Reet Mains Exam Date 2023 Reet Mukhya Pariksha, विज्ञप्ति व नई तिथि घोषित यहां देखें नोटिस

Reet Mains Exam Date 2023 Reet Mukhya Pariksha
Reet Mains Exam Date 2023 Reet Mukhya Pariksha

Rajasthan 3rd ग्रेड शिक्षक भर्ती 2023 –

Reet Mains Exam Date 2023 Reet Mukhya Pariksha राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती 2022 यानी तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2023 को लेकर अब तक की सबसे बड़ी अपडेट आ चुकी है आपको आज की इस पोस्ट में संपूर्ण जानकारी दी जाएगी reet mains exam date, reet mains exam date 2023, reet mains exam date 2022, reet mains exanm date official website,

साथ ही Reet मुख्य परीक्षा यानी थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा राजस्थान आगामी वर्ष 2023 में होने वाली है उसको लेकर जो अभ्यर्थी परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए एक बड़ी खबर आई है परीक्षा तिथि भी आगे खिसकाई जाएगी और साथ ही लेवल 2 में पदों की संख्या को बढ़ाया जाएगा ।

इसको लेकर बोर्ड की ओर से भी बड़ी अपडेट आ चुकी है और इसी के साथ बेरोजगार महासंघ अध्यक्ष उपेंद्र यादव ने भी इसको लेकर अभी हाल ही में ट्वीट करके जानकारी दी है जिसकी विस्तार से जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी । reet mains examn date 2022 rajasthan, reet mains exam date latest news, reet mains exanm date twitter, reet mains exam date level 2, reet mains exam date, reet main exam form date 2022,

Reet 2022 हुई पात्रता घोषित –

जैसा कि आप सब जानते हैं कि राजस्थान में रीट परीक्षा का आयोजन जुलाई 2020 में किया गया था और रीट परीक्षा का आयोजन 23 और 24 जुलाई 2022 को किया गया था उसके बाद इसका परिणाम जारी हुआ । Reet Mukhya Pariksha2023 kab hai, Reet Mukhay pariksha tithi kab hain, Reet Mukhya Pariksha kab hogi, Reet मुख्य परीक्षा सिलेबस 2023, Reet मुख्य परीक्षा लेवल 2 सिलेबस क्या हैं, Reet मुख्य परीक्षा कब होगी 2023

और जैसे परिणाम जारी हुआ उसके बाद राजस्थान सरकार ने नियम में बदलाव करते हुए बड़ी घोषणा कर दी थी कि 2022 की इस Reet के बाद सभी उम्मीदवारों को एक और परीक्षा देनी होगी उस परीक्षा में जिनका फाइनल लिस्ट में सिलेक्शन होगा उन्हीं को थर्ड ग्रेड शिक्षक के लिए चुना जाएगा ।

अब उसको लेकर लगभग 12 लाख उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं की परीक्षा का आयोजन की स्थिति को करवाया जाएगा आगे आपको बताएंगे की परीक्षा का आयोजन आगामी वर्ष 2023 में किस महीने में किया जाएगा ।

Reet Mains Exam 2023 Postponed की गई –

रीट परीक्षा के बाद होने वाली Reet मुख्य परीक्षा राजस्थान तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा की परीक्षा तिथि को लेकर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने पहले ही परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी थी और इन्होंने बता दिया था कि परीक्षा का आयोजन 4 और 5 फरवरी 2023 को किया जाएगा ।

लेकिन हाल ही में 10 दिन पहले ही बेरोजगार महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने अपने ट्वीट में यह जानकारी दी कि रीट मुख्य परीक्षा, Reet Mains Exam Date 2023 kab hoga, reet mains examn pattern hindi, reet mains examn 2023, rajasthan gk test, reet mains exam date, reet mains examn date 2022, reet mains exam form date 2022, reet mains exam book, reet mains exam syllabus 2023, आयोजन 4 और 5 फरवरी 2023 को नहीं किया जाएगा ।

सबसे बड़ा कारण क्या रहा इसका उसकी जानकारी भी आपको यहां पर दी जाएगी क्यों परीक्षा का आयोजन इस तिथि को नहीं किया जाएगा और आख़िर परीक्षा का आयोजन कब किया जाएगा उसकी जानकारी भी यहां पर दे रहे हैं ।

पोस्ट का नामREET Mains 3rd Grade Exam 2023
Official WebsiteClick Here
व्हाट्सएप ग्रुपयहां क्लिक करें
4,5 फरवरी को ही होगी परीक्षादेखें बड़ी खबर क्लिक करें
टेलीग्राम Reetयहां क्लिक करें
3rd Grade पूरा पेपर का ऑनलाइन टेस्टयहां क्लिक करें
Reet Mains Exam Date 2023 Reet Mukhya Pariksha

Reet Mains Exam Date 2023 क्यों हुई स्थगित –

जैसे कि ऊपर आपने जानकारी देख ली होगी और अब आप भी यह सोच रहे होंगे कि परीक्षा आखिर कब होगी इसको लेकर आपको बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा का बयान आया उन्होंने बताया कि अभी तक हमारे पास राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से रीट मुख्य परीक्षा की अभ्यर्थना नहीं आई है ।

और आपको बता दें कि अभ्यर्थना में स्टूडेंट की स्थिति और पेपर किस लेवल का लेना है उसकी जानकारी उसके साथ टोटल स्टूडेंट की कितनी संख्या है और कितने स्टूडेंट को प्रमाण पत्र वितरित किए गए हैं इसकी संपूर्ण जानकारी उस अभ्यर्थना में होती है और अभ्यर्थना के आधार पर ही किसी भी परीक्षा की विज्ञप्ति जारी की जाती है जब तक माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कर्मचारी चयन बोर्ड को अभ्यर्थना नहीं भेजता है तब तक रीट मुख्य परीक्षा की परीक्षा तिथि और विज्ञप्ति जारी नहीं की जाएगी ।

कब तक आयोजित होगी Reet Mains Exam Date 2023 – Reet Mains Exam Date 2023 Reet Mukhya Pariksha

Reet mukhya Pariksha kab hogi, Reet Mains Exam Date 2023, Reet Mains Exam Date News Today, Reet Mains Exam Date 2023 News Upen Yadav, Reet Mains Exam Date News Club, Exam News Club Reet Mains Exam, रीट मुख्य परीक्षा का आयोजन कब किया जाएगा इसको लेकर लगातार काफी बेरोजगारों उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं और आपको बता दें कि राजस्थान में अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा का रिकॉर्ड भी रीट परीक्षा के नाम ही है ।

और राजस्थान की सबसे बड़ी शिक्षक भर्ती परीक्षा यहीं होती है और इसको लेकर काफी बड़ी संख्या में उम्मीदवार आवेदन करते हैं और इंतजार करते हैं आपको बता दें कि आगामी वर्ष 2023 में इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा अभी तक बोर्ड ने इसको लेकर किसी प्रकार का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है ।

और ना ही बेरोजगार महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने भी जानकारी दी है कि परीक्षा किस तिथि को होगी लेकिन यह तय है कि परीक्षा आगामी मार्च 2023 में होना संभावित बताया गया है और लगभग यह सूचना मिली हैं कि आप परीक्षा ज्यादा आगे नहीं जाएगी ।

क्योंकि आगामी चुनाव देखते हुए सरकार जल्दी से जल्दी इस भर्ती को पूरा करना चाहेगी इस कारण इस परीक्षा का आयोजन अब लगभग मार्च 2023 में ही किया जाएगा और इस परीक्षा की लेटेस्ट जानकारी और परीक्षा तिथि के नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ जानकारी दी जा रही है उसको देखकर आप आसानी से नोटिफिकेशन भी डाउनलोड कर सकते हैं ।

Reet Mains Exam Date 2023 Reet Mukhya Pariksha
Reet Mains Exam Date 2023 Reet Mukhya Pariksha
Reet Mains Exam Date 2023 Notification Download –

• रीट मुख्य परीक्षा 2023 का नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

• अधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको नोटिफिकेशन वाले भाग में क्लिक करना है

• उसके बाद आपको रीट मुख्य परीक्षा 2023 नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है

• नोटिफिकेशन को ध्यान से देखना है उसके बाद आप यह जान जाएंगे कि परीक्षा आखिर किस तिथि को होगी लेकिन किसी भी अन्य जगह आपको सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी आप यह वेबसाइट पर नोटिफिकेशन को प्रेस करके रखे आपको हर जानकारी सबसे पहले मिलेगी और अपनी तैयारी को निरंतर जारी रखें किसी के बहकावे में ना आए ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment