RBSE Admit Card 2024 Download, RBSE 10th, 12th के एडमिट कार्ड जारी यहां से देखें

RBSE Admit Card 2024 Download
RBSE Admit Card 2024 Download

RBSE Admit Card 2024 Download –

RBSE Admit Card 2024 Download राजस्थान बोर्ड परीक्षा यानी बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन अजमेर की ओर से आयोजित करवाई जाने वाली 10th और 12th की परीक्षाओं को लेकर सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है आपको बर्थडे है कि राजस्थान बोर्ड द्वारा हर साल आयोजित करवाई जाती है और लगभग इन परीक्षाओं में 30 लाख से अधिक विद्यार्थी भाग लेते हैं ।

इन सभी परीक्षाओं को आयोजित करवाना परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करना रोल नंबर जारी करना यह सभी जानकारी बोर्ड द्वारा लगभग 10 दिन पहले ही जारी कर दी जाती है लेकिन इस बार पहले ही जानकारी गई है आपको बता दे कि इस बार राजस्थान बोर्ड द्वारा 1 महीने पहले ही इन परीक्षाओं के रोल नंबर और परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं ।

जिसकी जानकारी आज के इस आर्टिकल में आपको नीचे दी गई है आपको बचाने की राजस्थान बोर्ड द्वारा 10th और 12th की जो परीक्षा आयोजित होगी इन परीक्षाओं के रोल नंबर और एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं यह जानकारी आपको इस आर्टिकल में नीचे दी गई है कि किस प्रकार आपको अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है और किस प्रकार आप अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं पहले आपको अपना रोल नंबर चेक करना है उसके बाद आपको अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लेना है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RBSE Admit Card 2024 Download

RBSE Admit Card 2024 Download परीक्षा कब होगी –

बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन अजमेर की ओर से राजस्थान में आयोजित होने वाली 10th और 12th की परीक्षाएं कब आयोजित होगी इसको लेकर सबसे पहला सवाल सभी उम्मीदवारों के मन में यही है की परीक्षा का आयोजन कब करवाया जाएगा आपको बता दे कि इसकी परीक्षा जनवरी की अंतिम सप्ताह में शुरू कर दी गई है आपको बता दे की सबसे पहले इसकी प्रयोग की परीक्षा आयोजित होगी उसके बाद लिखित परीक्षाओं को लेकर एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे आपको पता है ।

कि उनके एडमिट कार्ड लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं इसको लेकर आपको बता दें कि राजस्थान बोर्ड कक्षा 12th की परीक्षाएं 29 फरवरी 2024 से शुरू होने वाली है और राजस्थान बोर्ड 10th क्लास की परीक्षाएं 10 मार्च 2024 से शुरू कर दी जाएगी आपको बताइए कि इन दोनों ही परीक्षाओं के लिए सभी के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं आपको बता दे कि अगर आपके पास एडमिट कार्ड नहीं होगा तो आप परीक्षा नहीं दे पाएंगे इसलिए आपको अपना एडमिट कार्ड जरूर अपने साथ रखना है और एडमिट कार्ड के साथ ही आपको परीक्षा देने जाना है अन्यथा आपको परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा । ।

RBSE Admit Card 2024 Download रोल नंबर कैसे देखें –

राजस्थान बोर्ड की ओर से आयोजित होने वाली 10th और 12th परीक्षा के रोल नंबर कब जारी किए गए और रोल नंबर कैसे देखें आपको बता दे कि इस परीक्षाओं के रोल नंबर आज ही जारी कर दिए गए हैं रोल नंबर देखने के लिए आपको अपने स्कूल में जाना होगा स्कूल में जाकर आपको अपना प्रिंसिपल को यह कहना होगा कि आपको अपना रोल नंबर दिखाएं अगर वहां से आपका रोल नंबर प्राप्त नहीं होते हैं तो आपको बता दे की राजस्थान बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट का नीचे आपको डायरेक्ट लिंक दिया गया है उसे पर क्लिक करना है उसे लिंक पर क्लिक करने के बाद आप राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे वहां से आप अपने रोल नंबर प्राप्त कर सकते हैं जिसकी जानकारी नीचे दी गई है ।

How To Download RBSE Admit Card 2024 Download –

बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन अजमेर की ओर से आयोजित होने वाली राजस्थान में 10th और 12th की परीक्षाओं के एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड करें इसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे दी गई है एडमिट कार्ड और रोल नंबर आप दोनों ही यहां से चेक कर सकते हैं –

√ राजस्थान बोर्ड परीक्षा 10th और 12th के एडमिट कार्ड और रोल नंबर देखने के लिए सबसे पहले आपको नीचे टेबल में एक राजस्थान बोर्ड की वेबसाइट का लिंक दिया गया उसे पर क्लिक करना है ।

√ जैसे ही आप उसे पर क्लिक करेंगे आप राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे लेकिन आपको वहां पर होम पेज दिखाई देगा उसे पर आपको राजस्थान बोर्ड की में वेबसाइट 2024 लिखा हुआ मिलेगा उसे पर दोबारा क्लिक करना है ।

√ उसे पर क्लिक करने के बाद आप राजस्थान बोर्ड की 10th और 12th की में वेबसाइट 2024 की वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे उसे पर जाने के बाद आपको स्कूल वाले क्षेत्र में कुछ मांगा जाएगा ।

√ जैसे स्कूल का लॉगिन आईडी और पासवर्ड आपको वहां से मांगा जाएगा आपको स्कूल का आईडी और पासवर्ड वहां पर डाल देना है और आपके सामने वेबसाइट ओपन हो जाएगी ।

√ स्कूल की आईडी और पासवर्ड डालने के बाद आपके सामने में पेज ओपन हो जाएगा उसे में पेज पर आपको अपना नाम सर्च कर लेना है आप जैसे अपना नाम सर्च करोगे आपके सामने आपका रोल नंबर आ जाएगा और रोल नंबर आपको लिख लेना है।

√ रोल नंबर लिखने के बाद आपको वही रोल नंबर का प्रयोग करके नीचे एडमिट कार्ड लिखा हुआ मिलेगा उसे पर क्लिक करना है और वहां से आप अपना एडमिट कार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं इस प्रकार आप अपने रोल नंबर और एडमिट कार्ड दोनों एक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं ।

RBSE Admit Card 2024 Download – Important Links –
पोस्ट का नामRBSE Admit Card 2024 Download
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें डाऊनलोड
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
RBSE बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्डयहां से देखें
RBSE Admit Card 2024 Download

Sharing Is Caring:

Leave a Comment