Up Lekhpal Mains Result 2022 UPSSSC , लेखपाल मैंस में 60+ सभी सेलेक्ट देखें रिजल्ट अभी Big Update

Up Lekhpal Mains Result 2022 UPSSSC , Up Lekhpal Mains result w022 kab aayega, Up Lekhpal Result kab aayega, upsssc lekhpal mains ka result kab aaega, Upsssc lekhpal result 2022

Up लेखपाल परीक्षा 2022 –

आज हम यहां पर बात करेंगे Up Lekhpal Mains Result 2022 UPSSSC परीक्षा के रिजल्ट को लेकर जैसा की सभी अभ्यर्थी इस रिजल्ट के इंतजार में हैं और इस परीक्षा का परिणाम अब आज या कल में जारी कर दिया जाएगा ।

Up Lekhpal Mains Result 2022 UPSSSC
Up Lekhpal Mains Result 2022 UPSSSC

आपको बता दें की इस परीक्षा का आयोजन 31 जुलाई को किया गया था और परीक्षा होने के बाद से ही स्टूडेंट्स लगातार इस इंतजार में है कि परीक्षा Up Lekhpal Mains Result 2022 UPSSSC कब तक जारी कर दिया जाएगा आपको यहां पर पूरी जानकारी दी जाएगी इस भर्ती परीक्षा का परिणाम कब जारी होगा और किस प्रकार आप यह डिटेल देख सकते हैं कौन सी वेबसाइट से जल्द जारी किया जाएगा सभी प्रकार की जानकारी आपको इस पोस्ट पर मिलेगी पोस्ट को लास्ट तक जरूर देखें ।

दो बार रद्द हुई थी परीक्षा –

आपको बता नहीं तो कहीं से पहले यह परीक्षा दो बात होती है इस परीक्षा का आयोजन जून 2022 में होना था लेकिन किन्हीं कारणों से परीक्षा को दो बार स्थगित किया गया और आखिर कार इस परीक्षा का आयोजन 31 जुलाई 2022 को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर करवाया गया था ।

Up स्कॉलरशिप देखें स्टेट्स यहां से अभी

इस परीक्षा में लगभग कईं लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था और आखिर अब सभी अभ्यर्थी इस इंतजार में हैं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम कब तक जारी करेगा और आपको यह भी बताएंगे की इस परीक्षा की फाइनल कटऑफ क्या रहेगी और फाइनल आंसर की कब तक जारी कर दी जाएगी ।

8085 पदों के लिए हुई थी परीक्षा –

आपको बता दें की इस परीक्षा का आयोजन लगभग 8085 पदों के लिए राज्य के लगभग सभी परीक्षा केंद्र पर किया गया था और अभ्यर्थियों ने लगभग 14 लाख अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे लेकिन इस परीक्षा में उपस्थिति सिर्फ 45% ही रही थी ।

क्या रहेगी अंतिम Cutoff – Up Lekhpal Mains Result 2022 UPSSSC

आपको बता दें की इस परीक्षा में लगभग 14 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था लेकिन फिर परीक्षा को दो बार आगे स्थगित कर देने के कारण इस परीक्षा में उम्मीदवारों की उपस्थिति काफी कम रही और उपस्थिति कम रहने के कारण ही इस परीक्षा में इस बार Cutoff काफी कम रहने की उम्मीद नजर आ रही हैं ।

अगर आपने भी इस परीक्षा में भाग लिया था और आप भी इस परीक्षा की Cutoff देखना चाहते हैं तो आपको बता दें की इस बार इस परीक्षा में पेपर का लेवल भी काफी अच्छा था और छात्रों की उपस्थिति भी काम रहने के कारण Cutoff काफी कम रहेगी ।

बता दें की पहले यह परीक्षा सिर्फ 80 अंक की होती थी लेकिन इस बार यह परीक्षा 100 अंको की को गई थी और अगर आपके इस परीक्षा में सिर्फ 60 अंक ही आ रहे हैं तो आपका सिलेक्शन इस परीक्षा के लिए हो जाएगा ।

Up Lekhpal Mains Result 2022 kaise dekhein – Up लेखपाल मुख्य परीक्षा का रिजल्ट कैसे देखें –

यूपी लेखपाल मुख्य भर्ती परीक्षा का रिजल्ट Up Lekhpal Mains Result 2022 UPSSSC कैसे देखें उसके लिए आपको नीचे को जिस टाइप दिए जा रहे हैं आप स्टेप का एक एक स्टेप फॉलो करते हुए आसानी से इस रिजल्ट को देख सकते हैं और पीडीएफ अपने पास डाउनलोड कर सकते हैं –

√ यूपी लेखपाल मुख्य परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है UPSSSC

√ वेबसाइट पर जाने के बाद आपको सबसे पहले होम पेज पर जाना है और उसके बाद यूपी लेखपाल 2022 को ओपन करना है

√ यूपी लेखपाल मुख्य परीक्षा 2022 की लिंक ओपन करते ही आपके सामने कुछ क्रिडेंशियल मांगे जाएंगे जो आपको वहां पर डालने हैं

√ रिजल्ट के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल की बात करें तो आप रोल नंबर रजिस्ट्रेशन आईडी माता का नाम जन्म तिथि आदि की आवश्यकता पड़ेगी

√ सभी जानकारी डाल कर आप को सबमिट पर क्लिक करना है आपको आपका रिजल्ट सामने दिख जाएगा Up Lekhpal Mains Result 2022 UPSSSC

Sharing Is Caring:

Leave a Comment