Rajasthan 12th Board Result Science And Commerce

Rajasthan 12th Board Result
Rajasthan 12th Board Result

Rajasthan 12th Board Result –

Rajasthan Board Exam 2023 – 

Rajasthan 12th Board Result राजस्थान बोर्ड द्वारा आयोजित हुई राजस्थान 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा का आयोजन 13 अप्रैल 2023 तक शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवा लिया गया है परीक्षक संपन्न होने के बाद से कॉपियों की जांच शुरू कर दी गई है आपको बता दें कि मूल्यांकन के कार्य को लेकर बोर्ड की ओर से जानकारी मिल रही है कि मूल्यांकन का कार्य पूर्ण रूप से संपन्न हो चुका है और अब रिजल्ट की तैयारी हो रही है उत्तर पुस्तिकाओं की जांच करने में थोड़ा बहुत समय लगेगा और उसके बाद परिणाम जारी कर दिया जाएगा । 

अजमेर और अजमेर शिक्षा सचिव बीएल मेहरा ने बताया कि परीक्षा के परिणाम जारी करने को लेकर बोर्ड के अधिकारियों को सख्त से सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं और बोर्ड के रिजल्ट जारी करने का आदेश जारी हो चुका है जल्दी ही परीक्षाओं के परिणाम जारी करने शुरू कर दिए जाएंगे जैसा कि आप सब जानते हैं बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन एक माह में संपन्न कर पाया गया उसके बाद मूल्यांकन का कार्य पहले किया जाता है उसके बाद उत्तर पुस्तिकाओं की जांच होती है रिजल्ट कब तक जारी होगा इसकी जानकारी इस पोस्ट में आपको दी जाएगी ।

आज 8 बजे जारी हुआ रिजल्ट –

आपको बता दें कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा राजस्थान 12वीं विज्ञान वर्ग और वाणिज्य वर्ग का परिणाम घोषित कर दिया गया है यह रिजल्ट देखने के लिए आपको नीचे डायरेक्ट लिंक दिया जा रहा है वहां से आसानी से रिजल्ट चेक कर सकते हैं और रिजल्ट देखने का तरीका भी नीचे दिया गया है आप चेक कर सकते हैं ।

राजस्थान बोर्ड 12वीं विज्ञान वर्ग और वाणिज्य वर्ग का परिणाम देखने के लिए आपको नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करना है और आसानी से आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं आपको बता दें कि इस बार राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सबसे जल्दी राजस्थान 12वीं बोर्ड का परिणाम जारी किया गया है इतना जल्दी कभी भी पहले जारी नहीं हुआ ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
राजस्थान 10वीं बोर्ड का रिजल्टयहां से देखें
Rajasthan 12th Board Result

Rajasthan Board 12th Result के लिए क्या चाहिए –

राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए आपके पास क्या-क्या जानकारी होनी चाहिए इसके लिए आपको बता दें कि सबसे पहले आपके पास जानकारी के रूप में अपने रोल नंबर होने चाहिए उसके बाद अपनी जन्मतिथि अपने जिले का नाम माता का नाम पिता का नाम और आपने जो आवेदन किया था आवेदन फॉर्म के नंबर आपके पास होने चाहिए यह सभी जानकारी होना जरूरी है और उसके साथ ही जो कैप्चर कोड दिया हुआ होता है उस कैप्चा कोड को डालना है और उस कैप्चा कोड को डालने के बाद आप का रिजल्ट आपके सामने डाउनलोड हो जाएगा ।

12वीं साइंस का रिजल्ट देखें यहां क्लिक करें

How To Check Rajasthan Board 12th Result –

राजस्थान बोर्ड 12 वीं कक्षा विज्ञान वर्ग वाणिज्य वर्ग का परिणाम कैसे देखें इसको लेकर आपको नीचे दी गई जानकारी को फॉलो करना है उसके अनुसार आप आसानी चाहिए रिजल्ट चेक कर सकते हैं –

√ राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा का विज्ञान और वाणिज्य वर्ग का परिणाम चेक करने के लिए आपको सबसे पहले नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करना है और ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज ओपन होगा नया पेज ओपन होने के बाद उस पर आपको रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना है ।

√ रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करने के तुरंत बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको रोल नंबर और अनिल जानकारी मांगी जाएगी वहां पर आपको जानकारी डाल देनी ।

√ सारी जानकारी डालने के बाद आपको नीचे कैप्चा कोड दिया हुआ है उस कैप्चा कोड को डालना है और चेकरिजल्ट पर क्लिक करना है रिजल्ट डाउनलोड हो जाएगा ।

पोस्ट का नामRajasthan 12th Board Result
12th Science का रिज़ल्टयहां से क्लिक करके देखें
12th Commerce का रिज़ल्टयहां से क्लिक करके देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जुड़ें
Rajasthan 12th Board Result

Sharing Is Caring:

Leave a Comment