RPSC Exam Calendar 2024 Release, RPSC का नया परीक्षा कैलेंडर 2024 जारी

RPSC Exam Calendar 2024 Release
RPSC Exam Calendar 2024 Release

RPSC Exam Calendar 2024 Release –

RPSC Exam Calendar 2024 Release राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा विभिन्न भर्ती परीक्षाओं की परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया गया है आप हमको बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग ने हाल ही में आयोजित होने वाली 2024 की सभी परीक्षाओं का परीक्षा कैलेंडर जारी करने की घोषणा की है जिसमें राजस्थान स्कूल व्याख्याता शिक्षक भर्ती 2024 और वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 भी शामिल है जिसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा यह परीक्षा कैलेंडर आज ही जारी किया गया है ।

राजस्थान लोक सेवा आयोग जो की राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा एजेंसी है जिसके द्वारा समय-समय पर हजारों पदों पर परीक्षाओं का आयोजन करवाया जाता है इसी को देखते हुए राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा एक और नया परीक्षा कैलेंडर जारी किया गया है इस परीक्षा कैलेंडर में राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा 2024 में फरवरी से जून तक आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं की परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है इसके साथ ही अक्टूबर और नवंबर में आयोजित होने वाली परीक्षाओं की घोषणा भी कर दी गई है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RPSC Exam Calendar 2024 Release

RPSC Exam Calendar 2024 Release Notification –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली सभी भर्ती परीक्षाओं की जानकारी को लेकर नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा यह नोटिफिकेशन आज ही जारी कर दिया गया है और इस नोटिफिकेशन में फरवरी 2024 से लेकर नवंबर 2024 तक आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं की जानकारी उपलब्ध करवाई गई है इन सब में परीक्षाओं की परीक्षा तिथि भी घोषित की गई है जिसकी जानकारी आपको आज के इस आर्टिकल में विस्तार से बताई जाएगी यह आर्टिकल लास्ट तक पढ़े ।

RPSC Exam Calendar 2024 Release कौनसी परीक्षा कब –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जो नया परीक्षा कैलेंडर जारी किया गया है इसमें कौन सी परीक्षा कब होगी इसको लेकर आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा विभिन्न भर्ती परीक्षाओं की जानकारी इस परीक्षा कैलेंडर में उपलब्ध करवाई गई है इसमें सबसे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग प्रोग्राम और वैकेंसी 2024 की जानकारी दी गई है आपकी जानकारी के लिए बता दे की प्रोग्राम और वैकेंसी का आयोजन 27 अक्टूबर 2024 को करवाया जाएगा ।

इसके बाद आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्थान स्कूल या कहता प्राध्यापक स्कूल व्याख्याता शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 के आयोजन को लेकर जानकारी स्पष्ट की गई है आपको बता दे कि इस परीक्षा का आयोजन कब होगा इसको लेकर राजस्थान लोक सेवा आयोग ने अपने परीक्षा कैलेंडर में यह जानकारी दी है कि राजस्थान प्राध्यापक स्कूल व्याख्याता शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 17 नवंबर से 21 नवंबर 2024 तक आयोजित करवाया जाएगा ।

इसके बाद तीसरी बड़ी वैकेंसी की जानकारी भी राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा साझा की गई है इसके अनुसार आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने जानकारी देते हुए बताया है कि वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन आगामी 28 दिसंबर 2024 से लेकर 31 दिसंबर 2024 तक भर्ती परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा समस्त राजस्थान में इस भर्ती परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा ।

How To Download RPSC Exam Calendar 2024 Release –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किया गया नया परीक्षा कैलेंडर किस प्रकार डाउनलोड करें इसकी पूरी अपडेट आपको नीचे दी गई है स्टेप बाय स्टेप जानकारी को फॉलो करते हुए आप यह परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं – ।

√ राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किया गया नया परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले नीचे टेबल में राजस्थान लोक सेवा आयोग की डायरेक्ट लिंक दी गई है उसे पर क्लिक करना है ।

√ राजस्थान लोक सेवा आयोग की लिंक पर क्लिक करते ही आप आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे उसके बाद आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है ।

√ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर न्यूज एंड नोटिफिकेशन की लिंक मिलेगी उसे पर क्लिक करना है ।

√ उसे लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक और नया पेज खुलेगा वहां पर आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किए गए सभी परीक्षा कैलेंडर और नोटिफिकेशन देखने को मिलेंगे ।

√ वहां से आप राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आज जारी किए गए नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं उसे नोटिफिकेशन में आपको सभी जानकारी देखने को मिल जाएगी ।

RPSC Exam Calendar 2024 Release – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC Exam Calendar 2024 Release
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
RSMSSB परीक्षा कैलेंडर 2024यहां से देखें
RPSC Exam Calendar 2024 Release

Sharing Is Caring:

Leave a Comment