REET 1st Level 2 Guna Cutoff 2023

REET 1st Level 2 Guna Cutoff 2023
REET 1st Level 2 Guna Cutoff 2023

Reet Main Exam 2023 –

REET 1st Level 2 Guna Cutoff 2023 रीट की परीक्षा 2023 में आज हम यहां पर लेवल 1 को लेकर बात करेंगे लेवल 1 में 2 गुना की कट ऑफ कितनी रहेगी इसको लेकर हम यहां पर बात करने वाले हैं आपको बता दें कि रीट मुख्य परीक्षा का आयोजन हाल ही में संपन्न करवाया गए हैं इस परीक्षा की कट ऑफ को लेकर लगातार उम्मीदवार एक के बाद एक सर्च कर रहे हैं । शिक्षक भर्ती टेलीग्राम ग्रुप यहां से जुड़ें

लेकिन कोई भी अभी तक नहीं जान पाया है कि फाइनल कट ऑफ कितनी रहने वाली है आपको बता दें कि रीट मुख्य परीक्षा 2023 की कटऑफ को लेकर हम यहां पर चर्चा करने वाले हैं रीट मुख्य परीक्षा में लेवल की कट ऑफ कितनी रहेगी उसकी चर्चा हम यहां पर करेंगे आपको बता दें कि level-1 की कट ऑफ इस बार काफी कम रहने वाली है ।

क्योंकि इस बार level-1 में सबसे ज्यादा पद हैं और इस बार परीक्षा का पैटर्न भी काफी नया है और लेवल में जो उम्मीदवार शामिल होते हैं वह केवल 12वीं पास करने वाले होते हैं इसलिए पेपर के स्तर को देखते हुए और पेपर के पैटर्न को देखते हुए इस बार रहने वाली है इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी ।

Reet Level 1 Cutoff TSP Area 2 गुणा –

सबसे पहले हम यहां पर रीट लेवल वन में दोगुना की कटऑफ को लेकर बात करेंगे और टीएसपी एरिया की 2 गुना की कट ऑफ कितनी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें रहेगी इस को लेकर हम बात करने वाले हैं आपको बता दें कि टीएसपी एरिया से अगर आप ने एग्जाम दिया है और level-1 से आपने अगर एग्जाम दिया है तो आपको इस बार कम से कम 150 से 160 के बीच अंक लाने होंगे तो आपका सिलेक्शन लेवल वन में 2 गुना में हो जाएगा उसके बाद डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा और फाइनल कट ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी ।

यह भी जरूर देखें – Reet Main Level 2 सभी विषय की कटऑफ देखें यहां से

Reet Level 1 Non TSP Area Cutoff

General Category Cutoff

अब हम सबसे पहले नॉन टीएसपी एरिया में जनरल कैटेगरी को लेकर बात करेंगे आपको बता दें कि अगर आपने जनरल केटेगरी से level-1 में एग्जाम दिया है तो आपको इस बार सिलेक्शन लेने के लिए 195 से 202 के बीच अंक प्राप्त करने होंगे अगर आप जनरल में हैं और 2 गुना में सिलेक्शन लेना है तो इतने अंक लाने जरूरी है उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद फाइनल कट ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

OBC Category Cutoff Level 1

यहां पर हम level-1 में ओबीसी कैटेगरी को लेकर बात करेंगे आपको बता दें कि ओबीसी केटेगरी से आप ने एग्जाम दिया है और level-1 से हैं तो आपको इस बार 2 गुना में सिलेक्शन लेने के लिए कम से कम 185 से 192 के बीच अंक प्राप्त करने होंगे इतने अंक अगर आपके बन रहे हैं तो आपका सिलेक्शन दोगुना में फाइनल हो जाएगा ।

EWS Category Cutoff Level 1 NTSP

यहां पर हम ईडब्ल्यूएस कैटेगरी लेवल वन नॉन टीएसपी एरिया को लेकर बात करने वाले हैं आपको बता दें कि नॉन टीएसपी एरिया से टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें अगर आप हैं और लेवल वन में आप ने एग्जाम दिया है तो आप को कम से कम 2 गुना में सिलेक्शन लेने के लिए 180 से 185 के बीच अंक लाने होंगे ।

MBC Category Cutoff Level 1 NTSP

यहां पर हम मम्मी सी कैटेगरी लेवल 12 * की कटऑफ को लेकर बात करेंगे नॉन टीएसपी एरिया की आपको बता दें कि एम बी सी कैटेगरी से आपने लेवल वन में एग्जाम दिया है तो आपको इसमें सिलेक्शन लेने के लिए 175 से 180 के बीच अंक प्राप्त करने होंगे तो आप का 2 गुना में सिलेक्शन हो जाएगा ।

SC ST Category Cutoff Level 1 NTSP

अब हम यहां पर एससी और एसटी कैटेगरी लेवल वन नॉन टीएसपी एरिया को लेकर बात करेंगे लेवल वन में अगर आपने एग्जाम दिया है और एससी एसटी कैटेगरी से हैं तो आपको इसमें सिलेक्शन लेने के लिए 170 से 175 के बीच अंक प्राप्त करने होंगे तो टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें आपका सिलेक्शन दोगुना के लिए हो जाएगा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद फाइनल कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी जाएगी उसके लिए आपको अलग से पोस्ट मिल जाएगी उस पोस्ट में जाकर आप देख सकते हैं फाइनल कट ऑफ 1 गुना की कितनी रहेगी ।

Note:- यहां पर आपको बता दें कि यह जो भी कटु बताई गई है यह सिर्फ 2 गुना की कटऑफ है ना की फाइनल कटऑफ बताई गई है 2 गुना के अनुसार आप इसका अनुमान लगा सकते हैं और यह सिर्फ लेवल वन के लिए कटऑफ बताई गई है level-2 वालों के लिए अलग से पोस्ट डाली गई है जिसका लिंक आपको इसी पोस्ट में ऊपर नीचे दिया गया है आप जरूर जाकर देख सकते हैं । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

REET 1st Level 2 Guna Cutoff 2023
REET 1st Level 2 Guna Cutoff 2023
REET 1st Level 2 Guna Cutoff 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामREET 1st Level 2 Guna Cutoff 2023
कुल पद21,000
Reet ग्रुपयहां से जॉइन करें
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
Reet Level 1 की फाइनल कटऑफयहां से देखें
REET 1st Level 2 Guna Cutoff 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment