SBI CBO New Vacancy 2024, एसबीआई में एलडीसी भर्ती की घोषणा

SBI CBO New Vacancy 2024
SBI CBO New Vacancy 2024

SBI CBO New Vacancy 2024 –

SBI CBO New Vacancy 2024 स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे की स्टेट बैंक आफ इंडिया में सर्कल बेस्ट एलडीसी के पदों पर नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जो भी उम्मीद है इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं वह समी द्वारा को बता दे कि आप यह आर्टिकल लास्ट तक पड़े इस आर्टिकल में आपके संपूर्ण जानकारी दी गई है इस जानकारी के अनुसार आप आसानी से आवेदन कर सकेंगे और इसकी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे आपको बता दे ।

की राजस्थान में स्टेट बैंक आफ इंडिया द्वारा नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जैसा कि आप जानते हैं कि आचार संहिता लगी हुई है लेकिन जो केंद्र की वैकेंसी होती है उसे वैकेंसी को निकालने में कोई समस्या सामने नहीं आती है तो ऐसा नहीं सोचा है कि आचार संहिता है तो वैकेंसी नहीं आएगी क्योंकि इसमें केंद्र की ओर से यह वैकेंसी निकाली गई है जिसकी जिसका नोटिफिकेशन आपको इसी पोस्ट में देखने को मिलेगा आपको बता दे कि इस आर्टिकल में आपके संपूर्ण जानकारी विस्तार से समझाइए गई है यह आर्टिकल लास्ट तक पढ़े और यह जानकारी आप प्राप्त कर सकते हैं ।

SBI CBO New Vacancy 2024 Notification –

एसबीआई यानी भारतीय स्टेट बैंक यानी स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा सर्कल बेस्ट ऑफिसर के पदों पर नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें सर्कल बेस्ड ऑफिसर 2023 वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दे कि आप यह पोस्ट यह आर्टिकल लास्ट तक पढ़े इस आर्टिकल में आपके संपूर्ण जानकारी विस्तार से समझी गई है इस जानकारी के आधार पर आप आसानी से आवेदन कर सकेंगे पहले आप यह जानकारी इससे पहले आप नीचे दिए गए ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
SBI CBO New Vacancy 2024

लिंक से एक नोटिफिकेशन डाउनलोड करें नोटिफिकेशन में दी गई संपूर्ण जानकारी को विस्तार से देखे उसे जानकारी के अनुसार ही आप आवेदन कर सकेंगे आपको बता दे की नोटिफिकेशन में दी गई संपूर्ण जानकारी को देखकर यह सुनिश्चित करें कि आप इस वैकेंसी में आवेदन करने की योग्य हैं उसके बाद ही आपको आवेदन करना है आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आपको कोई विशेष योग्यता की आवश्यकता नहीं रहेगी योग्यता क्या चाहिए और कौन-कौन इसमें आवेदन कर सकता है इसकी संपूर्ण जानकारी आपको विस्तार से नीचे दी गई है यह जानकारी आखिर तक जरूर देखें ।

SBI CBO New Vacancy 2024 पदों की संख्या -.

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया यानी भारतीय स्टेट बैंक में नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है आपको बता दे कि वैकेंसी का नोटिफिकेशन आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर देखने को मिलेगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है आपको बता दे किसी वैकेंसी में पदों की संख्या 5280 रखी गई है यानी 5280 पदों पर कोई भी उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकता है आवेदन के लिए विशेष योग्यता की कोई आवश्यकता नहीं है ।

SBI CBO New Vacancy 2024 महत्वपूर्ण तिथियां –

भारतीय स्टेट बैंक की ओर से सर्किल बेस्ट ऑफिसर के पदों पर नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि कबो के पदों पर इस वैकेंसी का आयोजन किया जाएगा आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन आप आज से ही कर सकते हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2023 रखी गई है इस स्थिति तक आप आवेदन कर सकते हैं इसका नोटिफिकेशन 18 नवंबर 2023 को ही जारी कर दिया गया था ।

SBI CBO New Vacancy 2024 आवेदन शुल्क –

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा जारी की गई इस वैकेंसी में आवेदन शुल्क क्या रहेगा इसको लेकर आपको बता दे की जनरल कैटेगरी ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए इस वैकेंसी में आवेदन शुल्क 750 रुपए रखा गया है और अन्य सभी कैटेगरी के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है आप बिल्कुल मुफ्त में आवेदन कर सकते हैं ।

SBI CBO New Vacancy 2024 आयु सीमा –

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा जारी की गई सीडीओ के पदों पर नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया इस वैकेंसी में जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दे कि इसमें कम से कम आयु सीमा 21 वर्ष रखी गई है अधिक से अधिक आयु सीमा 30 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के बीच कोई भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं ।

How To Apply For SBI CBO New Vacancy 2024 –

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा निकाली गई इस वैकेंसी में आवेदन कैसे करें इसको लेकर आपको पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध करोगे इस जानकारी को फॉलो करते हो आप आसानी से इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं और आवेदन को अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं –

√ इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको एसबीआई की ऑफिशल वेबसाइट पर विकसित करना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे टेबल में दिया गया है ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको रिक्रूटमेंट वाले पेज पर जाना है और नया पेज ओपन करना है ।

√ जैसे ही आप नया पेज ओपन करेंगे आपके सामने SBI CBO New Vacancy 2024 लिखा हुआ आएगा उसे पर आपको क्लिक करना है और आपके सामने एक और नया पेज ओपन हो जाएगा ।

√ उसके बाद आपको आवेदन फार्म को ओपन करना है आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को आपको ध्यानपूर्वक बना है और आवेदन फार्म के लिए फीस जमा करवानी है ।

√ उसके बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और सारी जानकारी वहां पर बनी है जो भी डॉक्यूमेंट पूछे जाएं वह सभी डॉक्यूमेंट आपको अपलोड करने हैं ।

√ इसके बाद आपका आवेदन फॉर्म कंप्लीट हो जाएगा और आप अपना आवेदन फार्म अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं ।

√ इसके अलावा आप अपने नजदीकी ईमित्र पर जाकर भी आसानी से आवेदन कर सकते हैं इसके लिए आपको ₹50 आवेदन शुल्क देना होगा ।

SBI CBO New Vacancy 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामSBI CBO New Vacancy 2024
whatsapp ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
अन्य भर्तीयहां से देखें
SBI CBO New Vacancy 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment