Rajasthan School Peon Chaprasi Bharti 2022 Hindi

Rajasthan School Peon Chaprasi Bharti 2022 Hindi
Rajasthan School Peon Chaprasi Bharti 2022 Hindi

राजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती 2022-23 –

Rajasthan School Peon Chaprasi Bharti 2022 Hindi राजस्थान में सभी स्कूलों में चपरासी के पदों पर भर्ती की पूर्व तैयारी कर ली गई है स्कूल में चपरासी के पदों की लगभग 18,000 से अधिक वैकेंसी घोषित की जाएगी जिसकी संपूर्ण तैयारी शिक्षा विभाग द्वारा कर ली गई है ।

इस भर्ती की समस्त जानकारी और इस भर्ती का नोटिफिकेशन कब आएगा ऑनलाइन आवेदन कब से शुरू होंगे इसकी विस्तृत जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी पोस्ट को लाइक जरूर पढ़ें और इसको आगे शेयर करें ।

Rajasthan School Peon Bharti 2022 –

राजस्थान में स्कूल चपरासी भर्ती के लिए रिक्त पदों की घोषणा कर दी गई है आपको बता दें कि राजस्थान में स्कूलों में जो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी होते हैं उनके लिए इस बार बड़ी भर्ती का आयोजन किया जा रहा है बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बता दें कि 18331 पदों पर भर्ती की घोषणा कर दी गई है और

साथ ही विभाग द्वारा इसकी पूर्ण तैयारी कर ली गई है और इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको इसकी संपूर्ण जानकारी दी जाएगी साथ ही राजस्थान से जुड़ी किसी प्रकार की भर्ती की समस्त जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमारी वेबसाइट के नोटिफिकेशन आईकॉन को प्रेस करके रखें आपको जो भी नोटिफिकेशन आएगा सबसे पहले सूचना दे दी जाएगी ।

Rajasthan School Peon Chaprasi bharti 2022 रिक्त पद –

सभी बेरोजगारों की जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान में Rajasthan School Peon Chaprasi Bharti 2022 Hindi के पदों के लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों के लिए लगभग 25590 पद स्वीकृत है जिसमें से 18331 पद रिक्त पदों पर भर्ती की सूचना काफी समय पूर्व सरकार द्वारा मीटिंग में फैसला लेकर नोटिफिकेशन जारी करने को लेकर आई थी ।

लेकिन इसको लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया आपको बता दें कि इस भर्ती का नोटिफिकेशन आप दिसंबर 2022 में ही जारी किया जाएगा साथ ही इससे पूर्व की सरकार द्वारा भी इस भर्ती को लेकर काफी बार चर्चा की गई

लेकिन फिर भी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी नहीं हो पाया उसके बाद से अब तक लगभग 18331 पद रिक्त हो चुके हैं इन पदों पर बेरोजगार काफी समय से मांग करें उनके लिए बड़ी खुशखबरी है कि जनवरी 2023 के आवेदन शुरू हो सकते हैं ।

Rajasthan School Peon Chaprasi Bharti 2022 नियमों में बदलाव –

आपको बता दें कि काफी समय से Rajasthan School Peon Chaprasi Bharti 2022 Hindi भर्ती नहीं होने का सबसे प्रमुख कारण है नियमों में बदलाव किया जाना आपको बता दें कि सरकार द्वारा इससे पूर्व जो भी भर्ती आयोजित होती थी उसमें केवल इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाता था लेकिन अब इसके नियमों में बदलाव किया जाएगा और इसकी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा ।

भर्ती का नामराजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती
Board का नामराजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
Peon Bharti Websiterbse.nic.in
Total Post18331
शिक्षा विभाग टेलीग्रामयहां से जॉइन करें
LDC भर्ती परीक्षा तिथियहां से देखें
Rajasthan School Peon Chaprasi Bharti 2022 Hindi

और परीक्षा की मेरिट लिस्ट के आधार पर जो अभ्यर्थी चयनित होंगे उनको ही इस पद पर नौकरी दी जाएगी इस प्रकार नियमों में बदलाव होने की वजह से इस भर्ती में देरी हुई है लेकिन अब जल्दी ही इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा जिसकी सूचना आपको सबसे पहले हमारी वेबसाइट द्वारा दे दी जाएगी ।

Rajasthan School Peon Chaprasi Bharti 2022 Hindi
Rajasthan School Peon Chaprasi Bharti 2022 Hindi
School Peon Chaprasi Bharti Age Limit – Rajasthan School Peon Chaprasi Bharti 2022 Hindi

राजस्थान स्कूल चपरासी Rajasthan School Peon Chaprasi Bharti 2022 Hindi में आयु सीमा की बात करें तो इससे पूर्व जो भी भर्ती हुई थी उसमे 18 से 40 वर्ष तक आयु सीमा रखी जाती थी लेकिन अब इस भर्ती के नियमों में बदलाव किया जाएगा और बदलाव के साथ ही नया नोटिफिकेशन जारी किया इस कारण इस भर्ती में आयु सीमा के नियम को बदला जा सकता हैं ।

Rajasthan Govt School Peon Bharti 2022 – Education Qualification

राजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती 2022-23 में शैक्षणिक योग्यता को लेकर जो भर्ती इससे पहले और लास्ट भर्ती हुई थी उसमें योग्यता 5वीं पास ही रखी गई थी लेकिन जब नियमों में बदलाव किया जाएगा तब इस भर्ती के लिए भी शैक्षणिक योग्यता को भी बदला जा सकता हैं जिसकी जानकारी आपको यहां इसी वेबसाइट पर सबसे पहले दी जाएगी ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment