Reet Main Final Result Level 1 2, अगस्त में मिलेगी 48,000 शिक्षकों को पोस्टिंग

Reet Main Final Result Level 1 2
Reet Main Final Result Level 1 2

Reet Main Final Result Level 1 2 –

Reet Main Final Result Level 1 2 राजस्थान में 2023 में फरवरी माह में आयोजित हुई थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है आपको बता दें कि रीट मुख्य परीक्षा जिसको थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा भी कहा जा सकता है इसको लेकर 48000 शिक्षकों की भर्ती होनी है इसको लेकर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की लिस्ट जारी कर दी गई है ।।

आपको बता दें कि 2 गुना उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है और अगस्त तक 2 गुना की फाइनल कटऑफ जारी कर दी जाएगी उसके बाद अंतिम 48000 चयनित उम्मीदवारों को स्कूल में नियुक्तियां दी जाएगी और ऐसा सामने आ रहा है कि अगस्त तक इस परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा और 15 अगस्त से पहले नियुक्तियां देना शुरू कर दिया जाएगा ।

Reet Main Final Result Level 1 2 Notification –

राजस्थान में रीट में पास करके सरकारी स्कूल में टीचर बनने का सपना देख रहे हैं उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है आपको बता दें कि डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और लेवल वन ऑल लेवल 2 दोनों लेवल के उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है ।।

इसके तहत 18 जुलाई से 2 अगस्त तक सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक शॉर्टलिस्ट किए गए दोगुना उम्मीदवार अपने गृह जिले में दस्तावेज सत्यापन करा सकेंगे वही जो अभ्यर्थी गृह जिले में नहीं करा सकते हैं उनके लिए नजदीकी जिले में व्यवस्था की गई है जहां पर जाकर आप अपना डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवा सकते हैं और इसको लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Reet Main Final Result Level 1 2

Reet Main Final Result Level 1 2 Update –

18 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक जो भी उम्मीदवार जिनका 2 गुना की मेरिट लिस्ट में चयन हुआ है वह सभी सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक अपने नजदीकी गृह जिले में जाकर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवा सकते हैं उसके लिए 2 अगस्त अंतिम तिथि रखी गई है आपको बता दें कि 2 अगस्त के बाद राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से उम्मीदवारों को फाइनल लिस्ट बीकानेर शिक्षा विभाग को भेजेगा ।।

बीकानेर शिक्षा विभाग द्वारा फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी अंतिम फाइनल कट ऑफ बीकानेर शिक्षा विभाग द्वारा जारी की जाएगी आपको बता दें कि उम्मीदवारों को उम्मीदवारों को बीकानेर शिक्षा विभाग द्वारा ही पोस्टिंग भी दी जाएगी लगभग इस पूरी प्रक्रिया में डेढ़ महीने का वक्त लग जाएगा डेढ़ महीने के भीतर भीतर पोस्टिंग दे दी जाएगी और सभी स्कूलों में नियुक्तियां हो जाएगी ।

Reet Main Final Result Level 1 2 News –

राजस्थान में रीट मुख्य परीक्षा यानी थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा को पास करके जो उम्मीदवार दोगुना में शॉर्टलिस्ट किए गए हैं उन्होंने दोनों को सितंबर महीने में पोस्टिंग देने की पूरी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और इसका काम युद्धस्तर पर चल रहा है आपको बताने की राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा फाइनल मेरिट लिस्ट बीकानेर शिक्षा विभाग को भेजी जाएगी और फाइनल मेरिट लिस्ट बीकानेर शिक्षा विभाग द्वारा ही जारी की जाएगी ।

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष ने भी यह जानकारी साझा की है उनका कहना है कि सितंबर के प्रथम सप्ताह से नियुक्त देना शुरू कर दिया जाएगा जल्दी इसको लेकर न्यूज़ भी आपके सामने आ जाएगी जैसे ही कोई अपडेट आती है आपको सबसे पहले हमारी वेबसाइट पर इसकी सूचना उपलब्ध करवाई जाएगी इसलिए आप हमारे साथ जुड़े रहे आप सबसे पहले यहां पर मिलेगी ।

Reet Main Final Result Level 1 2
Reet Main Final Result Level 1 2 उपेन यादव क्या बोले –

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेंद्र यादव ने कहा है कि बोर्ड ने शिक्षक भर्ती के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का शेड्यूल तो जारी कर दिया है लेकिन अब तक हुई देरी की वजह भर्ती प्रक्रिया आगे खिसक गई है क्योंकि इतनी जो देरी हुई है वह उसमें बोर्ड की लापरवाही सामने आ रही है और ऐसा बातें जा रहा है कि बोर्ड की लापरवाही की वजह से उम्मीदवार अब तक रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं ।

नहीं तो अगस्त तक नियुक्ति हो जाती लेकिन बोर्ड की लापरवाही सामने आ रही है हम चाहते हैं कि बोर्ड द्वारा जल्द से जल्द डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को पूरा करके फाइनल लिस्ट जारी अगस्त में ही जारी की जाए और आचार संहिता से पहले 48000 शिक्षकों को पोस्टिंग मिल सके इसको लेकर लगातार हमारी प्रक्रिया जारी है और बेरोजगार महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव का यह भी कहना है ।

कि हम लगातार कोशिश कर रहे हैं कि जल्द से जल्द शिक्षकों की नियुक्तियां हो जाएगी इधर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने कहा कि पिछले 3 सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से दोगुना के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में देरी हुई है लेकिन अब किसी भी हाल में देरी नहीं होगी और यह कार्य जल्द से जल्द पूरा करवा दिया जाएगा इसको लेकर हरिप्रसाद शर्मा ने कहा है ।

कि अगस्त में फाइनल परिणाम भी घोषित हो जाएगा क्योंकि फाइनल लिस्ट बीकानेर शिक्षा विभाग द्वारा जारी की जाएगी इसलिए अगस्त के तीसरे सप्ताह में कर्मचारी चयन बोर्ड फाइनल लिस्ट बीकानेर शिक्षा को भेजेगा और बीकानेर शिक्षा विभाग द्वारा जारी की जाएगी जिसमें 48000 शिक्षकों की नियुक्ति की जानकारी होगी और 48000 शिक्षकों की फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी ।

Reet Main Final Result Level 1 2 बोर्ड ने जारी किया DV का शेड्यूल –

आपको बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का शेड्यूल जारी कर दिया गया है 18 जुलाई से 22 जुलाई तक प्रदेश भर में लेवल टू इंग्लिश सब्जेक्ट के अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा ।

24 जुलाई से लेकर 26 जुलाई तक level-2 में विज्ञान और गणित विषय के उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा ।

उसके बाद 27 से लेकर 29 जुलाई तक पूरे राजस्थान में level-2 में सामाजिक अध्ययन सब्जेक्ट का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाया जाएगा ।

उसके बाद 31 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक level-2 में हिंदी संस्कृत उर्दू पंजाबी इन सभी विषय का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा ।

18 जुलाई से 23 जुलाई तक लेवल वन के अभ्यर्थी एक बार फिर से डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवा सकेंगे लेवल वन के उम्मीदवारों के लिए अच्छी खुशखबरी है उनको एक बार फिर से मौका दिया गया है और वह 18 जुलाई से लेकर 23 जुलाई तक अगर कोई उम्मीदवार पीछे रह गया है तो वह डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवा सकता है ।

Reet Main Final Result Level 1 2 – Important Links –
पोस्ट का नामReet Main Final Result Level 1 2
Reet व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
व्हाट्सएप ग्रुप शिक्षा विभागयहां से जॉइन करें
Reet Main Final Cutoffयहां से देखें
Reet Main Final Result Level 1 2

Sharing Is Caring:

Leave a Comment