Secondary School Teacher Bharti 2024, सेकेंडरी स्कूल टीचर भर्ती 2024 यहां से करें आवेदन

Secondary School Teacher Bharti 2024
Secondary School Teacher Bharti 2024

Secondary School Teacher Bharti 2024 –

Secondary School Teacher Bharti 2024 नमस्कार दोस्तों आज हम यहां पर बात करेंगे शिक्षक भर्ती को लेकर आपको बता दे कैसे सभी युवा बेरोजगार जो काफी समय से शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बता देंगे सभी युवा बेरोजगारों के लिए एक सेकेंडरी स्कूल शिक्षक भर्ती की घोषणा की गई है जिसकी जानकारी आपको आज किस आर्टिकल में उपलब्ध करवाई जाएगी और विस्तार से आपको यह जानकारी दी जाएगी की सेकेंडरी स्कूल शिक्षक ।

भर्ती में कौन-कौन उम्मीदवार आवेदन कर सकता है आवेदन करने के लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए और कैसे आवेदन करना है इसकी संपूर्ण जानकारी आपको विस्तार से नीचे दी जाएगी आपको बता दे की सेकेंडरी स्कूल शिक्षक भर्ती का आयोजन किस विभाग द्वारा करवाया जा रहा है और कौन से बोर्ड द्वारा करवाया जा रहा है इसकी जानकारी भी आपको इसी आर्टिकल में दी जाएगी आपको बता दे कि यह आर्टिकल आप लास्ट तक पढ़े इसमें आपको सभी जानकारी देखने को मिलेगी आखिर सेकेंडरी स्कूल शिक्षक भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन कब जारी किया गया और यह वैकेंसी कौन आयोजित करवा रहा है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Secondary School Teacher Bharti 2024

Secondary School Teacher Bharti 2024 Notification –

सेकेंडरी स्कूल शिक्षक भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे कि इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन हाल ही में 22 जनवरी 2024 को जारी किया गया है इस सेकेंडरी स्कूल शिक्षक भर्ती 2024 के अनुसार आवेदन करने वाली युवा उम्मीदवार कौन-कौन है और कौन-कौन इसमें आवेदन कर सकता है इसके लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट होना जरूरी है और इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन कहां से डाउनलोड करना है इसके लिए आपको बता दे की ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए आपको ऑफिशल वेबसाइट का लिंक दिया गया है वहां से आप नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं ।

Secondary School Teacher Bharti 2024 Important Dates –

सेकेंडरी स्कूल शिक्षक भर्ती के तहत इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन आपको बता दे कि इसका शॉर्ट नोटिस 12 जनवरी 2024 को जारी कर दिया गया है इसके अनुसार इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 8 फरवरी 2024 रखी गई है और आवेदन की अंतिम तिथि 3 मार्च 2024 रखी गई है यानी 3 मार्च 2024 तक रात्रि 12:00 बजे तक आप कभी भी इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है ।

Secondary School Teacher Bharti 2024 पद –

सेकेंडरी स्कूल शिक्षक भर्ती 2024 का ऑफिशल नोटिफिकेशन दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा जारी किया गया है यानी दिल्ली सब ऑर्डिनरी सर्विस सिलेक्शन बोर्ड 2024 द्वारा इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको पता है कि इस वैकेंसी में पदों की संख्या क्या रखी गई है इसकी जानकारी भी आप प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको बता दे कि वैकेंसी में 5118 बंद रखे गए हैं इन पदों पर सभी युवा बेरोजगार आवेदन कर सकते हैं जो इसकी योग्यता रखते हैं ।

Secondary School Teacher Bharti 2024 Eligibility –

दिल्ली अजमेर सेवा चयन बोर्ड द्वारा नई शिक्षक भर्ती का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है और प्राइमरी शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको बता दे कि इस वैकेंसी के अनुसार इसमें आवेदन करने के लिए कौन-कौन योग्यता रखता है इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आपके पास बीएड पास का सर्टिफिकेट होना जरूरी है और इसके साथ ही बीएसटीसी अगर आपने की हुई है तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं लेकिन आपके पास केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा सीटेट परीक्षा का पात्रता प्रमाण पत्र होना जरूरी है ।

How To Apply Secondary School Teacher Bharti 2024 –

सेकेंडरी स्कूल शिक्षक भर्ती 2024 में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी प्रक्रिया नीचे उपलब्ध करवाई गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने की पूरी जानकारी आपको नीचे उपलब्ध करवा दी गई है –

√ सेकेंडरी स्कूल शिक्षक भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन के अनुसार इसका नोटिफिकेशन दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा जारी किया गया है इसके लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे टेबल में एक लिंक दिया गया है उसे पर क्लिक करना है ।

√ उसे लिंक पर क्लिक करने के पश्चात आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे यानी दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे वहां से आपको रिक्रूटमेंट 2024 पर क्लिक करना है ।।

√ उसे पर क्लिक करने के बाद आपके सामने दिल्ली अजमेर सेवा चयन बोर्ड द्वारा टीजीटी और पीजीटी शिक्षक भर्ती 2024 का लिंक मिलेगा उसे पर क्लिक करना है ।

√ उसे पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को आपको ध्यानपूर्वक भरना है ।।

√ सभी जानकारी भरने के बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और अन्य सभी डॉक्यूमेंट जो आपकी सेक्स नहीं की योग्यता के डॉक्यूमेंट है अभी सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं और उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट कर देना है ।

Secondary School Teacher Bharti 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामSecondary School Teacher Bharti 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य शिक्षक भर्तीयहां से देखें
Secondary School Teacher Bharti 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment