RBSE 12th Arts Result 2023 Rajasthan

RBSE 12th Arts Result 2023
RBSE 12th Arts Result 2023

RBSE Board 12th Result 2023 –

RBSE 12th Arts Result 2023 नमस्कार विद्यार्थियों जैसा कि आप सभी जानते हैं कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 18 मई को रात 8:00 बजे बिना किसी जानकारी के बिना किसी नोटिफिकेशन के राजस्थान 12वीं बोर्ड का विज्ञान वर्ग का और वाणिज्य वर्ग का परिणाम घोषित कर दिया गया था उसके साथ ही अब जो कला वर्ग के विद्यार्थी हैं वह अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं आपको बता दें कि आज इसका भी रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा यह रिजल्ट आपको कहां से देखना है इसकी पूरी जानकारी यहां पर दी जाएगी ।

यहां पर आपको बता दें कि राजस्थान 12वीं बोर्ड का कला वर्ग का परिणाम आज घोषित कर दिया गया है कला वर्ग RBSE 12th Arts Result 2023 का परिणाम कहां से देखना है और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां कैसे देखना है इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से दी जाएगी और साथ में आपको बताएंगे कि 12वीं विज्ञान वर्ग और वाणिज्य वर्ग का जो परिणाम घोषित हुआ है वह किस प्रकार चेक करना है उसकी जानकारी भी नीचे दी गई है ।

RBSE 12th Arts Result 2023 –

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि 18 मई को रात 8:00 बजे माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान द्वारा बारहवीं कक्षा के विज्ञान वर्ग और वाणिज्य वर्ग का परिणाम तो घोषित कर दिया गया लेकिन विद्यार्थी अब इंतजार कर रहे हैं कि कला वर्ग का परिणाम और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां कक्षा दसवीं का परिणाम कब जारी होगा आपको यहां पर इसकी पूरी जानकारी दी जाएगी और साथ में दसवीं कक्षा का बोर्ड का परिणाम कब जारी होगा इसकी जानकारी भी दी जाएगी ।

12वीं कला वर्ग रिजल्ट एक क्लिक में देखें क्लिक करें यहां

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा हर साल पहले विज्ञान वर्ग और वन्य वर्ग का परिणाम ही घोषित किया जाता है उसके बाद RBSE 12th Arts Result 2023 कला वर्ग का परिणाम और उसके बाद 10वीं बोर्ड का परिणाम जारी किया जाता है इस बार भी ऐसा ही होने वाला है विज्ञान वर्ग और वाणिज्य वर्ग का परिणाम घोषित कर दिया गया है और कला वर्ग का परिणाम आज घोषित किया गया है ।

RBSE 12th Arts Result 2023 Exam Overview –

जैसा कि आप सब जानते हैं कि इस बार राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कक्षा 12वीं और 10वीं की परीक्षाएं मार्च और अप्रैल में आयोजित करवाई टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां गई कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 9 मार्च 2023 से शुरू हुई थी और 11 अप्रैल 2023 तक आयोजित करवाई गई थी परीक्षा के परिणाम का इंतजार करें लाखों विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी 18 मई को ही जारी कर दी गई थी । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
RBSE 12th Arts Result 2023

हर बार ऐसा होता है कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा परिणाम से एक दिन पहले ही नोटिफिकेशन दे दिया जाता है और जानकारी दी जाती है कि कल परिणाम जारी होगा लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ हो और अचानक ही 18 मई को रात 8:00 बजे नाम घोषित कर दिया गया तो जिसमें विज्ञान और वाणिज्य वर्ग का परिणाम घोषित हुआ है और कला वर्ग का परिणाम आज घोषित कर दिया गया है ।

12वीं कला वर्ग रिजल्ट के लिए यहां क्लिक करें

RBSE 12th Arts Result 2023 न्यूज-

राजस्थान बोर्ड द्वारा आयोजित हुई 9 मार्च 2023 से लेकर 11 अप्रैल 2023 तक जो परीक्षा आयोजित करवाई गई उनके परिणाम जारी कर दिए गए हैं RBSE 12th Arts Result 2023 परिणाम देखने के लिए नीचे दी गई वेबसाइट से आप आसानी से रिजल्ट चेक कर सकते हैं इन वेबसाइट पर यह रिजल्ट दिखाया जाएगा इस वेबसाइट के अलावा आप यह रिजल्ट कहीं भी चेक नहीं कर सकते हैं – व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

राजस्थान बोर्ड Result की वेबसाइट –

√ rajeduboard.nic.in

√ rajresults.gov.in

√ indiaresult.nic.in व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

ऊपर दी गई सभी वेबसाइट से आप आसानी चाहिए डिटेल चेक कर सकते हैं इन तीनों वेबसाइट के अलावा आप हमारी वेबसाइट पर विजिट करके आसानी से डिटेल चेक कर सकते हैं जब रिजल्ट जारी हुआ है उस समय हमारे यूट्यूब चैनल द्वारा लाइव वीडियो करके आपको पूरी जानकारी दी गई थी कि किस प्रकार आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

RBSE 12th Arts Result 2023 देखने के लिए क्या जानकारी जरूरी हैं –

आपको बता दें कि अगर आपको भी कक्षा का रिजल्ट चेक करना है और रिजल्ट चेक करने के लिए आपको यह मालूम नहीं है कि क्या-क्या जानकारी आपके पास होनी चाहिए तो आपको बता दें कि अगर आप रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपके पास अपने रोल नंबर होने चाहिए रोल नंबर के साथ ही आपके पास अपनी जन्मतिथि याद होनी चाहिए । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

उसके साथ ही माता का नाम पिता का नाम अपने जिले का नाम और भी कई जानकारी वहां पर मांगी जाती है वह सभी जानकारी आपके पास होनी चाहिए इसलिए आप अपना प्रवेश पत्र अपने साथ रखें उसके साथ ही जो भी कैप्चा कोड वहां पर मांगा जाए वह टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें आपको कैप्चा कोड जरुर डालना है अन्यथा आप अपना रिजल्ट चेक नहीं कर सकेंगे ।

यह भी जरूर देखें – राजस्थान 12वीं विज्ञान और वाणिज्य वर्ग रिजल्ट देखें यहां से

How To Check Rajasthan Board 12th Arts Result 2023 By Roll Number –

राजस्थान बोर्ड कला वर्ग 12वीं कक्षा का परिणाम किस प्रकार चेक करना है इसकी पूरी जानकारी स्टेप बाई स्टेप नीचे दी गई है जिस को फॉलो करते हुए आप आसानी से रिजल्ट चेक कर सकते हैं साथ में ही बड़े बड़े अक्षरों में जो नीचे लिखा हुआ है उस पर क्लिक करके आप आसानी से वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं –

√ Rajasthan Board 12th Arts Result 2023 चेक करने के लिए आपको यहां पर दी गई किसी भी एक वेबसाइट पर आपको विजिट करना है और होम पेज पर जाना है ।

√ वेबसाइट के होम पेज पर जाने के बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा उस पेज पर आपको रिजल्ट वाले सेक्शन पर क्लिक करना है । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ रिजल्ट वाले सेक्शन पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी वह जानकारी आपको वहां पर डाल देनी है ।।

√ रिजल्ट चेक करने के लिए कौन-कौन सी जानकारी चाहिए बस अभी आपको ऊपर पोस्ट में बताई गई है वह सभी जानकारी आपके पास होनी चाहिए अन्यथा आप रिजल्ट चेक नहीं कर पाओगे ।

√ उसके बाद आपको अपना रोल नंबर जन्मतिथि जिले का नाम आदि डाल देना है और चेकरिजल्ट पर क्लिक करना है ।

√ अगर रिजल्ट वाले सेक्शन में कैप्चा कोड दिया हुआ है तो आपको कैप्चा कोड डालना है और चेक रिजल्ट पर क्लिक करना है आपका रिजल्ट आपके सामने डाउनलोड हो जाएगा ।

12वीं आर्ट्स का रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

RBSE 12th Arts Result 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRBSE 12th Arts Result 2023
वर्ग का नामकला वर्ग
Resultयहां से देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
RBSE 12th Arts Result 2023

Rajasthan Board 12th Arts Result 2023 FAQs –

राजस्थान बोर्ड 12वीं कला वर्ग का परिणाम 2023 कब जारी किया जाएगा ?

12वीं कला वर्ग का परिणाम घोषित कर दिया गया है आप ऊपर दी गई जानकारी से रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

Rajasthan Board 12th Arts Result 2023 kaise Dekhein ?

रिजल्ट देखने का पूरा प्रोसेस पोस्ट में दिया गया है उसके अनुसार आप आसानी से अपने मोबाइल से रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment