Reet Level One Cutoff 2023

Reet Level One Cutoff 2023
Reet Level One Cutoff 2023

Reet Main Level 1 Exam 2023 –

Reet Level One Cutoff 2023 नमस्कार दोस्तों रीट मुख्य परीक्षा के आयोजन के बाद से सभी उम्मीदवार परीक्षा की Cutoff को लेकर असमंजस में हैं आपको यहां पर बता दें कि आज भी इस पोस्ट में आपको रीट मुख्य परीक्षा की संपूर्ण कटऑफ विस्तार से बताई जाएगी जिसमें हम लेवल वन की चर्चा करेंगे आपको बता दें कि लेवल वन में कितने उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया है और कितने उम्मीदवार आगे परीक्षा में सफल होंगे कितने अंक लाने वाले उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल रहेंगे इसकी जानकारी पोस्ट में आपको दी जाएगी ।

साथ में आपको बता दें कि परीक्षा में कटऑफ को लेकर जो भी उम्मीदवार लगातार सर्च कर रहे हैं उनको आज से उनकी तलाश खत्म हो जाएगी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें और यह खुशखबरी उनके लिए है कि इस बार Reet Level One Cutoff 2023 काफी कम रहने वाली है क्योंकि इस बार लेवल में पदों की संख्या ज्यादा है और इस बार दो परीक्षा आयोजित करवाई गई है इस कारण कटऑफ काफी कम रहने वाली है इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी ।

Reet Main Level 1 Exam Overview –

जैसा कि आप सब जानते हैं कि राजस्थान में थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा रीट मुख्य परीक्षा का आयोजन 25 फरवरी 2023 से लेकर 1 मार्च 2023 तक करवाए गए इस परीक्षा में 25 फरवरी को सुबह पहली पारी में रीट लेवल वन की परीक्षा का आयोजन करवाया गया था टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें लेवल में उम्मीदवार कम होने के कारण सिर्फ एक ही पारी में इस लेवल 1 परीक्षा का आयोजन करवाया गया था ।

और साथ में इसमें लेवल 1 में इस बार बोनस भी मिलने की संभावना है आपको बता दें कि कुल 48000 पदों पर इस परीक्षा का आयोजन करवाया गया जिसमें 21000 पदों पर लेवल 1 की परीक्षा हुई है और आपको बता दें कि 21000 पदों के लिए लगभग 190000 आवेदन आए हैं इस प्रकार आपको बता दें कि हर तीसरा उम्मीदवार इस परीक्षा में सफलता हासिल करेगा इस लेवल 1 की कट ऑफ कितनी रहेगी इसकी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी ।

Level 1 में मिलेंगे 10 अंक बोनस –

आप सभी को बता दें कि जब राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा इसकी ऑफिशल आंसर की जारी की गई थी तो आंसर की के आधार पर आपत्तियां मांगी गई थी आपको बता दें कि लेवल वन में लगभग 35 हजार से ज्यादा आपत्तियां दर्ज हुई है और इन आपत्तियों पर लगभग 10 अंक बोनस दिए जाएंगे इसको लेकर आपको जल्दी ही ।

इसकी पूरी जानकारी दे दी जाएगी नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके आप यह जानकारी प्राप्त कर सकते हैं कि लेवल में कितने अंक बोनस मिलेंगे क्योंकि वहां पर हर प्रश्न बताया गया है कि इस प्रश्न में आपको बोनस अंक दिया जाएगा इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दिए गए टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें लिंक पर क्लिक करने से मिलेगी यह आप देख सकते हैं कि लेवल में कौन-कौन से प्रश्न किया जाएगा ।

यह भी जरूर देखें – Reet में कितने अंक बोनस मिलेंगे देखें यहां से क्लिक करके ।।

Reet Main Level 1 Cutoff 2023 –

Reet Level One Cutoff 2023 की कट ऑफ कितनी जाएगी इसको लेकर आपको बता दें कि सबसे पहले हम टीएसपी एरिया की कटऑफ को लेकर बात करेंगे टीएसपी एरिया से अगर आप हैं और लेवल वन में है तो आपको 145 से 160 के बीच अंक प्राप्त करने होंगे आपका सिलेक्शन में हो जाएगा । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Reet Main Level 1 Non TSP Area Cutoff Gen OBC Category –

आपको बता दें कि इस परीक्षा में नॉन टीएसपी एरिया की कट ऑफ कितनी रहेगी अगर आप जनरल कैटेगरी से हैं और आपने level-1 में अपनी सर्दी है तो आपको बता दें कि इसमें आपका सिलेक्शन लेने के लिए 185 से 190 के बीच अंक प्राप्त करने होंगे आपका सिलेक्शन हो जाएगा इसी के साथ अगर आपने ओबीसी केटेगरी से परीक्षा दी है तो आपको सिलेक्शन लेने के लिए 180 से 185 के बीच अंक प्राप्त करने होंगे ।

Non TSP Area EWS MBC Cutoff –

नॉन टीएसपी एरिया में और एमबीसी व ईडब्ल्यूएस कैटेगरी Reet Level One Cutoff 2023 की कटऑफ को लेकर बात करें आपको बता दें कि इन दोनों कैटेगरी में आपको सिलेक्शन लेने के लिए 172 से 180 के बीच अंक प्राप्त करने होंगे दोनों कैटेगरी में आपका सिलेक्शन आसानी से हो जाएगा । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Non TSP Area SC ST Category Cutoff –

नॉन टीएसपी एरिया से अगर आप ने परीक्षा दी है और आप अगर एससी और एसटी कैटेगरी से हैं तो आपको बता दें कि इन दोनों केटेगरी में सिलेक्शन लेने के लिए आपको इस परीक्षा में कम से कम 150 से 160 के बीच अंक प्राप्त करने होंगे आपका सिलेक्शन आसानी से परीक्षा में लेवल 1 में हो जाएगा ।

How To Download Reet Main Level 1 Cutoff –

रीट मुख्य परीक्षा लेवल वन की कट ऑफ किस प्रकार डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी गई आपको बता दें कि कटऑफ डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट कर्मचारी चयन बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करना होगा उसके बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा उस पेज पर आपको रीट मुख्य परीक्षा की कट ऑफ डाउनलोड कर लेनी है ।

इसके अलावा आप एसएसओ आईडी से भी यह कटऑफ डाउनलोड कर सकते हैं एसएसओ आईडी पर जाकर आपको गूगल में आपने एसएसओ आईडी खोलनी है उसमें आपको आईडी पासवर्ड डालना है और ओपन करने के बाद रिक्रूटमेंट पोर्टल पर क्लिक करना है उसके बाद आपके सामने थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती 2023 लिए कब आएगा वहां से आपको क्लिक करके अपनी कटऑफ डाउनलोड कर लेनी है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Reet Level One Cutoff 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामReet Level One Cutoff 2023
कुल पद21,000
Reet Main ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुप Reetयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
शिक्षा विभाग टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
Reet Level One Cutoff 2023

Sharing Is Caring:

1 thought on “Reet Level One Cutoff 2023”

Leave a Comment