RPSC 1st Grade Sanskrit Bharti 2024, RPSC स्कूल प्राध्यापक शिक्षा विभाग भर्ती की घोषणा करें आवेदन

RPSC 1st Grade Sanskrit Bharti 2024
RPSC 1st Grade Sanskrit Bharti 2024

RPSC 1st Grade Sanskrit Bharti 2024 –

RPSC 1st Grade Sanskrit Bharti 2024 राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा एक और नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आज एक और नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें स्कूल प्राध्यापक शिक्षा भारती 2024 का नोटिफिकेशन जारी हुआ है आपको बता दे कि इसको लेकर पूरी जानकारी इस आर्टिकल में आपको उपलब्ध करवाई जाएगी इसके साथ ही स्कूल प्राध्यापक शिक्षक वैकेंसी संस्कृत शिक्षा विभाग में जारी की गई है ।

जिसका विस्तार से नोटिफिकेशन आपके यहां पर उपलब्ध करवाया जाएगा आपको बता दें की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने हाल ही में एक के बाद एक नई वैकेंसी का लगातार नोटिफिकेशन जारी किया है इसी के क्रम में आज हम नई वैकेंसी को लेकर बात करेंगे जिसकी पूरी जानकारी आपको नीचे उपलब्ध करवाई जाएगी आपको बता दे की आरपीएससी फर्स्ट ग्रेड नई वैकेंसी को लेकर लाखों उम्मीदवार इंतजार कर रहे थे उनका इंतजार समाप्त हो चुका है इस वैकेंसी में कौन-कौन उम्मीदवार आवेदन कर सकता है और इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए और आवेदन कैसे कर सकते हैं इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी गई है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RPSC 1st Grade Sanskrit Bharti 2024

RPSC 1st Grade Sanskrit Bharti 2024 Notification –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने प्राध्यापक स्कूल शिक्षक वैकेंसी 2024 संस्कृत शिक्षा विभाग में नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है इस वैकेंसी की पूरी जानकारी आपको नीचे दी गई है आपको पता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग हाल ही में लगातार सातवीं वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी करने जा रहा है इससे पहले 6 और वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है ।

RPSC 1st Grade Sanskrit Bharti 2024 Age Limit –

राजस्थान स्कूल प्राध्यापक शिक्षक वैकेंसी 2024 संस्कृत शिक्षा विभाग में नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया है इसमें एज लिमिट को लेकर क्या नोटिफिकेशन जारी हुआ है आपको बता दे कि इसमें कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के बीच कोई भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकता है ।

RPSC 1st Grade Sanskrit Bharti 2024 आवेदन शुल्क –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जो नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है इसमें आवेदन शुल्क कितना लगेगा इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए अगर आपने आरपीएससी की वैकेंसी के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन करवाया हुआ है तो आपको किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है और अगर आपने वन टाइम रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है तो आपको ₹600 आवेदन शुल्क देना होगा ।

RPSC 1st Grade Sanskrit Bharti 2024 पदों की संख्या –

आरपीएससी दोनों जो नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है इसमें पदों की संख्या कितनी रखी गई है इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में पदों की संख्या 52 रखी गई है यानी यह वैकेंसी 52 पदों पर आयोजित करवाई जाएगी इसके लिए जल्दी ही परीक्षा तिथि की घोषणा भी कर दी जाएगी जिसकी जानकारी सबसे पहले आपको हमारी वेबसाइट पर दी जाएगी ।

RPSC 1st Grade Sanskrit Bharti 2024 महत्वपूर्ण तिथियां –

आरपीएससी द्वारा जो नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी में आवेदन की तिथि को लेकर बात करें तो आपको बता दें की इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन 25 जनवरी को जारी किया गया हैं और इस वैकेंसी के लिए आवेदन की तिथि 31 जनवरी 2024 से लेकर 29 फरवरी 2024 तक रखी गई हैं ।

How To Apply For RPSC 1st Grade Sanskrit Bharti 2024 –

राजस्थान लोक सेवा योजना नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें आवेदन कैसे करें इसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे दी गई है जिसको फॉलो करते हुए आप आवेदन कर सकते हैं –

√ इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको टेबल में नीचे एसएसओ आईडी का लिंक दिया गया उसे पर आपको क्लिक करना है और आपके सामने एसएसओ आईडी ओपन हो जाएगी ।

√ SSO ID को ओपन करने के बाद आपको रिक्रूटमेंट वाले पोर्टल पर जाना है तो 2024 का रिक्रूटमेंट पोर्टल है उसे पर जाना है ।

√ रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जाने के बाद आपको सभी प्रकार की वैकेंसी की आवेदन फॉर्म देखने को मिलेंगे वहां से आपको आरपीएससी फर्स्ट ग्रेड स्कूल व्याख्याता संस्कृत शिक्षा विभाग वैकेंसी का लिंक ओपन करना है ।

√ अगर आपने वन टाइम रजिस्ट्रेशन कराया हुआ है तो आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा और रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया तो पहले आपको वन टाइम रजिस्ट्रेशन करवाना होगा ।

√ उसके बाद आवेदन फार्म में मांगी की सभी जानकारी को बना है और फॉर्म को फाइनल सबमिट कर देना है और फॉर्म को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेना है ।

RPSC 1st Grade Sanskrit Bharti 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRPSC 1st Grade Sanskrit Bharti 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
RPSC 1st Grade Sanskrit Bharti 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment