UP PET Result 2022 PET Cutoff, यूपी पीईटी रिजल्ट 2022 पीईटी कटऑफ देखें यहां

Up PET रिजल्ट कैसे देखें, up pet cutoff, up pet result official website, up pet result official link, up pet cutoff kya Rahi

UP PET Result 2022 PET Cutoff
UP PET Result 2022 PET Cutoff

UP PET Result 2022: –

UP PET Result 2022 PET Cutoff : नमस्कार दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता ही है कि उत्तर प्रदेश में होने वाली विभिन्न राज्य विभागों में ग्रुप सी व ग्रुप डी रिक्तियों पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए प्री एलिजिबिलिटी टेस्ट (पीईटी) का आयोजन किया जाता है तो उसी तरह हर बार की तरह इस वर्ष भी ग्रुप सी में ग्रुप डी की रिक्तियों पर उम्मीदवारों के पंजीकरण भरवाए गए थे ।

UP Lekhpal Mains रिजल्ट यहां से देखें

जिसमें लाखों में द्वारा ने सफलतापूर्वक अपना पंजीकरण करवाया था। आपको बता दिया कि यह एकप्री एलिजिबिलिटी टेस्ट है। जिसका आयोजन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा करवाया गया । टीईटी के लिए सफलता पूर्ण के बाद अब उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा इसका एग्जाम करवाया गया आपको बता दें कि आयोग के द्वारा परीक्षा का आयोजन 15 वह 16 अक्टूबर को करवाया गया था ।

राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर इस पीईटी परीक्षा का आयोजन हुआ था अब एग्जाम के सफलतापूर्वक समाप्त हो जाने के बाद इस में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को इंतजार है इसके रिजल्ट का तो आप सभी के लिए गुड न्यूज़ है कि आपका इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि इस पीईटी परीक्षा का रिजल्ट जल्दी जारी होने वाला है। ताजा अपडेट्स के अनुसार यह माना जा रहा है कि इस पीईटी परीक्षा 2022 का रिजल्ट कल परसों में जारी होने वाला है ।

UP PET Result 2022 PET Cutoff
UP PET Result 2022 PET Cutoff

UP PET Result 2022 न्यूज –

UP उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) के द्वारा जारी की गई ग्रुप सी और ग्रुप डी रिक्तियों पर सफलतापूर्वक पंजीकरण के बाद आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 15 व 16 अक्टूबर को परीक्षा का आयोजन करवाया गया था और यह जाम पंजाबी 16 अक्टूबर को ऑफलाइन हुआ था ।

बोर्ड परीक्षा के सफलतापूर्वक समाप्ति के बाद आयोग के द्वारा इसके उत्तर कुंजी जारी कर दी गई थी। आयोग के द्वारा इस पीईटी परीक्षा के आंसर की 20 अक्टूबर तक जारी कर दी गई थी तो अब इसकी अंतिम उत्तर कुंजी जारी हो जाने के बाद इस में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को बड़ी उत्सुकता से इंतजार है अपने रिजल्ट का ।

Up PET रिजल्ट और टाइम कब आएगा परिणाम –

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) के द्वारा आयोजित प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) में उत्तर प्रदेश राज्य के लगभग लाखों विद्यार्थी सम्मिलित हुए थे सम्मिलित होने के पश्चात सभी विद्यार्थियों की परीक्षा 15 और 16 अक्टूबर को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर समाप्त की गई है। शिक्षक सफलतापूर्वक समाप्त हो जाने के बाद अब इसमें भाग लेने वाले उम्मीदवारों को इंतजार है इसके रिजल्ट का जो कि जल्दी जारी होने वाला है ।

लेकिन रिजल्ट जारी हो जाने से पहले आप इसकी उत्तर कुंजी से अपना स्वयं मूल्यांकन भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि इसकी उत्तर कुंजी 20 अक्टूबर को जारी कर दी गई थी और यह फाइनल आंसर की थी इसके बाद कोई भी बदलाव नहीं किया गया। और अगर आपको इस आंसर की को लेकर कोई आपत्ति थी तो उसकी डेट 22 अक्टूबर 2022 तक रखी गई थी।अंतिम उत्तर कुंजी जारी होने के पश्चात नवीनतम अपडेट के अनुसार माना जा रहा है कि UP PET Result 2022 को आधिकारिक वेबसाइट पर जल्दी जारी होने की संभावना है ।

यूपीएसएसएससी प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) परिणाम जारी होने के पश्चात इस परिणाम को डाउनलोड करने के लिए सभी विद्यार्थियों के पास नीचे दिए गए निम्नलिखित आवश्यक जानकारी होना जरूरी है। जैसे कि रोल नंबर डेट ऑफ बर्थ पासवर्ड उम्मीदवार का नाम वह पिता का नाम ।

UP PET Result 2022 – Merit List

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा आयोजित ग्रुप सी और ग्रुप डी की परीक्षा को सफलतापूर्वक क्वालीफाई करने वाले विद्यार्थियों का परिणाम जल्द ही जारी होने की संभावना है। और संभवत ईयर रिजल्ट आगामी सत्य तक जारी हो सकता है। जैसा की आप सभी को पता है कि रिजल्ट जारी हो जाने के बाद इसकी एक मेरिट लिस्ट निकाली जाएगी। जो कि विभाग द्वारा जारी कर दी जाएगी ।

और उस जारी की गई मेरिट लिस्ट में उन विद्यार्थियों के नाम होंगे जिन्होंने इस पीईटी परीक्षा को सफलतापूर्वक पास कर लिया है।रिट लिस्ट में आपको नाम के साथ-साथ रोल नंबर भी प्रदान किए जाएंगे जिनकी सहायता से आपको आगे की चयन प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा ।

UP PET Result 2022 – Cut Off Marks

यूपीएसएसएससी प्रारंभिक पात्रता परीक्षा परिणाम नवंबर 2022 को किसी भी समय घोषित किया जा सकता है रिजल्ट का इंतजार कर रही सभी उम्मीदवारों के गुड न्यूज़ है कि यह रिजल्ट जल्दी जारी होने वाला है संभवत यह नवंबर के महीने में ही जारी कर दिया जाएगा ।

रिजल्ट जारी हो जाने के बाद आयोग के द्वारा इस मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी तथा उसी मेरिट लिस्ट के आधार पर एग्जाम में सफल होने वाले उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा कट ऑफ मार्क्स कई कारकों पर निर्भर करते हैं जैसे किभाग लेने वाले उम्मीदवारों की संख्या,परीक्षा का कठिनाई स्तर, निर्धारित कट ऑफ मार्क्स के आधार पर सभी उम्मीदवारों के लिए UP PET Result का स्कोर हासिल करना आवश्यक होगा ।

How to check UP PET Result 2022? UP PET Result 2022 PET Cutoff

• सभी उम्मीदवार सर्वप्रथम निर्धारित यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट करें

• आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपके स्क्रीन पर होम पेज ओपन होगा

•होम पेज पर जाने के बाद आपको p.e.t. रिजल्ट कॉ लिंक खोजना है। वे रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना है

• रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करने के बाद आप से मांगे गए आप की जानकारी जैसे कि रोल नंबर डेट ऑफ बर्थ व पासवर्ड दर्ज करना होगा

• तथा यह सभी जानकारी दर्ज करने के बाद आपको सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

• सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपकी स्क्रीन पर आपका रिजल्ट दिख जाएगा।
तो इस तरह से आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं

Sharing Is Caring:

Leave a Comment