IAS Interview GK Quiz 3, लड़कियों की कौनसी चीज पानी से भी गीली नहीं होती बताओ

IAS Interview GK Quiz 3

IAS Interview Interesting GK –

IAS Interview GK Quiz 3 जैसा कि आप सब जानते हैं कि यूपीएससी की परीक्षा एक ऐसी परीक्षा है जिसको पास करने का सपना हर किसी का होता है क्योंकि यूपीसी पास करना एक बहुत बड़े पद पर सिलेक्शन लेना है और हर कोई व्यक्ति इस पद पर सिलेक्शन में ले सकता क्योंकि यहां पर पहुंचने के लिए आपको कड़ी से कड़ी मेहनत करनी होती है आपको बता दें कि परीक्षा पास करने के बाद आपके लिए इंटरव्यू भी लिया जाता है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें

अगर IAS Interview GK Quiz 3 इंटरव्यू में कोई व्यक्ति पास होता है तो उसके बाद उसको यूपीसी क्लियर माना जाता है और यूपीएससी क्लियर करना कोई छोटी बात नहीं है क्योंकि यह पूरे देश की सबसे बड़ी परीक्षा है और इसमें जो पास होता है इसका मतलब उसका दिमाग वैज्ञानिकों से भी तेज होता है क्योंकि यूपीएससी परीक्षा में IAS Interview GK Quiz 3 इंटरव्यू पास करने का मतलब है ।

UPSC परीक्षा पास करने के लिए होना चाहिए सामान्य ज्ञान –

कि आपके पास किताबी ज्ञान के अलावा ऐसा ज्ञान भी है जो आप सामान्य जीवन में कभी भी कहीं भी उपयोग में ले सकते हैं आपको बता दें कि विज्ञान परीक्षा में काम नहीं आता है इसमें आपको व्यवहारिक और सामान्य ज्ञान भी होना जरूरी है अगर सामान्य जीवन से जुड़ा ज्ञान आपके जीवन में नहीं है तो आपका जीवन व्यर्थ है आज हम यहां पर IAS Interview GK Quiz 3 जैसी परीक्षाओं में इंटरव्यू के समय जो प्रश्न पूछे जाते हैं ।

उन प्रश्नों के बारे में बात करेंगे वहां पर आपको ऐसे ऐसे प्रश्न पूछे जाते हैं जिसकी कल्पना भी आपने नहीं की होगी आज हम ऐसे ही कुछ प्रश्न देखेंगे जो शायद आपने आज से पहले नहीं सुने हैं अगर आपको इन सभी प्रश्नों के जवाब आ रहे हैं तो आपको नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर कमेंट करना है –

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें

सवाल – यहां पर सबसे पहला प्रश्न आपने जो ऊपर पोस्टर में देखा होगा उसके आधार पर ही आपने पोस्ट खोली होगी आपको बता दें कि “लड़की की ऐसी कौन सी चीज है जो पानी लगने पर भी नहीं भीगती” है इस प्रश्न का जवाब आपको सबसे लास्ट में नीचे इमेज के रूप में दिया गया है वहां से देखना है ?

जवाब – सबसे अनोखा प्रश्न जो पहली बार किसी UPSC की परीक्षा में पूछा गया और यह प्रश्न सुनकर उम्मीदवार भी चौंक गया तो आप भी देख लीजिए वह कौनसा ऐसा प्रश्न था ।

सवाल – दुनिया में कौनसी पेंसिल हैं जो सबसे लंबी हैं यानी सबसे लंबी पेंसिल की लंबाई बताओ ?

जवाब – 8 फूट 3 इंच यह पेंसिल पहली बार रूस देश में देखने को मिली थी उसके बाद कईं देशों में ऐसी पेंसिल और भी बना दी गई थी ।

  • एक और कुछ ऐसा ही प्रश्न फिर दूसरे उम्मीदवार को पूछा गया और यह प्रश्न ऐसा था की ऐसी कभी उस उम्मीदवार ने कल्पना भी नहीं की थी आप भी देख लो कौनसा ऐसा प्रश्न था –

सवाल -. एक लीटर पानी में कुल कितनी बूंदे होती हैं ?

जवाब – जैसा की अपने प्रश्न देखा हैं शायद यह प्रश्न अपने लाइफ में पहली बार ही देखा होगा क्योंकि कोई ऐसा भी प्रश्न पूछ सकता हैं ये कल्पना से भी बाहर हैं और इस प्रश्न का सही जवाब हैं “1 लीटर पानी में 20 हजार बूंदे होती हैं” ।

अब आप भी ऐसे ही प्रश्न पढ़कर अपने मित्रों के साथ माइंड गेम खेल सकते हैं और अपने mind को और भी तेज बना सकते हैं क्योंकि दिमाग तो सिर्फ कसरत से ही तेज होता हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें

सवाल – जो प्रश्न आपको बताने जा रहे हैं इसको देखकर आप भी अपने दांतो तले उंगली दबा लेंगे क्योंकि यह प्रश्न का हिस्सा आप भी हैं क्योंकि आज कल के इस युग में इंटरनेट एक ऐसा साधन हैं जिसका उपयोग 8 से लेकर 60 साल तक के लोग करते हैं तो चलिए देख लेते हैं ऐसा कौनसा प्रश्न हैं –

Q. हमारे भारत में लोग 1 दिन में कितना इंटरनेट उपयोग करते हैं तो हैं न आपसे जुड़ा हुआ प्रश्न चलिए इसका जवाब भी देख लेते हैं ?

जवाब – इस प्रश्न का सही जवाब हैं की हमारे भारत में लोग एक दिन में 10 लाख GB इंटरनेट एक दिन में उपयोग करते हैं ।

  • अब हम जो हमारा मुख्य प्रश्न था उसका जवाब भी देख लेते हैं

Q. हमारा प्रश्न था की लड़की की ऐसी कौनसी चीज हैं जो पानी लगने पर भी नहीं भीगती हैं ?

जवाब – इस सवाल को सुनकर आपके दिमाग में चक्कर भी आ रहे होंगे और कुछ अनोखे जवाब भी आपको बता दें की परछाई ऐसी चीज हैं जो पानी लगने पर भी नहीं भीगती हैं ।

ऐसे ही अनोखे सवाल जवाब देखने के लिए आप हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें आपको इस प्रकार के प्रश्न हमेशा हमारी वेबसाइट पर देखने को मिलेंगे ।

IAS Interview GK Quiz 3 – Important Links –

पोस्ट का नामIAS Interview GK Quiz 3
कौनसी चीज लड़की रात में लेना पसंद करती हैंयहां से देखें जवाब
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
IAS Interview GK Quiz 3

Sharing Is Caring:

4 thoughts on “IAS Interview GK Quiz 3, लड़कियों की कौनसी चीज पानी से भी गीली नहीं होती बताओ”

Leave a Comment