RPSC 2nd Grade Result 2022, देखें इस दिन जारी होगा रिजल्ट

RPSC 2nd Grade Result 2022
RPSC 2nd Grade Result 2022

RPSC 2nd Grade Teacher Exam 2022 –

RPSC 2nd Grade Result 2022 आरपीएससी सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती 2023 जो राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा 21 दिसंबर 2022 से लेकर 27 सितंबर 2022 तक सभी प्रकार के सब्जेक्ट की परीक्षाएं सफलता पूर्वक विभिन्न पारियों में संपन्न करवा दी गई जिसमें लगभग 1200000 से ज्यादा बच्चों ने भाग लिया था अब सभी अभ्यर्थी इस परीक्षा के संपन्न हो जाने के दो मां होने के बाद भी इसके रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं ।

शिक्षक भर्ती टेलीग्राम ग्रुप – यहां से जॉइन करें क्लिक करें

उनके लिए हम आज के इस आर्टिकल में बहुत ही बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं आज किस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की गई द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2022 जिसका रिजल्ट 2023 में कब आएगा किस प्रकार आप रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं इसके आंसर की कहां देख सकते हैं और इसका रिजल्ट कब तक जारी होगा और इसके रिजल्ट में क्यों दे रही हो रही है इन सब सभी प्रश्नों की जवाब आपको हमारे इस आर्टिकल में आपको नीचे दिए जा रहे हैं ।

RPSC 2nd Grade Result 2023 Subject Wise –

भावी शिक्षक साथियों स्वागत है आपका हमारे इस वेबसाइट पर आज के इस वेबसाइट पर आप लोगों को बता दें कि राज्य सरकार लोक सेवा आयोग एसएससी और केंद्र सरकार की विभिन्न भर्ती आयोग बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली समय समय पर छोटी-बड़ी सभी भर्तियों की सबसे सटीक और सबसे पहले ताजा जानकारी हमारे इसी वेबसाइट पर आप लोगों को उपलब्ध करवाई जाती है ।

यह भी जरूर पढ़ें – 2nd ग्रेड नई भर्ती की घोषणा 2600 पदों पर यहां से देखें

एकदम सही सही किसी भी भर्ती प्रक्रिया के शुरू होने से पहले से लेकर भर्ती की प्रक्रिया संपन्न होने की नियुक्ति प्रदान करने तक आप लोगों को सभी तरह की न्यूज़ ताजा अपडेट हमारे आर्टिकल पर उपलब्ध करवाई जाती है यह सभी प्रकार की जानकारी अगर आपको पीडीएफ के रूप में चाहिए तो आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप जैसे यूट्यूब चैनल टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर ले जिसकी डायरेक्ट लिंक आपको इसी आर्टिकल में दे रखी है ।

2nd Grade Result की मांग

शिक्षक भर्ती लेटेस्ट अपडेट – टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

RPSC 2nd Teacher Cutoff 2022 –

नमस्ते दोस्तों चलिए बात करते हैं आरपीएससी सेकंड ग्रेड राजस्थान शिक्षक भर्ती 2022 जिसका एग्जाम 21 से लेकर 27 दिसंबर तक कई पारियों में संपन्न हुआ है इसमें लाखों के द्वारा भाग लिया गया आज के इस आर्टिकल में आपको इस के रिजल्ट RPSC 2nd Grade Result 2022 की डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दी गई है इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आप अपना रिजल्ट देख सकते हो इस की आंसर की डाउनलोड कर सकते हो प्लीज दोस्तों बिना टाइम वेस्ट किया ।

आप लोगों को बता दें कि अभी तक राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा परीक्षा संपन्न होने के 2 माह बाद भी इसका ऑफिशल रिजल्ट जारी नहीं किया गया है लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आपको मार्च के दूसरे या तीसरे सप्ताह में इसका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा आप इसका रिजल्ट्स की ऑफिशल वेबसाइट पर देख सकते हो रिजल्ट किस प्रकार देखना है इसकी सभी जानकारी आप लोगों को इस आर्टिकल में नीचे बताई गई है ।

यह भी जरूर देखें – 2nd ग्रेड में इस बार Cutoff बहुत कम सिर्फ 235+ वाले सेलेक्ट यहां से देखें

RPSC 2nd Grade Result 2022 Kab Aayega –

जो भी उम्मीदवार जिन्होंने सेकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा में भाग लिया है उन सभी उम्मीदवारों को लिए बड़ी खुशखबरी है आप सभी को बता दें कि इस भर्ती परीक्षा का परिणाम अब मार्च के तीसरे सप्ताह में जारी होना शुरू हो जाएगा और आपको बता दें कि इस भर्ती परीक्षा का परिणाम सब्जेक्ट भाई अलग-अलग जारी किया जाएगा सब्जेक्ट के अनुसार जो आपने जिस सब्जेक्ट से परीक्षा दी है आप उस सब्जेक्ट से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं आपको बता दें कि मार्च के दूसरे सप्ताह से इस भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है ।

और मार्च के अंतिम सप्ताह तक इस भर्ती परीक्षा का पूरा रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा आपको बता दें कि इससे पहले इस भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी की जाएगी और आंसर की में कितने नंबर मिलते हैं कितने आपको कितने प्रश्न डिलीट मिलते हैं इसकी पूरी जानकारी आपको हमारी वेबसाइट पर सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाएगी इसलिए वेबसाइट से जुड़े रहें और हमारी टेलीग्राम ग्रुप को जरूर ज्वाइन करें ।

आरपीएससी सेकंड ग्रेड रिजल्ट 2022
How To Check RPSC 2nd Grade Result –

नमस्ते दोस्तों राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा 2022 के दिसंबर महीने में संपन्न करवाई गई आरपीएससी द्वितीय श्रेणी अध्यापक शिक्षक भर्ती 2022 के रिजल्ट को लेकर ताजा अपडेट आप लोगों के ऊपर बता दी गई है ।

अब आप लोगों को नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया जा रहा है कि आप किस प्रकार घर बैठे अपने मोबाइल फोन के द्वारा आसानी से डायरेक्ट लिंक के माध्यम से नीचे दिए गए चरणों को फॉलो करके इसका रिजल्ट और आंसर की डाउनलोड कर सकते हो…

• सबसे पहले आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा जिसकी डायरेक्ट लिंक आपको ऊपर उपलब्ध करवा दी गई है ।

• उसके पश्चात आपको इसके होम पेज पर न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन वाला ऑप्शन पर क्लिक करना होगाl

• यहां पर आपको आरपीएससी सेकंड ग्रेड 2022 आंसर की लिखा मिल जाएगा वहां पर क्लिक करके आप आंसर की डाउनलोड कर सकते हैंl

• उसके आसपास ही आपको आरपीएससी सेकंड ग्रेड रिजल्ट 2023 लिखकर दिखाई देगा उस पर क्लिक करेंl

• इस पर क्लिक करते ही आपसे आपका रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ कुछ जाएगी वह भरनी होगीl

• उसके बाद आपको सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा आपके सामने आपका अपना स्कोरकार्ड का रिजल्ट डाउनलोड होकर आ जाएगा जिसका मिलाना आपको अपने उत्तर कुंजी से अवश्य कर लेना है ।

शिक्षक भर्ती टेलीग्राम ग्रुप – यहां से जॉइन करें क्लिक करें

RPSC 2nd Grade Result 2022 – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC 2nd Grade Result 2022
पोस्ट कैटेगरीResult
कुल पद9760
Result Dateमार्च 20 के बाद
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरेंयहां से देखें
2nd Grade Exam ग्रुपयहां से जॉइन करें
RPSC 2nd Grade Result 2022

FAQ’S –

RPSC 2nd Grade Result 2022 Kab Aayega ?

2nd Grade रिजल्ट मार्च के अंतिम सप्ताह में जारी हो जाएगा ।

RPSC 2nd ग्रेड Answer Key कब जारी होगी ?

2nd ग्रेड आंसर की 10 मार्च के बाद जारी हो सकती हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment