RPSC Assistant Professor Recuirtment 2023

RPSC Assistant Professor Recuirtment 2023
RPSC Assistant Professor Recuirtment 2023

Rajasthan New Vacancy 2023 Notification –

RPSC Assistant Professor Recruitment 2023 | Rajasthan Assistant Professor Recruitment 2023 | Rajasthan govt assistant professor recruitment 2023 | RPSC Assistant Professor Vacancy 2023 in Hindi | RPSC Assistant Professor Bharti 2023 | RPSC Assistant Professor Vacancy 2023 Syllabus | Assistant Professor Vacancy in Rajasthan 2023 | RPSC Assistant Professor Syllabus

राजस्थान के युवा बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी एक के बाद एक बड़ी भर्ती प्रक्रिया जारी हो रही है आपको बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा एक और बड़ी भर्ती की घोषणा की गई है इस भर्ती में आवेदन शुरू कर दिए गए हैं इस भर्ती के लिए टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां क्या-क्या योग्यता चाहिए और कौन-कौन आवेदन कर सकता है इसकी पूरी जानकारी स्पष्ट भाव को उपलब्ध करवाई जाएगी ।

जो भी युवा बेरोजगार जो इस भर्ती में आवेदन करना चाहता है उनको बता दे कि आप इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़े आपको इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई जाएगी यह भर्ती राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित करवाई जाएगी जिसमें लगभग 2000 के आसपास पद होंगे जिसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में नीचे दी गई है पोस्ट को लास्ट तक पढ़े और आप सोशल मीडिया ग्रुप से भी जुड़ सकते हैं ।

RPSC Assistant Professor Bharti 2023 –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा 1913 पदों पर राजस्थान असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की घोषणा कर दी गई है जिसके आवेदन शुरू कर दिए गए हैं आवेदन जून से ही शुरू होंगे और इसकी अंतिम तिथि जुलाई में रखी गई है आपको इसकी संपूर्ण विस्तार से जानकारी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई गई है पोस्ट को लास्ट ध्यान से पढ़े और इसको आगे शेयर भी करें ।

भर्ती का नामअसिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती
BoardRPSC
आवेदन तिथि26 जून से शुरू
लास्ट डेट26 जुलाई 2023
फॉर्म भरने की वेबसाइटSSO Rajasthan
टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
राजस्थान 50,000 पदों पर सबसे बड़ी भर्तीयहां से करें आवेदन
RPSC Assistant Professor Recuirtment 2023

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर यानी कॉलेज व्याख्याता भर्ती के लिए आवेदन शुरू कर दिए गए हैं आपको बता दें कि 48 विषयों के लिए 1913 पदों पर भर्ती का आयोजन करवाया जाएगा जो भी इच्छुक और पात्र युवा बेरोजगार है वह इस भर्ती टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां में आवेदन कर सकते हैं क्या क्या पात्रता और योग्यता चाहिए इसकी पूरी जानकारी पोस्ट में नीचे देखें ।

RPSC Assistant Professor Bharti 2023 Age Limit –

राजस्थान असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2023 के लिए जो भी युवा बेरोजगार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि इस भर्ती में आयु सीमा 18 वर्ष कम से कम और अधिक से अधिक 40 वर्ष रखी गई है जो भी युवा बेरोजगार आवेदन करना चाहते हैं इस आयु सीमा के मध्य आवेदन कर सकते हैं ।

RPSC Assistant Professor Bharti 2023 Application Fees,-

राजस्थान असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए जो भी युवा बेरोजगारों को और पात्र बेरोजगार हैं वह आवेदन कर सकते हैं आवेदन के लिए आपको अगर आप जनरल और ओबीसी कैटेगरी से हैं तो ₹600 आवेदन शुल्क जमा करवाना होगा अन्य सभी कैटेगरी के लिए ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है ।

RPSC Assistant Professor Recuirtment 2023 Eligibility –

राजस्थान असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए युवा उम्मीदवार को आवेदन के इच्छुक है उनको बता दे कि आपके पास किसी भी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 55% अंकों के साथ मास्टर की डिग्री के साथ ही आपके पास नेट पास का सर्टिफिकेट होना जरूरी है तब ही आप इस भर्ती में आवेदन करने के पात्र माने जाएंगे ।

RPSC Assistant Professor Recuirtment 2023 के लिए विषय –

वनस्पति विज्ञान, रसायन विज्ञान, गणित, भौतिकी, प्राणीशास्त्र, ए.बी.एस.टी., बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, ईएएफएम, प्राणीशास्त्र, कानून, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, भूगोल, हिंदी, इतिहास, समाजवादी, दर्शनशास्त्र, राजनीति विज्ञान, लोक प्रशासन, संस्कृत, उर्दू, पंजाब, पुस्तकालय विज्ञान , मनोविज्ञान, राजस्थानी, सिंधी, जैनोलॉजी, परिधान उत्पादन और विशेषज्ञ प्रबंधन, सैन्य विज्ञान, कला इतिहास, न्यूरोलॉजी, ड्राइंग और पेंटिंग, संगीत (मुखर) संगीत (वाद्ययंत्र), अनुप्रयुक्त कला, पेंटिंग, मूर्तिकला, संगीत (तबला) संगीत (वायलिन) ), एवं कृषि ।

RPSC Assistant Professor Recuirtment 2023 Exam Pattern –

राजस्थान लोक सेवा आयोग टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली राजस्थान असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2023 के लिए एग्जाम पैटर्न क्या रहेगा जिसका पूरा इमेज नीचे दिया गया है आप इसको देख कर उसके अनुसार अपनी तैयारी कर सकते हैं –

RPSC Assistant Professor Recuirtment 2023
RPSC Assistant Professor Recuirtment 2023 Selection Process –

राजस्थान असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया क्या रहेगी उसको लेकर आपको बता दें कि इस भर्ती में सबसे पहले आपको लिखित परीक्षा पास करनी होगी लिखित परीक्षा पास करने के बाद आपका इंटरव्यू लिया जाएगा इंटरव्यू के बाद आपके डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा ।

How To Apply For RPSC Assistant Professor Recuirtment 2023 –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली राजस्थान असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2023 के लिए आवेदन किस प्रकार करें इसकी पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे दी गई है इस को फॉलो करते हुए आवेदन कर सकते हैं –

√ आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग की ऑफिशल वेबसाइट या अपने गूगल क्रोम में एसएसओ आईडी में लॉगिन करें ।

√ एसएसओ आईडी में लॉगिन करने के पश्चात आपको recruitment-portal पर जाना होगा ।

√ recruitment portal पर जाने के बाद आपको वन टाइम रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना है और उस पेज पर ओपन करना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

√ उसके बाद आपको बता दें कि आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा उस आवेदन फॉर्म को सही तरीके से भरना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

√ पूरा आवेदन फॉर्म भरने के बाद फोटो और सिग्नेचर जो आपके अपलोड किए हुए हैं एसएसओ आईडी से वह आपको सिलेक्ट करना है और उसके बाद आवेदन को सबमिट करना है ।

RPSC Assistant Professor Recuirtment 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामRPSC Assistant Professor Recuirtment 2023
पदों की संख्या1913
व्हाट्सएप ग्रुपयहा से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
RPSC Assistant Professor Recuirtment 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment