RPSC 4 New Vacancy 2024 Out, RPSC द्वारा 4 बड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी यहां से देखें जानकारी

RPSC 4 New Vacancy 2024 Out
RPSC 4 New Vacancy 2024 Out

RPSC 4 New Vacancy 2024 Out –

RPSC 4 New Vacancy 2024 Out राजस्थान लोक सेवा आयोग ने निकाली 4 बड़ी भर्तियाँ, नौकरी पाने का शानदार मौका राजस्थान लोक सेवा आयोग राजस्थान सरकार के विभिन्न विभागों में कर्मियों की भर्ती के लिए जिम्मेदार है। नई सरकार के गठन के बाद से आयोग लगातार भर्ती संबंधी नोटिफिकेशन जारी करता रहा है। जनवरी 2024 में विभाग की ओर से कई नए भर्ती नोटिस जारी किए गए ।

बेरोजगारी को कम करने के संकेत के रूप में, सरकार ने राजस्थान लोक सेवा आयोग के माध्यम से कई नौकरी के अवसरों का अनावरण किया है। हाल ही में, आयोग ने चार महत्वपूर्ण भर्ती अवसरों की घोषणा की। सरकारी पदों के लिए इच्छुक इच्छुक उम्मीदवार इन अवसरों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि वे पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं ।

इस लेख का उद्देश्य 2024 में राजस्थान लोक सेवा आयोग की नई भर्ती के बारे में जानकारी प्रदान करना है। यदि आप सक्रिय रूप से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो हम आपको इस लेख को ध्यान से पढ़ने और इसे अधिक से अधिक व्यक्तियों के साथ साझा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RPSC 4 New Vacancy 2024 Out

RPSC 4 New Vacancy 2024 Out जनवरी महीने में निकाली 4 बड़ी भर्तियाँ –

  1. राजस्थान विधि रचनाकार भर्ती 2024

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने लॉ कंपोजर पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। जो लोग इच्छुक हैं और पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं वे इस अवसर के लिए ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 5 जनवरी 2024 से 4 फरवरी 2024 तक खुली रहेगी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 वर्ष के भीतर होनी चाहिए। कुल 9 पदों वाली इस भर्ती के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है ।

  1. राजस्थान राज्य अभिलेखागार भर्ती 2024

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राज्य अभिलेखागार में कुल 8 विभिन्न पदों के लिए एक भर्ती अधिसूचना की घोषणा की है। जो व्यक्ति इच्छुक हैं और पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, वे इस भर्ती के लिए अपने आवेदन ऑनलाइन मोड के माध्यम से जमा कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो 18 जनवरी, 2024 से 17 फरवरी, 2024 तक खुली रहेगी। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के भीतर होनी चाहिए। कुल 8 पदों को कवर करने वाली इस भर्ती के बारे में व्यापक जानकारी प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है ।

  1. राजस्थान असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2024 RPSC 4 New Vacancy 2024 Out –

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो 22 जनवरी 2024 से 21 फरवरी 2024 तक खुली है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आयु पात्रता 21 से 40 वर्ष के बीच निर्धारित है। इस भर्ती के संबंध में व्यापक विवरण के लिए, जिसमें कुल 200 पद शामिल हैं, आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है ।

  1. राजस्थान सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती 2024

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कृषि विभाग में सहायक सांख्यिकी अधिकारी पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। जो उम्मीदवार पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं और इच्छुक हैं वे इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अवधि 25 जनवरी 2024 से 24 फरवरी 2024 तक निर्धारित है। इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के भीतर होनी चाहिए। कुल 10 पदों वाली इस भर्ती के संबंध में गहन जानकारी के लिए आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है ।

How to Apply Online for RPSC 4 New Vacancy 2024 Out –

दोस्तों अगर आप लोग भी इन बताई गई भर्तियोंके लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं तो हमने इन भारतीयों के लिए आवेदन की प्रक्रिया संपूर्ण स्टेप बाय स्टेप नीचे बता दी है. तथा आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक भी नीचे उपलब्ध करवाया गया है.

√ आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के लिए, उम्मीदवार को एसएसओ पोर्टल तक पहुंचना होगा ।

√ इसके बाद, एसएसओ पोर्टल के लॉगिन ऑप्शन पर जाएँ ।

√ पोर्टल पर लॉग इन करने के लिए अपनी एसएसओ आईडी और पासवर्ड का उपयोग करें ।।

√ लॉग इन करने के बाद डैशबोर्ड पर रिक्रूटमेंट विकल्प पर क्लिक करें। चालू भर्तियाँ ऑप्शन में, उस विशिष्ट भर्ती का चयन करें जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं ।।

√ वह पर आपको आवेदन पत्र दिखाई देगा, और सभी आवश्यक विवरण सही-सही भरना महत्वपूर्ण है।
आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करने के लिए आगे बढ़ें।

√ ऑनलाइन आवेदन पत्र को सावधानीपूर्वक सत्यापित करने के बाद, अंतिम रूप से जमा करने के लिए आगे बढ़ें ।

RPSC 4 New Vacancy 2024 Out – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC 4 New Vacancy 2024 Out
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य जानकारीयहां से देखें
RPSC 4 New Vacancy 2024 Out

Sharing Is Caring:

Leave a Comment