RPSC Grade 2nd Vacancy 2024, RPSC ग्रेड 2nd नई भर्ती की घोषणा 20 मार्च तक आवेदन

RPSC Grade 2nd Vacancy 2024
RPSC Grade 2nd Vacancy 2024

RPSC Grade 2nd Vacancy 2024 –

RPSC Grade 2nd Vacancy 2024 राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा एक और बाड़ी वैकेंसी को लेकर घोषणा कर दी गई है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा एक के बाद एक वैकेंसी की घोषणा की जा रही है इसी के क्रम में आज एक और बाड़ी वैकेंसी की घोषणा राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा की गई है इस वैकेंसी की पूरी जानकारी आपको आज के इस आर्टिकल में दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आज हाल ही में ग्रेड द्वितीय के पदों पर नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है ।

इस वैकेंसी की पूरी जानकारी आपको विस्तार से इस आर्टिकल में दी जाएगी आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने की योग्यता कौन-कौन आवेदन कर सकता है आवेदन कब से शुरू होंगे और आवेदन करने के लिए क्या-क्या पात्रता चाहिए इसकी पूरी जानकारी आपको आज के इस आर्टिकल में दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आज इस वैकेंसी की घोषणा की है जिसकी घोषणा आज 14 फरवरी 2024 को नोटिफिकेशन जारी करके की गई है जिसकी पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेयहां क्लिक करें
RPSC Grade 2nd Vacancy 2024

RPSC Grade 2nd Vacancy 2024 Notification –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा एक और बाड़ी वैकेंसी की घोषणा कर दी गई है इस वैकेंसी की पूरी जानकारी और ऑफिशल नोटिफिकेशन अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको बता दे कि नीचे टेबल में आरपीएससी का डायरेक्ट लिंक दिया गया है उसे पर क्लिक करके आप आसानी से इस वैकेंसी का ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं ऑफिशल नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के अनुसार आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं ।

RPSC Grade 2nd Vacancy 2024 महत्वपूर्ण तिथियां –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बर्थडे की इस वैकेंसी में आवेदन कब से कब तक किए जाएंगे इसकी जानकारी भी आपको दी जा रही है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन 14 फरवरी 2024 को जारी किया गया है इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 20 फरवरी 2024 से लेकर 20 मार्च 2024 तक रखी गई है ।

RPSC Grade 2nd Vacancy 2024 आयु सीमा और अन्य जानकारी –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी में आयु सीमा को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इस वैकेंसी में काम से कम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है अधिक से अधिक आयु सीमा को लेकर ऑफिशल नोटिफिकेशन में जानकारी उपलब्ध करवाई गई है आपको बता दे की आयु सीमा में श्रेणी के अनुसार छूट का प्रावधान भी रखा गया है इसके अनुसार आप आसानी से वैकेंसी में आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे ।

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क कितना रहेगा इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में अगर आप द्वारा पहले वन टाइम रजिस्ट्रेशन किया हुआ है तो आपको किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा अगर आपने वन टाइम रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो आपको 410 रुपए के साथ वन टाइम रजिस्ट्रेशन कर लेना है उसके बाद आप इस वैकेंसी के लिए आसानी से अपनी एसएसओ आईडी के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे ।

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए योग्यता को लेकर क्या प्रावधान रखे गए हैं आपको बता दे कि वैकेंसी में योग्यता की पूरी जानकारी आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन के माध्यम से देखने को मिलेगी आप वहां से ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।।

RPSC Grade 2nd Vacancy 2024 पदों की संख्या –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जी नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया उसका नाम को लेकर आपको बता दे कि वैकेंसी का नाम पुस्तकालय ग्रेड द्वितीय यानी लाइब्रेरियन ग्रेड सेकंड वैकेंसी 2024 रखा गया है इस वैकेंसी में कुल पदों की संख्या को लेकर बात करें तो आपको बता दे की पदों की संख्या 330 रखी गई है इन पदों पर कोई भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करने का योग्य माना जाएगा ।।

How To Apply RPSC Grade 2nd Vacancy 2024 -.

पुस्तकालय ग्रेड द्वितीय वैकेंसी में आवेदन कैसे करें इसके लिए आपको बता दें कि आवेदन करने के लिए आपको नीचे टेबल में डायरेक्ट लिंक दिया गया उसे पर क्लिक करना है और आपके सामने एसएसओ आईडी ओपन हो जाएगी उसके बाद आपको अपनी एसएसओ आईडी में आईडी पासवर्ड डालना है और एक बार एसएसओ आईडी से लॉगिन कर लेना है ।।

एसएसओ आईडी से लॉगिन करने के बाद आपके सामने एसएसओ आईडी का नया पेज खुलेगा जहां पर कई सारे ऑप्शन देखने को मिलेंगे उसमें से आपको रिक्रूटमेंट पोर्टल लिखा हुआ मिलेगा उसे पर क्लिक करना है और आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा ।।

वहां पर आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की गई सभी वैकेंसी की सूचना देखने को मिलेगी उसमें से आपको लाइब्रेरियन ग्रेड सेकंड वैकेंसी 2024 के नीचे अप्लाई नाउ Apply Now लिखा हुआ मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करना है और आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा उसमें आपको जानकारी भरनी है ।

उसके बाद आपको अपने सभी डॉक्यूमेंट जमा करवा देने हैं और डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद आपको फोटो और सिग्नेचर अपलोड करवाओ मिलेगा उसके बाद आपको सभी जानकारी डालने के बाद फॉर्म को फाइनल सबमिट कर देना है और फॉर्म का प्रिंट आउट अपने मोबाइल में सेव कर लेना है ।

RPSC Grade 2nd Vacancy 2024 – Important Links –
ऑफिशियल नोटिफिकेशनयहां से करें डाउनलोड
आवेदन करने का लिंकयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
RPSC 2024 परीक्षा कैलेंडरयहां से देखें
RPSC Grade 2nd Vacancy 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment