऐसी चीज हैं जिससे लड़की कभी नहीं थकती और लकड़ी 20 मिनट में थक जाते हैं तो हैं न अनोखा सवाल ऐसे ही प्रश्न रोजाना देखें वेबसाइट से जुड़े रहें ।

Q. आपको बता दें कि एक बार एसडीएम IAS Interview GK Quiz 2023 की परीक्षा में एक लड़के से प्रश्न पूछा गया कि आप अपने जिले के एसडीएम हैं और आपको पता चला कि दो सगे भाइयों के बीच जमीन को लेकर खूब लड़ाई झगड़ा हो रहा है तो आप इसको लेकर क्या एक्शन लेंगे ?

जवाब – इस सवाल के जवाब में उस लड़के ने कहा कि सबसे पहले मैं मामले की जांच करने को लेकर उनके घर नहीं जाऊंगा पहले आसपास के लोगों से पता लगा लूंगा कि कौन सा भाई झगड़ालू है कौन सा भाई अच्छा है और आखिर झगड़े का कारण क्या है और किस को लेकर झगड़ा शुरू हुआ है उसके बाद उस क्षेत्र में तैनात पुलिस को खबर करूंगा और उसके बाद इसका फैसला लेंगे ।

Q. ऐसा क्या है जो लिखता है लेकिन पेन नहीं टिक टिक करता है लेकिन घड़ी नहीं और चलता है लेकिन पैर नहीं ?

जवाब – इस सवाल का सही जवाब है टाइपराइटर एक टाइपराइटर लिखता है लेकिन पेन नहीं है चलता भी है और टिकटिक भी करता है ।

IAS Interview GK Quiz 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामIAS Interview GK Quiz 2023
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य Gk प्रश्न देखेंयहां से क्लिक करें
IAS Interview GK Quiz 2023

Sharing Is Caring:

1 thought on “IAS Interview GK Quiz 2023, इन प्रश्नों के दें जवाब”

Leave a Comment