Supervisor Bharti 2023 Online Form, 50014 से अधिक पदों पर सुपरवाइजर बंपर भर्ती, 12वीं पास को डायरेक्ट नौकरी

Supervisor Bharti 2023 Online Form
Supervisor Bharti 2023 Online Form

50014 पदों पर आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 –

Supervisor Bharti 2023 Online Form नमस्ते दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस वेबसाइट पर जैसा की आप सभी को पता है कि हमारे इस वेबसाइट पर एजुकेशन से संबंधित सभी प्रकार की पोस्ट है आप लोगों के लिए दी जाती है साथ ही साथ बेरोजगारों के लिए किसी भी भर्ती आयोग बोर्ड जैसे श्रम मंत्रालय का राजस्थान लोक सेवा आयोग या कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग या फिर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आयोग द्वारा आयोजित होने वाली समय-समय पर सभी भर्तियों की आपको सूचना दी जाती है और पूरी प्रक्रिया बताई जाती है ।

इसके अलावा दोस्तों आप लोगों को बता दें कि राजस्थान राज्य के साथ-साथ यूपी-बिहार पंजाब हरियाणा उत्तर प्रदेश पश्चिम बंगाल महाराष्ट्र से लेकर सभी राज्यों की बड़ी से बड़ी और छोटी से छोटी भर्तियों के बारे में संपूर्ण जानकारी आपको हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाती है ।

और साथ ही साथ आप किसी भी भर्ती प्रक्रिया की विस्तृत विज्ञापन देखने आयु सीमा में छूट देखने शैक्षणिक योग्यता और सभी प्रकार की विज्ञप्ति देखने के लिए आप उसकी पीडीएफ डाउनलोड भी कर सकते हैं हमारे सोशल मीडिया ग्रुप से जुड़कर जैसे व्हाट्सएप ग्रुप यूट्यूब चैनल टेलीग्राम चैनल आदि को जरूर ज्वाइन कर लीजिए जिसकी डायरेक्ट लिंक आपको नीचे दी जा रही हैl

आज के इस आर्टिकल में भारत सरकार के श्रम मंत्रालय द्वारा आयोजित की जाने वाली चोपन हजार पदों पर बहुत बड़ी भर्ती जिसका नाम आंगनवाड़ी महिला सुपरवाइजर है इस भर्ती की संपूर्ण जानकारी आपको इस आर्टिकल में नीचे दी जा रही है ।

Anganwadi supervisor Bharti 2023 –

दोस्तों महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार के श्रम मंत्रालय द्वारा आयोजित की जाने वाली 2023 की सबसे बड़ी भर्ती जिस की शैक्षणिक योग्यता से लेकर डॉक्यूमेंट से लेकर आवेदन करने की संपूर्ण प्रक्रिया आपको बताई जाएगी इसमें किसी भी प्रकार की परीक्षा का आयोजन नहीं होगा ।

आपको सिर्फ और सिर्फ इंटरव्यू के माध्यम से डायरेक्ट लिया जाएगा इस भर्ती का नाम है आंगनवाड़ी महिला सुपरवाइजर भर्ती 2023 जिसके तहत आप घर बैठे आसानी से आवेदन कर सकते हो और आप अपने उचित राज्य में आवेदन करके आंगनवाड़ी में सुपरवाइजर की नौकरी प्राप्त कर सकते हो ।

आज के इस आर्टिकल में आपको तीन राज्य महाराष्ट्र राज्य पश्चिम बंगाल राज्य और हरियाणा राज्य की महिला सुपरवाइजर भर्ती आंगनवाड़ी हेतु इसकी संपूर्ण जानकारी आपको दी जाएगीl
आप भारत के किसी भी राज्य में निवास करते हो आप आसानी से घर बैठे इसके आवेदन करके इस भर्ती में बिना परीक्षा के आप आवेदन कर सकते हो और सिलेक्शन किया जाएगा ।

हाल ही में श्रम मंत्रालय के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली चोपन हजार पदों पर भर्ती की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर 2023 रखी गई है जिसमें आप आसानी से घर बैठ आवेदन कर सकते हैं ।

पद का नामसुपरवाइजर भर्ती 2023
कुल पद50014
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
Telegram Groupयहां से जॉइन करें
Peon के 18000 पदों पर भर्तीयहां से करें आवेदन
Official Websitewcd.nic.in
Supervisor Bharti 2023 Online Form

आंगनवाड़ी महिला सुपरवाइजर भर्ती 2023 की पद एवं योग्यता –

भारत सरकार के श्रम मंत्रालय द्वारा आयोजित की जाने वाली महिला सुपरवाइजर भर्ती 2023 की पद और योग्यता की बात करें तो आपको नीचे लिस्ट दी गई है जिसमें आप को पद और योग्यता बताए गए हैं ।

पदों की संख्या की बात करें तो अलग अलग राज्यों के अलग अलग है और कुल मिलाकर इसमें 50014 से भी अधिक पद है और बात करें शैक्षणिक योग्यताओं की तो आपको और नीचे दी गई योग्यताएं होना अनिवार्य है….

• आंगनवाड़ी महिला सुपरवाइजर भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम योग्यता है कि आपको महिला होना अनिवार्य हैl

• उसके अलावा योग्यता की बात करें तो आपको भारत का नागरिक होना अनिवार्य हैl

• तीसरी योगिता की बात करें तो आपको किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 10वीं और 12वीं की परीक्षा 40% अंकों के साथ उस दिन होना अनिवार्य है!

• साथ ही सुपरवाइजर पद के लिए आवेदन करने के लिए आपको स्नातक होना उत्तीर्ण होना अनिवार्य है

• आरक्षण लेने के पास आपको आरक्षण का सर्टिफिकेट अर्थात ओबीसी एससी एसटी आदि का प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है

• साथ में आपकी खुद की एसएसओ आईडी होना अनिवार्य है!

•आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती में आवेदन करने के लिए आपकी आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए

• आयु में कैटेगरी वाले अभ्यर्थियों के लिए नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी

Supervisor Bharti 2023 Online Form
Supervisor Bharti 2023 Online Form
आंगनवाड़ी महिला सुपरवाइजर भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट चाहिए –

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली आंगनवाड़ी केंद्रों में भर्ती जिसमें सुपरवाइजर से लेकर आंगनवाड़ी सहायिका तक के विभिन्न पद हेतु आवेदन आमंत्रित कर दिया गया जिसकी अंतिम तिथि 19 अक्टूबर 2023 रखी गई है इसमें आवेदन करने के लिए आपको निम्नलिखित डाक्यूमेंट्स होना अनिवार्य है….

• मूल निवास प्रमाण पत्र

• जाति प्रमाण पत्र जो कि 6 माह से ज्यादा पुराना ना हो

• आधार कार्ड

• जन आधार कार्ड

• राशन कार्ड

• मोबाइल नंबर

• दसवीं की अंक तालिका और प्रमाण पत्र

• 12वीं की अंक तालिका और प्रमाण पत्र

√ स्नातक की अंक तालिका

• इसके अलावा आपने कोई कंप्यूटर डिग्री या डिप्लोमा कर रखा है तो उसकी कॉपी जरूर लगाएं

श्रम मंत्रालय द्वारा आयोजित की जाने वाली महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार में आंगनवाड़ी महिला सुपरवाइजर से लेकर आंगनवाड़ी सहायिका तक की भर्ती में आवेदन केवल और केवल ऑफलाइन माध्यम से ही आमंत्रित किए गए है ।

How To Apply For Supervisor Bharti 2023 –

इसमें किसी भी प्रकार से ऑनलाइन माध्यम से आवेदन नहीं किया जा सकता ऑफलाइन आवेदन करने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा और आसानी से घर बैठे आप इसके फॉर्म भर सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं…

• सबसे पहले आपको महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा जिसकी डायरेक्ट लिंक आपको दी जा चुकी है

• इस वेबसाइट के होम पेज पर रिक्रूटमेंट ऑप्शन पर आपको क्लिक करना होगा

• उसके बाद आपके सामने महिला सुपरवाइजर भर्ती 2023 लिखा होगा उस पर क्लिक करना होगा

• क्लिक करते ही आपके फोन नहीं यार लैपटॉप में एक खाली फॉर्म डाउनलोड हो जाएगा

• इस आवेदन फार्म की फोटो कॉपी करवा कर आपको साफ-सुथरे अक्षरों में ध्यान पूर्वक इसको पढ़ना होगा

• उसके बाद आपको ऊपर बताए गए सारे डॉक्यूमेंट की एक-एक प्रति सेल्फ अटेस्टेड करके लगानी होगी

• इस आवेदन पत्र और साथ में लगाए गए डॉक्यूमेंट को एक लिफाफे में बंद कर के ऊपर आपको महिला एवं बाल विभाग मंत्रालय द्वारा दिए गए पते पर भेजना

इस प्रकार आप आसानी से घर बैठे ऑफलाइन माध्यम से महिला सुपरवाइजर भर्ती 2023 में आवेदन कर सकते हैं ।

FAQs –

Supervisor Bharti Kab Niklegi 2023 ?

इस भर्ती की अधिसूचना जारी हो गई हैं ।

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें ?

इस भर्ती के लिए आवेदन की पूरी जानकारी पोस्ट में देखें ।

Sharing Is Caring:

2 thoughts on “Supervisor Bharti 2023 Online Form, 50014 से अधिक पदों पर सुपरवाइजर बंपर भर्ती, 12वीं पास को डायरेक्ट नौकरी”

Leave a Comment