RPSC Assistant Professer Bharti 2024, RPSC द्वारा एक और बड़ी भर्ती की घोषणा देखें जानकारी

RPSC Assistant Professer Bharti 2024
RPSC Assistant Professer Bharti 2024

RPSC Assistant Professer Bharti 2024 –

RPSC Assistant Professer Bharti 2024 राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा एक के बाद एक नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है इसी के क्रम में आज हम राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा निकाली गई नई वैकेंसी को लेकर बात करेंगे आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा पिछले काफी समय से लाखों उम्मीदवारों के इंतजार को समाप्त किया गया है क्योंकि आज राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्थान में असिस्टेंट प्रोफेसर नई वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है ।

राजस्थान में लाखों उम्मीदवार पिछले काफी समय से यानी 2022 से लेकर अभी तक इस वैकेंसी का इंतजार कर रहे थे आखिरकार इसका इंतजार समाप्त हो चुका है आपको बता दे की संस्कृत शिक्षा विभाग में राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक आचार्य वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस वैकेंसी के लिए कौन-कौन आवेदन कर सकता है और इसके लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए इसकी पूरी जानकारी आपको इसी आर्टिकल में नीचे दी गई है यह आर्टिकल लास्ट तक पढ़े ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RPSC Assistant Professer Bharti 2024

RPSC Assistant Professer Bharti 2024 Notification –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आज असिस्टेंट प्रोफेसर वैकेंसी 2023 को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा संस्कृत शिक्षा विभाग में सहायक आचार्य के पदों पर वैकेंसी का नोटिफिकेशन 12 जनवरी 2024 को जारी किया गया है इस नोटिफिकेशन के अनुसार कौन-कौन आवेदन कर सकता है और इसके लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए और क्या-क्या डॉक्यूमेंट चाहिए इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी ।

RPSC Assistant Professer Bharti 2024 पदों की संख्या –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन राजस्थान लोक सेवा आयोग सहायक आचार्य संस्कृत शिक्षा विभाग वैकेंसी को लेकर जारी किया गया है इस वैकेंसी में पदों की संख्या को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि इस वैकेंसी में 200 पदों पर वैकेंसी का आयोजन करवाया जाएगा जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह आज से ही इसमें आवेदन कर सकते हैं ।

RPSC Assistant Professer Bharti 2024 महत्वपूर्ण तिथियां –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया यह नोटिफिकेशन 12 जनवरी 2024 को जारी किया गया है इस वैकेंसी में ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 22 जनवरी 2024 से लेकर 21 फरवरी 2024 तक रखी गई है यानी एक माह तक आप इस वैकेंसी में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इन दिनों के बीच आप कभी भी आवेदन कर सकते हैं ।

RPSC Assistant Professer Bharti 2024 आयु सीमा –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कम से कम आयु सीमा 21 वर्ष रखी गई है अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है आयुष सीमा की गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी आप 1 जनवरी 2025 तक अपनी आयु सीमा का गणना कर सकते हैं ।

RPSC Assistant Professer Bharti 2024 योग्यता –

असिस्टेंट प्रोफेसर वैकेंसी 2024 में योग्यता को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आपके पास भारत में स्थापित विधि द्वारा स्थापित किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री यानी M.A डिग्री होना जरूरी है अगर आपके पास यह डिग्री है तो आप इस वैकेंसी में आवेदन करने की योग्य माने जाएंगे ।

RPSC Assistant Professer Bharti 2024 आवेदन शुल्क –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली इस वैकेंसी में उम्मीदवार जो आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दे की सामान्य श्रेणी और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए इसमें ₹600 आवेदन शुल्क रखा गया है और अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹400 आवेदन शुल्क के साथ सभी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकेंगे ।

How To Apply For RPSC Assistant Professer Bharti 2024 –

राजस्थान असिस्टेंट प्रोफेसर वैकेंसी 2024 में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे दी जा रही है इसको फालो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं –

√ आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में गूगल क्रोम ओपन कर लेना है ।

√ उसके बाद आपको अपने मोबाइल में एसएसओ आईडी को ओपन करना है और उसमें आपको रिक्रूटमेंट वाले पोर्टल पर जाना है ।

√ रिक्वायरमेंट वाले पोर्टल पर जाने के बाद आपको वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा अगर आपका वन टाइम रजिस्ट्रेशन किया हुआ है तो आपको किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना पड़ेगा ।

√ उसके बाद आपसे जो भी जानकारी मांगी जाए वह सभी जानकारी आपको आवेदन फार्म में भरनी है और उसके बाद फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है ।

√ सभी जानकारी भरने के बाद आपको आवेदन फार्म में ऑनलाइन फीस जमा करवाना है अगर वन टाइम रजिस्ट्रेशन किया हुआ है तो आपको आवेदन शुल्क नहीं देना होगा उसके बाद आवेदन फार्म का प्रिंट आउट अपने मोबाइल में सेव कर लेना है ।

RPSC Assistant Professer Bharti 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC Assistant Professer Bharti 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
RPSC एक और नई भर्तीयहां से देखें
RPSC Assistant Professer Bharti 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment