Sainik School Vacancy 2023, सैनिक स्कूल में बड़ी भर्ती की घोषणा हुई

Sainik School Vacancy 2023
Sainik School Vacancy 2023

Sainik School Vacancy 2023 –

Sainik School Vacancy 2023 दोस्तों कम पढ़े लिखे और बेरोजगार युवाओं के लिए हमारी वेबसाइट पर स्वागत है आप लोगों को पता होगा हमारी वेबसाइट पर समय-समय पर केंद्र और राज्य सरकार की छोटी बड़ी सभी भारतीयों और योजनाओं की संपूर्ण जानकारी सबसे पहले लेकर आते हैं हम आज किस आर्टिकल में आप लोगों को राजस्थान राज्य के कुछ जिलों की सैनिक स्कूल के द्वारा ।

विभिन्न प्रकार के अलग-अलग पदों को लेकर एक नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है आज के इस आर्टिकल में आप लोगों को बताई जाएगा कि सैनिक स्कूल सीधी भर्ती 2023 में आवेदन ऑफ़लाइन मोड में ही होगा वह कैसे करना पड़ेगा इसके अलावा इसकी शैक्षणिक योग्यता क्या रखी गई है आवेदनशील कितना रखा है आयु सीमा कितने निर्धारित की गई है और चयन प्रक्रिया क्या रहेगी इन सब की संपूर्ण जानकारी के लिए बने रहे हमारे इस वेबसाइट पर और इसलिए को पूरा जरूर पढ़ें ।

Sainik School Vacancy 2023 Notification –

दोस्तों सैनिक स्कूल झुंझुनू और चित्तौड़गढ़ के द्वारा हाल ही में ऑफलाइन मोड में अलग-अलग पदों को लेकर आवेदन आमंत्रित किया गया जिसकी अंतिम तिथि 9 दिसंबर रखी गई है आप लोगों को बता दें कि सैनिक स्कूल में अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग आवेदन मांगे गए हैं इसमें अंतिम तिथि 9 दिसंबर रखी गई है और आवेदन केवल ऑफलाइन मोड में स्वीकार किए जाएंगे आप लोगों को बता दें कि सैनिक स्कूल झुंझुनू के द्वारा सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ के द्वारा टीजीटी के अलावा कहीं पदों को लेकर एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है इसकी संपूर्ण जानकारी आपको नीचे दी जा रही है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Sainik School Vacancy 2023 Notification

शैक्षणिक योग्यता –

दोस्तों सैनिक स्कूल के दौरान नोटिफिकेशन जारी करके एक भारती का आवेदन मांगे गया जिसकी अंतिम तिथि 9 दिसंबर बताई गई है आप लोगों को बता दें कि आवेदन केवल ऑफलाइन मोड में होगा और इस आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो इसमें कई प्रकार के अलग-अलग पद रखे गए हैं उन पदों के हिसाब से अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है जो की 12वीं पास के लेकर ग्रेजुएट तक और सीटेट तक की योगीचा रखने वाले अब ब्रिटिश में आवेदन कर सकते हैं आप लोगों को पद वाइज अलग-अलग प्रकार की शैक्षणिक योग्यता की डिटेल देखने के लिए एक बार इसकी नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ना ।

आयु सीमा Sainik School Vacancy 2023 –

सैनिक स्कूल द्वारा निकल गई नई वैकेंसी में आयु सीमा भी पदों के अनुसार अलग-अलग रखी गई है लेकिन आप लोगों को बता दें कि न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष रखी गई है जबकि आरक्षित वर्ग को नियम अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट भी प्रदान रहेगी ।

आवेदन शुल्क Sainik School Vacancy 2023 –

साथी सबसे पहले आप लोगों को बता दिया था कि इसमें सैनिक स्कूल की भर्ती में आवेदन केवल ऑफलाइन मोड में किया जा सकता है आवेदन शु की बात करें तो जनरल और ओबीसी वर्ग के अभी तक के लिए आवेदनशील ₹500 जबकि अन्य आर्थिक वर्गों के लिए ₹250 आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है आप लोगों को बता दे की आवेदन शुल्क ऑफलाइन मोड में डीडी यानी डिमांड ड्राफ्ट से ही स्वीकार किए जाएंगे ।

Sainik School Vacancy 2023 आवेदन प्रक्रिया –

दोस्तों सैनिक स्कूल झुंझुनू और चित्तौड़गढ़ के द्वारा मांगी गई आवेदन और सीधी भर्ती में आप लोगों को संपूर्ण जानकारी ऊपर प्रदान कर दी गई है आप लोगों को बता दे कि इसमें आवेदन ऑफ़लाइन मोड में ही स्वीकार किए जाएंगे जो की 9 दिसंबर अंतिम तिथि से पहले पहले आप लोगों को जमा करवाना होगा नीचे आपको स्टेप बाय स्टेप तरीका बताया जा रहा है जिससे आप ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं….

√ सबसे पहले आप जिस जिले की सैनिक स्कूल के लिए आवेदन कर रहे हैं उसकी ऑफिशल वेबसाइट पर विकसित करना होगा ।

√ इसके होम पेज पर आपको रिक्रूटमेंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा ।

√ यहां पर आपको सैनिक स्कूल वेकेंसी 2023 का दिखाई देगा उसे पर क्लिक करना होगा ।

√ क्लिक करते ही आपके सामने एक नोटिफिकेशन पीडीएफ में डाउनलोड हो जाएगा जिसमें लिखी गई सभी शर्ते हैं आयु सीमा शैक्षणिक योग्यता और पदों की संख्या को एक बार ध्यान से पढ़ लेना होगा ।

√ इसके बाद में आपको इस पीडीएफ के अंत में आवेदन पत्र का खाली फॉर्मेट दे रखा होगा उसका प्रिंट निकाल कर उसको सावधानी से भरना होगा ।

√अंत में मांगे गए डॉक्यूमेंट की प्रतिलिपि 100 प्रमाणित करके इसके साथ अटैच करनी होगी अपने फोटोग्राफ यहां पर अटैच करना होगा ।

√ इन सब प्रक्रिया के बाद आपको डिमांड ड्राफ्ट आवेदन शुल्क के रूप में इसके साथ संलग्न करके दिए गए एड्रेस पर आपको 9 दिसंबर से पहले भेजना होगा ।

√ इस प्रकार आपका आवेदन भरा जाएगा और आपके मोबाइल नंबर के द्वारा और ईमेल आईडी के द्वारा आगे की सूचना प्राप्त हो जाएगी ।

Sainik School Vacancy 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामSainik School Vacancy 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
Sainik School Vacancy 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment