RBSE 12th Admit Card 2024, राजस्थान बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी यहां से देखें

RBSE 12th Admit Card 2024
RBSE 12th Admit Card 2024

RBSE 12th Admit Card 2024 –

RBSE 12th Admit Card 2024 बोर्ड का सेकेंडरी एजुकेशन राजस्थान अजमेर की ओर से आयोजित होने वाली 2024 की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी आज के इस आर्टिकल में आपको दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षाएं इस बार जनवरी माह से शुरू होने जा रही है जैसे कि आप जानते हैं कि जनवरी के अंतिम सप्ताह में इस परीक्षा के प्रैक्टिकल यानी प्रायोगिक परीक्षाएं शुरू हो रही है उसके बाद फरवरी के तीसरे सप्ताह में बोर्ड की लिखित परीक्षाएं शुरू कर दी जाएगी ।

मार्च के अंतिम सप्ताह में दसवीं की परीक्षाएं शुरू हो जाएगी आपको बता दे की सभी परीक्षाओं की महत्वपूर्ण जानकारी और इन परीक्षाओं के एडमिट कार्ड और रोल नंबर की जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी राजस्थान बोर्ड परीक्षा के रोल नंबर और राजस्थान बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड करें इसकी संपूर्ण जानकारी आपको विस्तार से नीचे उपलब्ध करवाई जाएगी आपको बता दे की राजस्थान बोर्ड की ओर से आयोजित होने वाले सभी परीक्षाओं की जानकारी आपको आज के इस आर्टिकल में पूरी जानकारी विस्तार से उपलब्ध करवाई जाएगी इसलिए यह आर्टिकल लास्ट तक पढ़े ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RBSE 12th Admit Card 2024

RBSE 12th Admit Card 2024 परीक्षा कब होगी –

सबसे पहले हम यह जानकारी प्राप्त कर लेते हैं कि राजस्थान बोर्ड के द्वारा आयोजित होने वाली परीक्षाएं कब शुरू होगी इसको लेकर आपको बता दे की राजस्थान बोर्ड की ओर से 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आगामी जनवरी माह के अंतिम सप्ताह में शुरू कर दी जाएगी आपको बता दे की बोर्ड की परीक्षा जनवरी में शुरू होगी जिसमें पढ़ाई की परीक्षाएं पहले आयोजित करवाई जाएगी जो की 12वीं बोर्ड की प्रयोग की परीक्षाएं होनी 12वीं बोर्ड की पढ़ाई की परीक्षाएं पूरी होने के ।

बाद इसके तुरंत बाद राजस्थान बोर्ड में 10वीं और 12वीं की लिखित परीक्षाएं शुरू कर दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान बोर्ड की ओर से आयोजित होने वाली 12वीं कक्षा की लिखित परीक्षाएं फरवरी के दूसरे सप्ताह के अंतिम दिन में शुरू कर दी जाएगी उसके बाद राजस्थान बोर्ड के लिए दसवीं की परीक्षाएं मार्च के दूसरे सप्ताह में शुरू कर दी जाएगी इस प्रकार अप्रैल के पहले सप्ताह तक सभी बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त हो जाएगी बोर्ड परीक्षाओं के एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड करें और रोल नंबर कैसे देखें इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी गई है ।

RBSE 12th Admit Card 2024 रोल नंबर –

जैसा कि आप जानते हैं राजस्थान बोर्ड द्वारा हाल ही में 12वीं कक्षा की जो परीक्षा आयोजित होने वाली है यह परीक्षाएं मार्च में शुरू होगी और इन परीक्षाओं की लिखित परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी जिसके रोल नंबर जारी कर दिए गए हैं अगर आपने अभी तक रोल नंबर नहीं देखे हैं तो नीचे आपको डायरेक्ट लिंक दिया गया है उसे पर आपको क्लिक करना है और आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे वहां से आप आसानी से अपने रोल नंबर चेक कर सकते हैं आपको अपना नाम डालना है और नाम डालने के बाद आप अपना रोल नंबर वहां से चेक कर सकते हैं एडमिट कार्ड कहां से डाउनलोड करना है इसकी जानकारी आपको नीचे दी जा रही हैं ।।

How To Download RBSE 12th Admit Card 2024 –

राजस्थान बोर्ड परीक्षा 12वीं कक्षा के एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी जा रही इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से इसका एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं उसमें आपको परीक्षा का समय और सभी परीक्षाएं कौन से परीक्षा कब होगी इसकी जानकारी देखने को मिलेगी एडमिट कार्ड परीक्षा देने के जाने समय आपके साथ होना जरूरी है अन्यथा आपको परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा –

√ 12वीं कक्षा राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे टेबल में एक डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां से आप राजस्थान बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन राजस्थान अजमेर की ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको वहां पर एक राजस्थान बोर्ड परीक्षा 2024 की में वेबसाइट देखने को मिलेगी उसे पर क्लिक करना है ।

√ राजस्थान बोर्ड की में वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद आपको राइट साइड में राजस्थान बोर्ड परीक्षा रोल नंबर देखने को मिलने के वहां पर आपको क्लिक करके अपना रोल नंबर चेक कर लेना है ।।

√ रोल नंबर देखने के बाद आपको राजस्थान बोर्ड परीक्षा बारहवीं कक्षा एडमिट कार्ड का ऑप्शन देखने को मिलेगा वहां पर आपको एडमिट कार्ड वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है और नया पेज खुलेगा ।

√ वहां पर नया पेज खोलने के बाद आपको कुछ नहीं करना है वहां पर आपको अपना रोल नंबर डाल देना है और रोल नंबर डालते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने डाउनलोड हो जाएगा ।

√ यह सभी एडमिट कार्ड आपको अपनी स्कूल से भी प्राप्त हो जाएंगे आपको आपकी परीक्षा के 5 दिन पहले आपकी स्कूल से यह एडमिट कार्ड देखने को मिलेंगे आपको अपनी स्कूल से एडमिट कार्ड मिल जाएंगे ।

RBSE 12th Admit Card 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRBSE 12th Admit Card 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें एडमिट कार्ड
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
RBSE बोर्ड के रोल नंबरयहां से देखें
RBSE 12th Admit Card 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment