Reet 2023 New Exam Date News, क्या आगे होगी परीक्षा ? जानें सच्चाई

Reet 2023 New Exam Date News
Reet 2023 New Exam Date News

Reet मुख्य परीक्षा –

Reet 2023 New Exam Date News,reet mains exam date, reet mains exam date 2023, reet mains exam date 2022, reet mains exanm date official website, reet mains examn date 2022 rajasthan, reet mains exam date latest news, reet mains exanm date twitter, Reet mains exam date 2, Reet 2023 New Exam Date News reet mains exam date रीट मुख्य परीक्षा की तिथि को लेकर लगातार उम्मीदवार इंतजार में थे और आखिरकार एक बड़ी अपडेट निकल कर सामने आ रही आपको पता होगा कि राजस्थान में आरपीएससी द्वारा आयोजित होने जाने वाली सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने की वजह से परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है ।

इसी के क्रम में अब सभी की निगाहें रीट मुख्य परीक्षा Reet 2023 New Exam Date News पर लगी हुई है सभी के दिमाग में एक ही विचार आ रहा है कि क्या अब रीट मुख्य परीक्षा का पेपर तय समय पर हो जाएगा क्या वह परीक्षा समय पर हो पाएगी या नहीं हो पाएगी इन सभी का जवाब आपको इस आर्टिकल में मिलेगा आर्टिकल क्लास तक पढ़े और इसको शेयर जरूर करें ।

Reet मुख्य परीक्षा अब आगे जाने की संभावना –

रीट की मुख्य परीक्षा Reet 2023 New Exam Date News की तिथि घोषित कर दी गई है और जैसा ज्ञान सब जानते हैं कि 2 बार इसकी परीक्षा तिथि को बदल दिया गया है और अब तीसरी बार इसकी परीक्षा तिथि बदलने की संभावनाएं नजर आ रही है ।

आपको बता दें कि आगामी वर्ष 2023 में होने वाली रीट मुख्य परीक्षा के आयोजन को लेकर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग को इसकी जिम्मेदारी दी गई है और उन्होंने 25 फरवरी 2023 से 28 फरवरी 2023 तक की परीक्षा तिथि की घोषणा की है ।

और हर दिन हर पारी अलग-अलग पेपर का आयोजन किया जाएगा लेकिन अब ऐसे सवाल उठने लगे हैं कि परीक्षा के समय पर होना मुश्किल लग रहा है इसकी क्या कारण हो सकते हैं इसका विस्तार से आपको यहां पर पूरी खबर दी जाएगी ।

Reet मुख्य परीक्षा आगे जाने का पहला कारण –

रीट मुख्य परीक्षा आगे जाने का सबसे प्रमुख कारण आपको यहां पर बता रहे हैं जैसा कि आप सब जानते हैं कि 2 दिन पहले ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा एक नोटिफिकेशन जारी किया गया उसमें रेट मुख्य परीक्षा की संशोधित विज्ञप्ति जारी की गई और उसमें लिखा गया कि केवल L-1 के उम्मीदवार जिनके 82 अंक आ रहे हैं वह रीट मुख्य परीक्षा में आवेदन कर सकते हैं ।

Exam Name3rd Grade Teacher Vacancy 2023
Total Post48,000
Exam Date25 से 28 फरवरी 2023
ऑनलाईन आवेदनयहां से करें
क्या 81/82 वाला आवेदन कर सकता हैंयहां से देखें
Reet Main ग्रुपयहां से ज्वाइन करें
शिक्षक भर्ती टेलीग्रामयहां से ज्वाइन करें
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से ज्वाइन करें
Reet 2023 New Exam Date News

लेकिन लेवल 2 वालों के लिए किसी भी प्रकार का नियम लागू नहीं किया गया और ना ही उनको छूट दी गई है तो सबसे पहले तो उनको भी छूट दी जाएगी अगर नहीं दी जाती है तो वह उम्मीदवार भी इसका विरोध जरूर करेंगे और उनको छूट देनी होगी दूसरी सबसे बड़ी बात है कि कम से कम 1 महीने तक इसके आवेदन चलेंगे उसके बाद कम से कम 15 दिन और सरकार को आवेदन की छूट देनी होगी ताकि सभी उम्मीदवार अपना समय पर आवेदन कर सकें ।

Reet मुख्य परीक्षा आगे जाने का दूसरा बड़ा कारण –

रीट मुख्य परीक्षा Reet 2023 New Exam Date News आगे जाने का दूसरा सबसे बड़ा कारण अगर आप जाना चाहते हैं तो वह है आवेदन का समय देना जैसा कि आप सब जानते हैं कि अभी तक जो भी उम्मीदवार बीएसटीसी द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत हैं उनका परिणाम जारी नहीं हुआ है लगभग 15 जनवरी के बाद ही उनका परिणाम जारी हो सकता है ।

और अगर इतना परिणाम देर से जारी हुआ तो फिर उनको आवेदन करने का अलग से समय दिया जाएगा और अगर उनको समय नहीं मिलेगा तो वह अभ्यर्थी भी विरोध करेंगे और अभी भी विरोध कर रहे हैं और वे चाहते हैं कि जल्दी ही रिजल्ट जारी हो जाए और वह भी इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकें ।

Reet 2023 New Exam Date News
Reet 2023 New Exam Date News

और अगर देरी से रिजल्ट जारी हुआ या जनवरी के अंतिम सप्ताह तक जारी हुआ तो उनके लिए भी मुसीबत हो सकती है और वह भी आवेदन करना चाहते हैं इस कारण आवेदन की तिथि को आगे बढ़ाया जाएगा और फरवरी में परीक्षा होना मुश्किल है ।

यह आर्टिकल भी जरूर पढ़ें –

आवदेन के बाद सिर्फ 10 दिन शेष रहेंगे बोर्ड के पास – Reet 2023 New Exam Date News

Reet 2023 New Exam Date News रीट मुख्य परीक्षा के आवेदन लगभग 19 जनवरी तक लिए जा रहे हैं लेकिन पूरी जनवरी के माह में इसके आवेदन लिए जाएंगे उसके बाद सिर्फ और सिर्फ बोर्ड के पास 15 दिन ही शेष बचेंगे उन 15 दिनों में बोर्ड को एडमिट कार्ड भी जारी करना होगा और परीक्षा केंद्र भी तय करने होंगे ।

उसके बाद परीक्षा का आयोजन करवाना यह थोड़ा सा विषम परिस्थिति लग रही है और अगर ऐसा होता है तो परीक्षा लगभग मार्च के मध्य तक जा सकती है या अप्रैल-मई तक भी जा सकती है क्योंकि एक बार जो परीक्षा की तिथि बदलती है तो वापस दोबारा तिथि तय कर पाना लगभग मुश्किल हो जाता है ।

तो अगर एक बार इधर उधर परिस्थिति हो गई तो फिर मई तक जाने की पूरी संभावना बन रही है इसके अलावा अगर आपके दिमाग में भी ऐसी कोई बात आ रही है परीक्षा तिथि आगे करने को लेकर कोई आपके पास कारण है तो आप कमेंट में जरूर लिखें ।

Sharing Is Caring:

16 thoughts on “Reet 2023 New Exam Date News, क्या आगे होगी परीक्षा ? जानें सच्चाई”

  1. #Reet exam date aage jayegi or sabi students ko satha lekar chalna chahiye to date Jun July me jani bi chahiye or rha Karan papera out ka to reet me out hone ki sambhavna jyada hoti h insab se bachane ke liye kathor kanun bnana chahiye or reet exam Jun july Tak karwaya jana chahiye

    Reply
  2. Paper chahe 2mahine late chlega pr paper leak na jo iske liye sarkar ko puri teyari krni chahiye …ye na ho paper ki paper feb. Ho jaye fir leak ka mamla samne aaye

    Reply
  3. Guarantee h 101% Paper leak or Exam hoga February me but Reet MAIN EXAM cancel hoga Fir dobara EXAM hoga July me or bharti complete HOGI 2024 ke baad

    Reply
  4. B.ed सेकंड ईयर के एग्जाम भी जुलाई में होंगे उनको भी परीक्षा में बिठाना चाहिए

    Reply
  5. Jo date govt ne fikas ki hai usi date 25 Feb to 28 Feb ke beech hi exam karwaya jaya. Whi log virodh karte jo tyar nhi ya riswatkhor

    Reply
  6. Ek bat aur kahna chahta hu exam leek nhi hona chahiye Gahlot govt kuch socho……dobara govt chahiye to……exam bina leek hue karwawo….

    Reply
  7. Exam date aage badhni chahiye or exam ke liye kathor se kathor niyam lagu karne chahiye jisse ki paper leak na ho sake.
    Is baar 2 mahine late sahi lekin paper leak nhi hona chahiye

    Reply
  8. Reet exam मई ,जून में होनी चाहिए जिससे विद्द्यार्थी को एक साथ ले कर चले ।।।

    ** NOTE***
    मई और जून में ही होनी चाहिए

    Reply
  9. Exam aage badani chahiye and sakat niyam se ye wali exam honi chahiye

    Reet ke certificate ka form submit kyo nahi ho Raha please batao

    Reply

Leave a Comment