Reet Main Level 1 Final Cutoff 2023, स्कोर कार्ड हुआ जारी देखें आपके कितने अंक आए

Reet Main Level 1 Final Cutoff
Reet Main Level 1 Final Cutoff

Reet Main Level 1 Final Cutoff – :

REET Main Final Cutoff 2023 –

Reet Main Level 1 Final Cutoff रीट मुख्य परीक्षा को लेकर हम आज यहां पर बात करने वाले हैं आपको पता होगा रीत मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है रिजल्ट आपको जैसा कि बताया गया था हमारी वेबसाइट के द्वारा भी कि 26 मई को रिजल्ट जारी हो जाएगा और 26 मई को ही रिजल्ट जारी कर दिया गया 26 मई को शाम 5:00 बजे परिणाम जारी हो चुका है ।

और अब रिजल्ट जारी होने के बाद सभी उम्मीदवार यह जानना चाहते हैं कि इस परीक्षा की फाइनल कट ऑफ कितनी रहेगी फाइनल कटऑफ को लेकर हम यहां पर बात करने वाले हैं पोस्ट को आप लास्ट तक पढ़े आपको सभी जानकारी समझ में आ जाएगी और यह भी आपको मालूम हो जाएगा कि फाइनल कटऑफ कितने अंक तक बढ़ सकती है ।

REET Main Final Cutoff
Reet Main Final Cutoff

क्योंकि टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें काफी ऐसे न्यूज़ चैनल वाले हैं और ऐसे यूट्यूब चैनल वगैरह है जो कुछ ज्यादा ही बढ़ा चढ़ाकर कटऑफ बता रहे हैं लेकिन ऐसा नहीं होने वाला है आपको यहां पर विस्तृत जानकारी दी जाएगी और सही जानकारी और एकदम सटीक कटऑफ बताई जाएगी इसलिए इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़ें ।

Reet Main Level 1 स्कोर कार्ड देखें यहां क्लिक करे

Reet Main Level 1 Final Cutoff 2023 –

रीट मुख्य परीक्षा की फाइनल कट ऑफ कितनी रहेगी इसको लेकर सभी उम्मीदवार असमंजस में है क्योंकि 2 गुना की कटऑफ जारी हो चुकी है और 21,000 में दोगुना के लगभग 41900 उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा और इसमें से फिर बाद में छटनी होगी और 21000 उम्मीदवारों को नौकरी दी जाएगी ।

तो किस प्रकार से यह 2 गुना की कटऑफ है और 1 गुना की बनाई जाएगी इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी आपको यहां पर बताया जाएगा कि कितने अंक आने पर आपके फाइनल कटऑफ में सिलेक्शन हो जाएगा और जो 2 गुना की कट ऑफ टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें कितनी जाएगी यानी कितनी बढ़ सकती है इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Reet Main स्कोर कार्ड देखेंयहां क्लिक करें
Reet Main Level 1 Final Cutoff

Reet Main Level 1 की 1× की मेरिट –

रीट मुख्य परीक्षा में 1 गुना की मेरिट कितनी रहेगी इस को लेकर सभी उम्मीदवार यह जानना चाहते हैं क्योंकि आपको पता होगा कि 2 गुना की कटऑफ जारी कर दी गई है 2 गुना की कटऑफ जारी होने के बाद सभी उम्मीदवार काफी खुश नजर आ रहे हैं क्योंकि लगभग 5 प्रश्न डिलीट हुए हैं और पांच प्रश्न डिलीट होने की वजह से कट ऑफ काफी कम रही है लेकिन फाइनल कटऑफ इतनी ज्यादा कम नहीं रहेगी ।

आपको यहां पर इसकी जानकारी दी जाएगी लगभग फाइनल कटऑफ में और 2 गुना की कटऑफ में 5 से लेकर 7 नंबर का अंतर देखने को आपको मिल सकता है कैटेगरी वाइज अलग अलग कटऑफ रहेगी किसी में पांच नंबर का अंतर रहेगा तो किसी में सात नंबर का अंतर आपको देखने को मिलेगा इसलिए इसके भ्रम में ना रहे कि यह जो कट-ऑफ है वह फाइनल कटऑफ है क्योंकि फाइनल कटऑफ में काफी बड़ा अंतर आपको देखने को मिल सकता है ।

CategoryFinal Cutoff Level 1
Gen196.126
OBC185.333
EWS175.887
MBC181.768
SC165.984
St151.677
टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Reet Main Final Cutoff Level 1

क्योंकि 21000 की जगह 42000 उम्मीदवारों को बुलाया जा रहा है तो आप खुद समझ सकते हैं कि डबल पोस्ट पर कितनी कटऑफ है टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें और सिंगल पोस्ट पर कितनी कटऑफ रहेगी इसलिए नीचे दी गई टेबल में आपको पूरी जानकारी दी गई है इसके अनुसार आप अपना अनुमान लगा सकते हैं आपके कितने नंबर आ रहे हैं और फाइनल कट ऑफ कितनी रहेगी ।

Reet Main Level 1 Final Cutoff – Important Links –
पोस्ट का नाम।Reet Main Level 1 Final Cutoff
व्हाट्सएप ग्रुप Reetयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
Reet Level 1 रिजल्ट और Cutoff देखेंयहां से देखें
Reet Main Level 1 Final Cutoff

Sharing Is Caring:

Leave a Comment