RPSC EO RO AEN Exam Admit Card 2023

RPSC EO RO AEN Exam Admit Card 2023
RPSC EO RO AEN Exam Admit Card 2023

RPSC EO RO Exam 2023 –

RPSC EO RO AEN Exam Admit Card 2023 राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं के एडमिट कार्ड ओ परीक्षा के परिणाम की सबसे महत्वपूर्ण जानकारी आपको सबसे पहले हमारी वेबसाइट पर टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें उपलब्ध करवाई जाती है आपको बता दें कि वेबसाइट से लगातार जुड़े रहे आपको सभी जानकारी सबसे पहले यहां पर उपलब्ध करवाई जाएगी साथ में किसी भी परीक्षा का एडमिट कार्ड हो किसी परीक्षा का रिजल्ट हो किसी परीक्षा की परीक्षा तिथि और सिलेबस की संपूर्ण जानकारी सबसे पहले इसी वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाएगी ।

RPSC Rajasthan EO RO Bharti 2023 Exam –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली राजस्थान में आरओ भर्ती 2023 की घोषणा की गई है इस भर्ती की परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है जैसा कि आप सब जानते हैं कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोग द्वारा राजस्व अधिकारी ग्रेड-II एवं अधिशाषी अधिकारी ग्रेड-IV (स्वायत्त शासन विभाग) प्रतियोगी परीक्षा, 2022 इस परीक्षा का आयोजन राजस्थान में 14 मई 2023 को आयोजित करवाया जाएगा आपको बता दें कि परीक्षा दो पारी में आयोजित करवाई जाएगी ।

सुबह पहली पारी में 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक और दूसरी पारी में दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा परीक्षा दो अलग-अलग पारी में आयोजित करवाई जाएगी दोनों ही विभाग की परीक्षा आयोजित होगी इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं जिसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में नीचे दी जा रही है प्रवेश पत्र किस प्रकार डाउनलोड करने हैं पहले आप एग्जाम सिटी देखें उसके बाद प्रवेश पत्र डाउनलोड करें ।

RPSC EO RO Bharti केवल निम्न जिलों में होगी –

आपको बता दें कि 14 मई 2023 को आयोजित होने वाली यह भर्ती परीक्षा केवल कुछ ही जिला मुख्यालय में आयोजित करवाई जाएगी जो निम्न प्रकार है आपको बता दें कि सबसे पहले यह परीक्षा जयपुर जोधपुर बीकानेर टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें अजमेर अलवर भरतपुर हनुमानगढ़ कोटा श्रीगंगानगर टोंक और उदयपुर के जिला मुख्यालय पर आयोजित करवाई जाएगी और दूसरी जगह इस परीक्षा के केंद्र नहीं बनाए गए हैं ।

क्योंकि परीक्षा में अभ्यर्थी भी कम है और दूसरे केंद्र को संवेदनशील भी माना गया है आपको बता दें कि इससे पहले अगर आप एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो उससे पहले आपको अपनी एग्जाम सिटी चेक करनी होगी एग्जाम सिटी चेक करने के लिए आपको अपनी एसएसओ आईडी पर विजिट करना होगा एसएसओ आईडी के माध्यम से आप अपनी एग्जाम सिटी चेक कर सकते हैं उसके बाद आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें ।

RPSC EO RO Bharti Admit Card 2023 दिशा निर्देश –

जो भी उम्मीदवार राजस्थान EO RO भर्ती 2023 की परीक्षा देने जा रहे हैं उनको बता दें कि परीक्षा देने से पूर्व आपके पास जो आपका एडमिट कार्ड है उस पर लिखे अनिदेशों का पालन करना आवश्यक है आपको बता दें कि भर्ती टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें परीक्षा में शामिल होने से पहले आपके पास E एडमिट कार्ड (रंगीन प्रिंट) का होना आवश्यक है ।

अगर आपके पास आपका E एडमिट कार्ड और फोटो युक्त पहचान पत्र नहीं है तो आपको परीक्षा में परीक्षा देने के लिए अनुमत नहीं किया जा सकता है आपको बता दें कि परीक्षा में आपको परीक्षा से लगभग 60 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर प्रवेश करना जरूरी है उसके बाद अगर आपके कुछ थोड़ी सी भी देरी होती है तो आपको परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा ।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RPSC 2nd ग्रेड रिजल्टयहां से देखें
RPSC EO RO AEN Exam Admit Card 2023

जो भी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं उन सभी के पास मूल E एडमिट कार्ड (रंगीन प्रिंट) होना आवश्यक है उसके साथ ही फोटो युक्त पहचान पत्र जिसमें आधार कार्ड वोटर आईडी कार्ड लाइसेंस इत्यादि में से कोई एक होना जरूरी है इन सभी की अनुपस्थिति में आपको परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा परीक्षा के एडमिट कार्ड पर लिखे दिशा निर्देशों का पालन करें अन्यथा आप परीक्षा से वंचित रह सकते हैं ।

RPSC EO RO Bharti Admit Card Kab Jari Honge-

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली राजस्थान में EO और RO भर्ती 2023 के लिए एडमिट कार्ड कब जारी होंगे इसको लेकर भी विद्यार्थी असमंजस में है लेकिन आपको बता दें कि आयोग द्वारा इसकी तिथि टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें जारी कर दी गई है 10 मई को इस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस इसी पोस्ट में नीचे दिया गया है ।

ध्यान से एडमिट कार्ड डाउनलोड का प्रोसेस देखें और इसके साथ इमेज भी दी गई है इमेज के अनुसार आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट rpsc. Rajasthan.gov.in पर विजिट करके आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और यह एडमिट कार्ड आप अपने मोबाइल से डाउनलोड कर सकते हैं और उसका प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं इसके लिए आपको जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड करना है इसका पूरा प्रोसेस नीचे पोस्ट में देखें ।

How To Download RPSC EO RO Bharti Admit Card 2023 –

राजस्थान लोक प्रशासन टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें आयोग द्वारा आयोजित कार्यक्रम वाली भर्ती EO RO भर्ती के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे जानकारी दी गई है जानकारी को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करते हुए आप आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं – व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ RPSC EO RO Bharti Admit Card डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन वाले सेक्शन पर क्लिक करना है और नया पेज ओपन करना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ उसके बाद आपके साथ सामने एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने का ऑप्शन आ जाएगा वहां से आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लेना है ।

√ आपको बता दें कि सिर्फ नाम से अगर आप एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको सबसे पहले अपने एसएसओ आईडी से लॉगिन होना पड़ेगा ।

√ एसएसओ आईडी से लॉगिन होने के बाद आपको recruitment-portal 2023 पर क्लिक करना है और recruitment-portal ओपन करना है ।

√ उस पोर्टल पर आपने जितने भी परीक्षा के आवेदन किए हैं उन सभी के नाम वापस आ जाएंगे वहां से आपको अपनी भर्ती का नाम सेलेक्ट करना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ उसके बाद आपको एडमिट कार्ड वाले सेक्शन पर क्लिक करना है और नया पेज ओपन करना है उस पेज पर आपकी परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा ।

RPSC EO RO AEN Exam Admit Card 2023 – Important Links –

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

पोस्ट का नामRPSC EO RO AEN Exam Admit Card 2023
भर्तीEO , RO AEN Exam
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
RPSC EO RO AEN Exam Admit Card 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment