Reet Mains Exam Date 2023 , 5 जनवरी को 2023 को होगी परीक्षा देखें सिलेबस और अन्य जानकारी Big Update

Reet Mains Exam Date 2023 , Reet mains exam syllabus level 1 level 2, Reet mains exam date 2023, Reet mains exam kab hoga , Reet Mains Exam Date 2023

Reet Mains Exam Date 2023
Reet Mains Exam Date 2023

Reet Mains Exam Date 2023 –

नमस्कार दोस्तों आज हम यहां पर बात करने वाले हैं Reet Mains Exam Date 2023 को लेकर आपको बता दें कि आज ही रीट मुख्य परीक्षा 2023 की परीक्षा तिथि को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है उसको लेकर आपको यहां पर पूरी जानकारी दी जाएगी परीक्षा किस दिन होगी और आपको इसका सिलेबस कहां से देखना है इसकी संपूर्ण जानकारी आपको हमारी इस पोस्ट में मिलेगी पोस्ट को लास्ट तक पढ़ते रहें और हर प्रकार की भर्ती से जुड़ी जानकारी देखने के लिए हमारी वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें ।

आपको बता दें कि अभी तक राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 का परिणाम जारी नहीं किया गया है उसके पहले ही अब इस परीक्षा के बाद होने वाली मुख्य परीक्षा के लिए जो परीक्षा तिथि का इंतजार उम्मीदवार कर रहे थे उनका वह इंतजार अब समाप्त हो चुका है और रीट के बाद होने वाली मुख्य परीक्षा की परीक्षा तिथि की घोषणा हो चुकी है उसकी जानकारी आपको आज की इस पोस्ट में दी जाएगी पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ते रहे ।

Reet Mains Exam Date 2023
रीट मुख्य परीक्षा 2023 परीक्षा तिथि

Reet Mains Exam 2023 की परीक्षा तिथि को लेकर आई बड़ी खबर –

या पर दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रीट यानि शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 में लगभग 1600000 स्टूडेंट्स ने भाग लिया था और यह सभी अभ्यर्थी इस परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं और उनका कहना है कि अगर परिणाम जारी होता है तो उसके बाद हम मुख्य परीक्षा की तैयारी शुरू करते हैं ।

आपको बता दें कि आज इस परीक्षा की परीक्षा तिथि को लेकर बड़ी खबर सामने आई है उसकी जानकारी के लिए यह पोस्ट आपके लिए लिखी गई है आप इस पोस्ट को अगर लास्ट तक पढ़ते हैं तो आप लोग संपूर्ण जानकारी इसके बारे में दे दी जाएगी ।

Reet मुख्य परीक्षा की तिथि घोषित BD कल्ला ने दी जानकारी –

आपको बता दें कि Reet Mains Exam Date 2023 की परीक्षा तिथि की घोषणा को लेकर आज वर्तमान शिक्षा मंत्री राजस्थान के श्रीमान बुलाकी दास कल्ला ने यह घोषणा करते हुए कहा कि रीट के बाद होने वाली मुख्य परीक्षा यानी तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन जनवरी माह में करवाया जाएगा और उसके बाद यह अफवाह फैल गई कि यह परीक्षा 5 जनवरी 2023 को होगी ।

लेकिन आपको बता दें कि इसको लेकर अभी तक कोई खबर नहीं आई है और यह पक्का हो गया है कि इस परीक्षा का आयोजन जनवरी 2023 में ही किया जाएगा अभी तक इसकी कोई अंतिम तिथि घोषित नहीं हुई है लेकिन उसके बाद मीडिया वालों ने खबर छापने शुरू कर दी कि 5 जनवरी को इसकी परीक्षा होगी लेकिन बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि अभी तक इसकी कोई परीक्षा तिथि की घोषणा की गई है ।

बेरोजगार संघ के अध्यक्ष ने क्या कहा – Reet Mains Exam Date 2023

राजस्थान बेरोजगार महासंघ के अध्यक्ष उपेंद्र यादव ने बाद में ट्वीट करके यह जानकारी दी कि हमने बोर्ड के अधिकारियों से बात की है और उन्होंने 5 जनवरी की परीक्षा होने को लेकर नकार दिया है यानी मना कर दिया है कि अभी तक इसकी कोई फाइनल परीक्षा तिथि घोषित नहीं हुई है लेकिन यह तय है कि यह परीक्षा जनवरी Reet Mains Exam Date 2023 में आयोजित करवाई जाएगी आप नीचे उनका ट्वीट देख सकते हैं और ट्वीट के अनुसार यह कह सकते हैं कि अभी इसकी 5 जनवरी 2023 परीक्षा तिथि नहीं मान सकते ।

Reet मुख्य परीक्षा की परीक्षा तिथि को लेकर खबर
  • अभी तक जारी नहीं हुआ Reet का परिणाम –

आपको बता दें कि 23 और 24 जुलाई 2022 को आयोजित हुई राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी रीट परीक्षा का परिणाम अभी तक घोषित नहीं किया गया है उससे पहले ही रीड के बाद होने वाली मुख्य शिक्षक भर्ती परीक्षा जिसका आयोजन इस बार राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा करवाया जाएगा उसकी परीक्षा तिथि को लेकर ।

आज विधानसभा में राजस्थान के वर्तमान शिक्षा मंत्री श्रीमान बुलाकी दास कल्ला ने यह घोषणा कर दी है कि जीत के बाद होने वाली तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन जनवरी 2023 में करवाया जाएगा और उसके बाद यह खबर फैल गई कि 5 जनवरी 2023 में परीक्षा का आयोजन होगा लेकिन अभी उसको लेकर कोई अंतिम तिथि घोषित नहीं हुई है जैसे ही इसकी जानकारी आएगी आपको यहां पर अपडेट करवा दिया जाएगा लगातार हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहें ।

Reet Mains Exam Syllabus 2023 –

जैसा कि आप सब जानते हैं कि राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी रीट का आयोजन जुलाई माह में करवाया गया और उसमें लेवल एक और लेवल 2 के लिए अलग-अलग परीक्षा का आयोजन हुआ है उसी प्रकार वापस मुख्य परीक्षा में भी लेवल एक और लेवल दो अलग-अलग लेवल के अनुसार परीक्षा का आयोजन किया जाएगा ।

बोर्ड का नामराजस्थान कर्मचारी चयन आयोग बोर्ड
परीक्षा का नामराज तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा
Reet Mains Syllabusयहां क्लिक करके देखें
Reet Mains Official Websiteयहां क्लिक करें
Reet Mains परीक्षा तिथि5 जनवरी 2023
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जुड़े
Reet Mains Exam 2023

और 300 अंकों की यह परीक्षा होगी और इस परीक्षा में नकारात्मक अंकन किया जाएगा उस परीक्षा को पास करने के बाद ही आप राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षक बन सकते हैं इसके सिलेबस को लेकर आपको बता दें कि नीचे हमारी वेबसाइट का लिंक दिया जा रहा है वहां से आप परीक्षा का सिलेबस डाउनलोड कर सकते हैं । Reet Mains Exam Date 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment