Rajasthan Education News 2024, राजस्थान में बड़ी शिक्षक भर्ती की घोषणा देखें जानकारी

Rajasthan Education News 2024
Rajasthan Education News 2024

Rajasthan Education News 2024 –

Rajasthan Education News 2024 राजस्थान में भाजपा सरकार बनने के बाद एक के बाद एक बड़ी खुशखबरी जारी की जा रही है इसी के क्रम में आज हम बात करेंगे राजस्थान में भाजपा सरकार बन गई है और भाजपा सरकार ने हाल ही में शिक्षा विभाग को लेकर बड़ी घोषणा कर दी है इसकी जानकारी आज के आर्टिकल में दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान के नए मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने आज अपने उद्बोधन में नहीं जानकारी दी और उनका कहना है कि राजस्थान में जो भी योजनाएं चल रही है ।

वह योजनाएं लागू रहेगी उनका बंद नहीं किया जाएगा इसी के साथ ही शिक्षा विभाग में नई वैकेंसी को लेकर भी घोषणा कर दी गई है जिसकी पूरी जानकारी आपको आज के इस आर्टिकल में दी जाएगी यह आर्टिकल लास्ट तक देखे यहां पर आपको सभी जानकारी देखने को मिलेगी इसके साथ ही आपको बता दे की शिक्षा विभाग में किस पद पर कितनी वैकेंसी आएगी इसका नोटिफिकेशन भी जारी हो चुका है और आगामी सिर्फ 100 दिन के अंदर यह सभी कार्य पूरी किए जाएंगे नई विज्ञप्ति की घोषणा की जाएगी इसकी जानकारी आपको यहां पर दी जा रही है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Rajasthan Education News 2024

Rajasthan Education News 2024 कौनसी वेकेंसी कब होगी –

आपको बता दे की राजस्थान में बीजेपी सरकार द्वारा आज बड़ी घोषणा की गई है और इस सरकार द्वारा यह घोषणा की गई है कि राजस्थान में एक के बाद एक नई वैकेंसी की घोषणा की जाएगी जो पुरानी वैकेंसी 2022 से कार्यरत है उसे वैकेंसी में जो भी उम्मीदवार जिनको नियुक्तियां नहीं दी गई है आगामी सिर्फ 100 दिन के अंदर उनको नियुक्तियां दी जाएगी और उसके साथ ही जो भी पद रिक्त है उन रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरा जाएगा इसको लेकर विज्ञप्ति भी जनवरी माह में जारी कर दी जाएगी ।

ऐसा भजनलाल सरकार द्वारा आज संबोधन में कहा गया उनका कहना है कि राजस्थान में जितनी भी योजनाएं लागू की गई थी जो की राजस्थान में गहलोत सरकार द्वारा चलाई जा रही थी उनमें से किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा इसके साथ ही कुछ नई योजनाएं भी लागू की जाएगी और सभी योजनाओं को सुचारू रूप से जारी रखा जाएगा ऐसी घोषणा आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने की है इसके साथ ही उनका कहना है कि राजस्थान को विकास के पद पर आगे बढ़ाने को लेकर हमारी सरकार लगातार कार्यरत हैं और जल्द से जल्द राजस्थान को आगे बढ़ाया जाएगा ।

Rajasthan Education News 2024 आगामी 100 दिन में शिक्षा विभाग में बड़ी भर्ती –

आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने घोषणा करते हुए आगामी 100 दोनों का कार्य बताया है उनका कहना है कि भाजपा सरकार आगामी 100 दिनों में राजस्थान में शिक्षा विभाग में कुछ बड़े काम करने वाली है जिसमें आपको बता दे की सबसे पहले जो 2022 की ऐसी वैकेंसी जिसमें नियुक्तियां नहीं दी गई थी उनको जल्द से जल्द नियुक्तियां प्रदान की जाएगी उसके साथ ही इसके अलावा क्या-क्या काम किया जाएगा कौन सी वैकेंसी कब आ रही होगी इसकी जानकारी भी आपको नीचे दी जा रही है –

√ अगले 90 दिनों में 2022 की प्रक्रिया दिन भारती की पदों पर नियुक्तियां प्रदान की जाएगी जिसमें व्याख्याता के 2952 पदों पर नियुक्तियां प्रदान की जाएगी, वरिष्ठ अध्यापक के 8842 पदों पर नियुक्तियां दी जाएगी, वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक के 461 पदों पर नियुक्तियां प्रदान की जाएगी ।

√ भजनलाल शर्मा का कहना है कि अगले 100 दिनों में शिक्षा विभाग में शिक्षा सेवा नियम में संशोधन किया जाएगा और 18000 कर्मचारियों को डीपीसी करके प्रमोशन दिया जाएगा ।

√ केवल अगले 30 दिनों में शिक्षा विभाग के व्याख्याता और वरिष्ठ अध्यापक के रिक्त पड़े पदों को गणना की जाएगी और जल्द से जल्द उनकी विज्ञप्ति के लिए एप्लीकेशन भेजी जाएगी ।

√ अगले 100 दिनों में अधिक से शिक्षकों का समायोजन करके रिक्त पड़े पदों को भरा जाएगा ।

√ राजस्थान सरकार की स्कूल में छठी पास कर चुके स्कूल के विद्यार्थियों को साइकिल वितरण का कार्य भी किया जाएगा जो कि जल्द से जल्द उनकी भी विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी ।

√ राजस्थान सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले ऐसे सभी छात्र जो 12वीं पास कर चुके हैं उनको फ्री लैपटॉप और टैबलेट देने की घोषणा भी कर दी गई है ।

√ शिक्षा विभाग में संविदा पर कार्य करने वाले शिक्षकों को अगले 90 दिनों में इनका कार्य पूर्ण करके इनको नियुक्त किया जा सकता है ।

√ राजस्थान के ऐसे सभी शिक्षक जिनका राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान मिल चुका है उन शिक्षकों के वेतन में बढ़ोतरी की जाएगी जो कि अगले 90 दिनों में कार्य पूरा किया जाएगा ।

√ राजस्थान में अगले 100 दिनों में स्कूल व्याख्याता के 2900 पदों पर और वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक के 9000 पदों पर और राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी रीट भर्ती के 30000 पदों पर वैकेंसी की घोषणा कर दी जाएगी ।

Rajasthan Education News 2024 देखें –

उपाधि के सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ने के बाद अब आप भी समझ गए होंगे कि राजस्थान में बदल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है और इसको लेकर जल्द से जल्द इन फैसलों पर कार्यान्वयन किया जाएगा और इनका फैसला जल्द से जल्द कर दिया जाएगा आपको बता दे की राजस्थान में जो शिक्षा विभाग में उम्मीदवार तैयारी कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है क्योंकि शिक्षा विभाग में लगभग 50000 पदों पर वैकेंसी जल्दी ही आपको देखने को मिल सकती है शायद लोकसभा चुनाव से पहले बाड़ी वैकेंसी की घोषणा की जा सकती है इसको लेकर आपको बता दे कि आप अपनी तैयारी को लगातार जारी रखें ।

Rajasthan Education News 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan Education News 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य शिक्षक भर्तीयहां से देखें
Rajasthan Education News 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment