RBSE Board Admit Card Release, राजस्थान बोर्ड 10th, 12th परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

RBSE Board Admit Card Release
RBSE Board Admit Card Release

RBSE Board Admit Card Release –

RBSE Board Admit Card Release राजस्थान बोर्ड कक्षा दसवीं और कक्षा 12वीं के लिए प्री परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दी गई है जिसकी जानकारी आज के इस आर्टिकल में आपको उपलब्ध करवाई जाएगी आपको बता दे की राजस्थान बोर्ड की परीक्षा इस पाठ फरवरी से शुरू हो रही है इससे पहले परीक्षा किया टाइम टेबल जारी किया गया था और अब परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं जिसकी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी ।

आपको बता दे की राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के एडमिट कार्ड कहां से और कैसे डाउनलोड करने हैं उनकी परीक्षा कब शुरू होगी उनके रोल नंबर कब जारी किए जाएंगे जिसकी पूरी जानकारी आपको किसी आर्टिकल में नीचे उपलब्ध करवाई गई है आपको बता दे की आर्टिकल लास्ट तक पड़े आपको सभी जानकारी यहां पर देखने को मिलेगी इसके साथ ही राजस्थान बोर्ड की कक्षा दसवीं और कक्षा 12वीं की अन्य जानकारी भी आपके यहां पर दी गई है ताकि आप पूरी जानकारी देखने के बाद अपने बोर्ड परीक्षा की तैयारी शुरू कर सकते हैं ।

यह भी देखें – राजस्थान बोर्ड परीक्षा के 12th के एडमिट कार्ड यहां से देखें

RBSE Board Admit Card Release रोल नंबर जारी –

राजस्थान बोर्ड परीक्षा 2024 कक्षा दसवीं और कक्षा 12वीं के लिए रोल नंबर जारी कर दिए गए हैं आपको बता दे कि आज से 3 दिन पहले ही राजस्थान बोर्ड परीक्षा कक्षा दसवीं और कक्षा 12वीं के लिए रोल नंबर जारी किए गए थे अगर अभी तक अपने रोल नंबर नहीं देखे हैं तो आपको नीचे राजस्थान बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट का लिंक दिया जा रहा है वहां पर क्लिक करके आप आसानी से बोर्ड परीक्षा के रोल नंबर चेक कर सकते हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RBSE Board Admit Card Release

RBSE Board Admit Card Release टाइम टेबल जारी –

जैसे कि आप जानते हैं कि हाल ही में 10 जनवरी 2024 को राजस्थान बोर्ड परीक्षा के लिए प्रैक्टिकल परीक्षा और लिखित परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया गया था अभी तक अगर आपने इसका टाइम टेबल नहीं देखा है तो आपको नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है उसे पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आधिकारिक वेबसाइट ओपन हो जाएगी उसे वेबसाइट पर आपको राजस्थान बोर्ड परीक्षा में वेबसाइट 2024 पर क्लिक करना है और वहां से आप इसका टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं ।

RBSE Board Admit Card Release एडमिट कार्ड जारी –

राजस्थान बोर्ड परीक्षा 2024 का एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड करने हैं इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी गई है पूरे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं आपको बता दे की राजस्थान बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड 20 जनवरी 2024 को जारी किए गए हैं परीक्षा से पहले प्री परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा उसके बाद मुख्य परीक्षा आयोजित होगी ।

How To Download RBSE Board Admit Card Release –

राजस्थान बोर्ड परीक्षा 2024 के एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी गई है जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं – ।

√ बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे टेबल में डायरेक्ट लिंक दिया गया है जो की ऑफिशल वेबसाइट का लिंक है आपको उसे पर क्लिक करना है ।

√ ऑफिशल वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करते ही आप राजस्थान बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे वहां पर आपको राजस्थान बोर्ड परीक्षा MAIN वेबसाइट 2024 लिखा हुआ मिलेगा उसे पर क्लिक करना है ।

√ उसे पर क्लिक करते ही आपके सामने राजस्थान बोर्ड की मुख्य वेबसाइट ओपन हो जाएगी मुख्य वेबसाइट ओपन करने के बाद आपको राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं पर क्लिक करना है ।

√ उसे पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको राजस्थान बोर्ड परीक्षा 2024 के एडमिट कार्ड देखने को मिलेंगे आप अपने रोल नंबर डालकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं ।

√ अगर आपको रोल नंबर याद नहीं है और अपने रोल नंबर नहीं देखे हैं तो आप अपने नाम से भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं वहां पर आपको नाम डालना है और एडमिट कार्ड प्राप्त करें ऊपर क्लिक करना है ।

RBSE Board Admit Card Release – Important Links –
पोस्ट का नामRBSE Board Admit Card Release
एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंकयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य जानकारीयहां से देखें
RBSE Board Admit Card Release

Sharing Is Caring:

Leave a Comment