Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2023

Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak
Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak

Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2023 –

Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak युवा बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी आप सभी को बता नहीं युवा बेरोजगारों के लिए बहुत ही बड़ी खबर है बहुत ही बड़ी भर्ती की घोषणा की गई है जो राजस्थान के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी भर्ती होने जा रही है आपको बता दें कि 50000 पदों पर भर्ती की घोषणा राजस्थान सरकार द्वारा की गई है जिसमें राजस्थान में महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती के नाम से जाना जाएगा ।

इस भर्ती में युवा बेरोजगार आवेदन कर सकते हैं और इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां और उनके शांति संदेश को प्रचार-प्रसार करने के लिए राजस्थान में महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 की घोषणा की गई है जिसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में आपको उपलब्ध करवाई जाएगी पोस्ट को लास्ट तक ध्यान से पढ़ें आपको यहां पर इसकी संपूर्ण जानकारी दी जाएगी ।

Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2023 Notification –

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए जाएंगे आपको बता दें कि इस प्रति में जो भी युवा बेरोजगार आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए एक अच्छी खबर है लगभग 50000 पदों पर भर्ती का आयोजन किया जाएगा इस भर्ती में जो भी आवेदन करना चाहते हैं वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें कि पिछले काफी समय से

जो बेरोजगार युवा ऐसी बड़ी भर्ती की मांग टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां करें थी आखिरकार बड़ी भर्ती की घोषणा राजस्थान सरकार द्वारा की गई है जिसमें 50000 पद हैं और युवा बेरोजगारी सुन आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें कि इस भर्ती में बेरोजगारों का कार्यकाल 1 वर्ष का रहेगा 1 वर्ष पश्चात नए बेरोजगारों को इस में भर्ती किया जाएगा इस प्रकार यह भर्ती अपने आप समाप्त हो जाएगी और नए सिरे से शुरू कर दी जाएगी ।

टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान LDC भर्ती की घोषणा 5388 पदों परयहां से करें आवेदन
Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak

Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2023 Age Limit –

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 में युवा बेरोजगारों के लिए आयु सीमा क्या रहेगी उसको लेकर हम बात कर लेते हैं आपको बता दें कि इस भर्ती में कम से कम आयु सीमा 21 वर्ष है और अधिक से अधिक आयु सीमा 50 वर्ष रखी गई है इस आयु टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां सीमा के मध्य जो भी युवा बेरोजगार हैं वैसे भी आवेदन कर सकते हैं ।।

Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2023 Education Qualification –

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 में एजुकेशन क्वालिफिकेशन क्या रखा गया है इसको लेकर भी आपको बता दें कि इस भर्ती में जो भी युवा बेरोजगार 12वीं पास है वह सभी इसमें आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें कि आपके बारे में अच्छे अंक होने चाहिए क्योंकि अंकों के आधार पर ही यह भर्ती की जाएगी इसमें परीक्षा का कोई प्रावधान नहीं रखा गया है ।

Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2023 Selection Process –

Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2023 में महात्मा गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर के प्रमाण पत्र धारक, स्काउट गाइड, एनसीसी प्रमाण पत्र धारक, सुरक्षा सखी मित्र, पूर्व बजट घोषणा में चयनित महात्मा गांधी सेवा प्रेरक एवं महिला एसएचजी को प्राथमिकता दी जाएगी। राष्ट्रीय महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों का चयन 1 वर्ष के लिए उपखंड स्तर पर समिति द्वारा किया जाएगा। इनकी ग्राम पंचायत और शहरी वार्ड स्तर पर नियुक्ति होगी।

आपको बता दें कि प्रत्येक जिले के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इस भर्ती में चयन प्रक्रिया के लिए नोडल अधिकारी माने जाएंगे यह अधिकारी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां ही इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन करेंगे चयन प्रक्रिया के लिए उपखंड स्तर पर उपखंड अधिकारी की समिति का गठन किया जाएगा और वह समिति चयन प्रक्रिया को पूरा करेगी ।

Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2023 Pay Scale –

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 में पे स्केल को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि इस भर्ती में हर महीने ₹4500 वेतन दिया जाएगा जो कि उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में चयनित होंगे उनको हर महीने ₹4500 का वेतन के साथ ही अन्य जो व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां भी लाभ है वह दिए जाएंगे और 1 वर्ष तक इनका कार्यकाल माना जाएगा ।

Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak
पदों की संख्या50,000
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak

Sharing Is Caring:

2 thoughts on “Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2023”

Leave a Comment