Reet Normalization High Court News , अब 72+ वाला भी होगा पास ,Reet Result 2022 Big Update Today

Reet Normalization High Court News , Update Level 2 ,Reet Normalization 2022 update, Reet High court news today, Reet latest news today , Reet Normalization High Court News, रीट में पास होने के लिए कितने अंक लाने हैं, रीट में बोनस कितने मिलेंगे, रीट में नॉर्मलाइजेशन लेवल 2 में

Reet 2022 को लेकर आई बड़ी खबर –

नमस्कार दोस्तों राजस्थान में शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 REET का आयोजन हो चुका है और उसके बाद से उम्मीदवार अभी तक इस इंतजार में है कि परीक्षा का परिणाम कब तक जारी किया जाएगा सबसे पहले आपको बता दें कि एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है उसकी जानकारी आपको आज के इस आर्टिकल में दी जाएगी रीट परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी आपको हमारी वेबसाइट पर दी जाएगी ।

 Reet Normalization High Court News
Reet Normalization High Court News

रीट परीक्षा के लिए लगभग 16 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था और सभी अभ्यर्थी अब इस परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं लेकिन रिजल्ट जारी होने से पहले हाईकोर्ट ने परीक्षा के परिणाम पर रोक लगा दी है इसकी जानकारी आपको आज की इस पोस्ट को दी जाएगी यह पोस्ट आपको लास्ट तक पढ़ने आपको सारी जानकारी मिलेगी किस प्रकार इसका रिजल्ट जारी किया जाएगा और क्यों इसके रिजल्ट पर रोक लगाई गई है और राजस्थान से जुड़ी हर प्रकार की भर्ती की जानकारी आपको हमारी इस वेबसाइट पर मिलेगी लगातार हमारी वेबसाइट पर अपडेट होते रहे ।

REET परीक्षा रिजल्ट की डेट घोषित यहां से देखें अभी

Reet Mains की परीक्षा तिथि घोषित यहां से देखें सिलेबस

Reet Result पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक – Reet Normalization Update Level 2

यहां पर आपको बता दें कि रीट परीक्षा के परिणाम पर हाईकोर्ट ने कल 19 सितंबर को सुनवाई हुई थी और उसमें हाईकोर्ट ने रीट के परिणाम पर रोक लगा दी है रोक लगाने का क्या कारण है वह भी आपको या पर बताया जाएगा ।

आपको बता दें कि level-2 के अभ्यर्थियों ने रीट परीक्षा में Reet Normalization High Court News की मांग की है और उनका कहना है कि बिना नॉर्मलाइजेशन अगर परिणाम जारी होता है तो हम इसको मानने को तैयार नहीं है इसलिए अभ्यर्थियों का कहना है कि रीट परीक्षा का परिणाम Reet Normalization High Court News के साथ जारी किया जाना चाहिए ।

बोर्ड का नामराजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड
परीक्षा का नामराज अध्यापक पात्रता परीक्षा
परीक्षा तिथि23 और 24 जुलाई
परीक्षा परिणाम तिथि28 सितम्बर के बाद
ऑफिशियल वेबसाइटreet bser2022.in
टेलीग्राम ग्रुपयहां क्लिक करें
Reet Normalization High Court News

Reet विज्ञप्ति में थी नॉर्मलाइजेशन की जानकारी –

आपको बता दें कि रीट की विज्ञप्ति कब जारी हुई थी उस समय रीट विज्ञप्ति के बिंदु संख्या 7:20 में यह लिखा गया था कि अगर रीट का पेपर चार अलग-अलग पारियों में आयोजित करवाया जाता है तो और उसके बावजूद अगर पेपर किसी पारी का हार्ड और किसी परी का सरल आता है तो इसमें Reet Normalization High Court News किया जा सकता है ।

इसी विज्ञप्ति के आधार पर level-2 के अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है और याचिका की पैरवी को करने वाले वकील ने कोर्ट में केस लड़ा था और हाईकोर्ट ने कल 19 सितंबर को सीट के परिणाम पर रोक लगा दी है और राज्य सरकार और बोर्ड के अधिकारियों से इस परीक्षा के नाम में Reet Normalization High Court News की प्रक्रिया पर जवाब मांगा है और उनका कहना है कि 28 सितंबर तक वह जवाब दे जाएगा और 28 सितंबर को पुणे एक बार फिर सुनवाई की जाएगी और उस में फैसला लिया जाएगा कि जीत का परिणाम कब तक जारी होगा ।

रीट का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा –

रीट परीक्षा 2022 के सभी उम्मीदवार इस की आस लगाए बैठे हैं कि रीट परीक्षा का परिणाम कब तक जारी होगा आपको बता दें कि रीट परीक्षा का परिणाम अब 28 सितंबर से पहले किसी भी हाल में जारी नहीं किया जा सकता है क्योंकि 28 सितंबर तक परिणाम पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है । रीट में पास होने के लिए कितने अंक चाहिए रीट में पास होने के लिए कितने अंक लाने होंगे

अब बोर्ड खुद परिणाम जारी नहीं कर सकेगा जब तक हाईकोर्ट का फैसला नहीं आता है राज्य सरकार और बोर्ड के अधिकारी जब हाईकोर्ट में अपना जवाब पेश करेंगे उसके बाद Reet Normalization High Court News के परिणाम पर कोई बात चलेगी उससे पहले रीट का परिणाम जारी होने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही । रीट में कितने अंक बोनस मिलेंगे रीट में बोनस कितने मिलेंगे

Reet का रिज़ल्ट कैसे देखें –

रीट परीक्षा 2022 का परिणाम देखने के लिए आपको सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उस वेबसाइट से ही आप भी इसका परिणाम देख सकते हैं जिसका लिंक आपको हमारी वेबसाइट पर नीचे दिया जा रहा है ।

Note : – राजस्थान और संपूर्ण देश के सभी राज्यों की भर्तियों से जुड़ी पूरी जानकारी आपको हमारी इस वेबसाइट पर मिलती रहेगी और लगातार अपडेट जानने के लिए आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप में जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको यहां पर ऊपर दिया जा रहा है और इस टेबल में भी दिया गया ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment