REET 2022 Certificate List Download, REET सर्टिफिकेट लिस्ट जारी

REET 2022 Certificate List Download
REET 2022 Certificate List Download

Reet 2022 Certificate –

REET 2022 Certificate List Download रीट 2022 परीक्षा जिसका आयोजन जुलाई 2022 में करवाया गया था उसके सर्टिफिकेट यानी प्रमाण पत्र जारी कर दिए गए हैं प्रमाण पत्र की पूरी लिस्ट आपके यहां ऐसी पोस्ट देखने को मिलेगी आप इस लिस्ट को देखकर अपना एग्जाम प्रमाण पत्र का सेंटर देख सकते हैं ।

Reet की सभी जानकारी के लिए Notification देखें –

Reet वहां से जाकर आप अपना प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते हैं प्रमाण पत्र के लिए क्या-क्या आवश्यक डॉक्यूमेंट चाहिए उसकी जानकारी भी आपको इसी पोस्ट में दी जाएगी ।

राजस्थान या भारत में कहीं भी किसी भी प्रकार की भर्ती परीक्षा की जानकारी पाने के लिए आप हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब कर सकते हैं और आज्ञा दे वाले बटन पर क्लिक करें ताकि आपको जैसे भी कोई पोस्ट पब्लिश हो सबसे पहले जानकारी आपके पास नोटिफिकेशन आ जाएं ।

पोस्ट का नामरीट प्रमाण पत्र
व्हाट्सएप ग्रुपक्लिक करें
टेलीग्राम शिक्षा विभागक्लिक करें
Reet मुख्य परीक्षा तिथियहां क्लिक करके देखें
REET 2022 Certificate List Download

Reet Certificate 2022 कैसे देखें –

बता दें की यहां पर रीट 2022 सर्टिफिकेट कैसे प्राप्त करना है उसकी विस्तृत जानकारी दी जाएगी पोस्ट को लास्ट तक पढ़े और नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके आप पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं और पूरी लिस्ट आप देख सकते हैं उसमें आपके जिले में किस स्कूल में प्रमाण पत्र मिल रहे हैं ।

ऊसकी जानकारी आपको इस लिस्ट में बताई जाएगी आपको बता देगी राजस्थान राज्य के 33 जिलों के लिए 69 प्रमाण पत्र केंद्र बनाए गए हैं वहां से जाकर आ प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते हैं यानी आप रीट का सर्टिफिकेट ले सकते हैं ।

REET 2022 Certificate List Download
REET 2022 Certificate List Download

Reet 2022 Certificate कैसे डाउनलोड करें –

REET 2022 का सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए पहले आपको ऑनलाइन वेबसाइट अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आपको अपना आवेदन करना होगा और रीट के सर्टिफिकेट के लिए आवेदन करने के बाद ही आप अपना प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते हैं ।

अगर आप ऑनलाइन आवेदन नहीं करते हैं तो आपको सर्टिफिकेट नहीं मिलेगा आपको नीचे रीड सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए कौन से डॉक्यूमेंट चाहिए उसकी पूरी जानकारी भी दी जा रही है और साथ ही रेट सर्टिफिकेट प्राप्त करने की पूरी लिस्ट आपके यहां पर दी जा रही है ।

उस लिस्ट को देखकर आप अपना प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते हैं और अपने जिले में किस स्कूल में प्रमाण पत्र मिल रहे हैं उसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

Reet Certificate के लिए आवश्यक दस्तावेज – REET 2022 Certificate List Download

रीट 2022 के सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए आपको सबसे पहले तो प्रमाण पत्र लेने के लिए स्वयं को जाना होगा उसके बाद आपके सामने जो आपने ऑनलाइन आवेदन किया है उस फॉर्म की प्रिंटआउट आप को साथ में ले जाने होगी ।

और उसके साथ आपके कोई भी फोटो आईडी कार्ड जिसकी ओरिजिनल कॉपी और उसकी जेरोक्स कॉपी दोनों आप को साथ में ले जाने होगी उसके अलावा अगर आपका कोई रिश्तेदार या खून संबंधी जाता है तो ही उनको प्रमाण पत्र दिया जाएगा ।

और उसके लिए भी उनका भी प्रमाण पत्र साथ में चाहिए होगा और उसके साथ उनका आधार कार्ड और आपका आधार कार्ड उसमें आप आपका हस्ताक्षर किया हुआ ऑनलाइन आवेदन भी साथ में चाहिए होगा ।

Reet Certificate 2022 Online Avedan Kaise Kre –

REET सैटिफिकेट प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें उसके लिए आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप जानकारी दी जा रही है उसको देखकर आसानी से आवेदन कर सकते हैं ,-

REET 2022 Certificate List Download

• REET सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको विवाह की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक यहां दिया जा रहा है उस पर क्लिक करें

• वेबसाइट पर जाने के बाद आपको REET की मुख्य वेबसाइट में सबसे पहला नोटिफिकेशन डेट सर्टिफिकेट ऑनलाइन फॉर्म दिखेगा उस पर आपको क्लिक करना है

• उसके बाद आप के रोल नंबर और जन्मतिथि डालनी है और आपका आवेदन हो जाएगा उसमें आपके सेंटर का नाम लिखा हुआ होगा जहां से आपको प्रमाण पत्र प्राप्त करना है ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment