RPSC Admit Card 2024, RPSC द्वारा साल 2024 की पहली परीक्षा जारी किए एडमिट कार्ड यहां से देखें

RPSC Admit Card 2024
RPSC Admit Card 2024

RPSC Admit Card 2024 –

RPSC Admit Card 2024 राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली साल 2024 की पहली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं आपको बताने की राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी आरपीएससी द्वारा राजस्थान में साल 2024 की पहली परीक्षा आयोजित करवाई जा रही है इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड राजस्थान लोक सेवा आयोग की ऑफिशल वेबसाइट यानी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं ।

आपको बता दे कि अगर आप यह एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं और आप यह परीक्षा देने जा रहे हैं तो आपको आज का यह आर्टिकल पढ़ना जरूरी है क्योंकि इसमें आपको आरपीएससी द्वारा नए नियम जो लागू किए गए हैं उसकी जानकारी दीजिए और उसके साथ ही राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किए गए एडमिट कार्ड आपको कहां से और कैसे डाउनलोड करने हैं और कौन सी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं इसकी पूरी जानकारी आपको इस लेख में उपलब्ध करवाई गई है इसलिए आज का आर्टिकल लास्ट तक जरूर पड़े और इसको ज्यादा से ज्यादा आगे शेयर करें ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RPSC Admit Card 2024

RPSC Admit Card 2024 Notification –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली साल 2024 की पहली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं यह प्रवेश पत्र आप कहां से और कैसे डाउनलोड कर सकते हैं इसकी पूरी प्रक्रिया आपको इस आर्टिकल में उपलब्ध करवाई गई है इसके साथ ही हमारे द्वारा हर प्रकार की परीक्षा की जानकारी सबसे पहले हमारी वेबसाइट पर दी जाती है इसलिए लगातार हमारे साथ जुड़े रहे और वेबसाइट के नोटिफिकेशन आईकॉन को प्रेस करके रखें ताकि आपको कोई भी जानकारी सबसे पहले मिल सके ।

यह भी देखें – RPSC 2024 की परीक्षा का कैलेंडर जारी यहां से देखें

आपको बर्थडे की राजस्थान लोक सेवा आयोग 2024 में पहली बार जनवरी माह में परीक्षा आयोजित करवाने जा रहा है और इस बार राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नए साल में नए नियम लागू किए गए हैं इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी कौन-कौन से नए नियम लागू किए गए हैं इन नियमों के तहत ही आपको परीक्षा देनी है इसलिए आप यह नियम जरूर पढ़ें और आज ही अपना एडमिट कार्ड यहां से डाउनलोड करें ।

RPSC Admit Card 2024 नए नियमों के साथ होगी परीक्षा –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा 2024 में जनवरी माह में पहली बार अपनी साल 2024 की परीक्षा आयोजित करवाई जा रही है और इस परीक्षा में काफी नियमों में बदलाव किए गए हैं जिसकी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी इसके साथ ही एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया आपको नीचे दी गई है वहां से आवास आने से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे इसके साथ ही जो भी नियम लागू किए गए हैं वह नियम आप जरूर पढ़ें –

√ जैसा कि आप जानते हैं कि राजस्थान में जब गहलोत सरकार थी उसे समय परीक्षाओं के नियमों में बदलाव करने को लेकर नोटिफिकेशन जारी हुआ था और उसे नोटिफिकेशन पर अब काम जारी हुआ है ।।

√ राजस्थान लोक सेवा आयोग हो या कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग राजस्थान में होने वाली सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रश्न के नीचे चार की जगह आपको पांच विकल्प देखने को मिलेंगे यानी आपको पांच में से कोई भी एक विकल्प का चुनाव करना महत्वपूर्ण और अनिवार्य रहेगा ।

√ अगर आप किसी भी विकल्प का चुनाव नहीं करते हैं तो आपका अंक उसे प्रश्न का अंक काट दिया जाएगा और उसे प्रश्न को परीक्षा के अनुसार नहीं गिना जाएगा यानी वह प्रश्न पूरा ही कट जाएगा इसलिए आपको पांच में से कोई भी एक ऑप्शन का चुनाव करना जरूरी है ।

√ राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा एक और नया नियम लागू किया गया है इस नियम के तहत आपको परीक्षा के समय से लगभग 1 घंटा 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा अगर आप थोड़ा सा भी लेट हो जाते हैं आपको देरी हो जाती है तो आपको फिर परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा ।

How To Download RPSC Admit Card 2024 –

आरपीएससी द्वारा जारी किए गए एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड करें इसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे दी गई आपको बता दे की कॉलेज शिक्षा के लिए आयोजित होने वाली लाइब्रेरियन और पीटीआई भर्ती के एडमिट कार्ड राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी कर दिए गए हैं यह एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दिए की प्रक्रिया को फॉलो करना है –

√ एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे टेबल में एक लिंक दिया गया है उसे पर आपको क्लिक करना है और आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको न्यूज़ एंड नोटिफिकेशन वाला पेज मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करना है ।

√ उसके बाद आरपीएससी द्वारा जो भी नया नियम लागू किया गया है उसका नोटिफिकेशन आपको देखने को मिलेगा वह नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है और उसे नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ने के बाद ही आप परीक्षा देने जाएं ।

√ एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करना है और आपके सामने सभी परीक्षाओं के एडमिट कार्ड आ जाएंगे आपको अपनी जानकारी डालकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लेना है ।

RPSC Admit Card 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC Admit Card 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से डाऊनलोड करें एडमिट कार्ड
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
RPSC के नए नियम लागूयहां से देखें
RPSC Admit Card 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment