Rajasthan Winter Vacation – शीत लहर के कारण 8 जिलों में स्कूल बंद

Rajasthan Winter Vacation

राजस्थान में शीत लहर के कारण सर्दी की छुट्टियां बढ़ाई –

Rajasthan Winter Vacation Cut –

नमस्ते दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर और आज के इस आर्टिकल में आप लोगों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आ रहे हैं काफी लोगों के कमेंट से आ रहे हैं कि सर कई ब्लॉक में शिक्षा विभाग द्वारा सर्दियों की छुट्टियों में 6 दिन की कटौती के आदेश जारी हो रहै क्या ये सही है? तो आज के इस आर्टिकल में आपके आदेश सहित बताया जायेगा की शीतकालीन अवकाश में कटौती कितनी ,कब , कहाँ -कहाँ और क्यूँ की गयी ।

इसके अलावा किसी भी प्रकार की कट ऑफ मार्क्स की पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप जैसे व्हाट्सएप ग्रुप यूट्यूब चैनल टेलीग्राम चैनल और इस वेबसाइट को भी सब्सक्राइब कर सकते हो ससुर मीडिया ग्रुप जॉइन करने के लिए आपको नीचे दी जा रही है जहां पर आपको लेटेस्ट से लेटेस्ट खबरें और उनके पीडीएफ आदेश मिल जाएंगे ।

Rajasthan में बढ़ती हुई सर्दी के कारण स्कूल बंद करने के आदेश –

आप सबको पता होगा कि राजस्थान में आगामी 6 जनवरी तक सर्दी की छुट्टियां की गई है लेकिन अब बढ़ती हुई सर्दी और शीतलहर की आशंका को देखते हुए मौसम विभाग में शीत लहर की आशंका जाहिर की है और इसके कारण राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान में सर्दी की छुट्टियों को बढ़ाने की घोषणा कर दी गई है ।

आपको बता दें कि लगभग 8 जिलों में शीतलहर की घोषणा मौसम विभाग द्वारा की गई है और इसको देखते हुए राजस्थान सरकार ने सर्दी की छुट्टियां 8 जनवरी तक बढ़ा दी है और अगर शीतलहर कम नहीं होती है तो आगे भी सर्दी की छुट्टियां और भी बढ़ाई जा सकती है लगातार लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए वेबसाइट को सब्सक्राइब करके रखें और इस पोस्ट को शेयर करें आपको बता दें कि मौसम विभाग ने शीतलहर की घोषणा की है इस कारण आप भी घर में रहें और स्वस्थ रहें ।

Rajasthan Winter Vacation
Rajasthan Winter Vacation

Winter Holidays me 6 Din ki Katoti –

जैसा की आप सभी को पता होगा कि राज्य सरकार द्वारा हर वर्ष 25 दिसंबर क्रिसमस डे से लेकर 31 दिसंबर तक 7 दिवस की सर्दियों की छुट्टियाँ Rajasthan Winter Vacation की जाती थी लेकिन जैसे ही 1 जनवरी नये साल से स्कूलें खुलती तो राजस्थान में शीत लहर और मावठ शुरू हो जाती थी जिसके कारण कलेक्टर महोदय द्वारा स्पेशल पॉवर के तहत विद्यालयों की छुट्टियां 4-5 दिन बढ़ानी पड़ती थी ।

और हर साल यही सिलसिला रहता था जिसको देखते हुए शिक्षा विभाग ने इसबार गर्मियों की छुट्टियों में कटौती करके 5 दिन की सर्दियों की छुट्टियों में ईजाफा किया और इसबार से शीतकालीन अवकाश 25 दिसंबर से 5 जनवरी तक किया गया जिसको देखकर विद्यार्थियों से लेकर शिक्षकों तक सभी में खुशी की लहर थी लेकिन विभाग ने हाल ही में कई ब्लॉक में एक आदेश जारी करके सर्दियों की छुट्टियों में कटौती करदी है जिसके कारण सभी कर्मचारियों में रोष व्याप्त है ।

पोस्ट का विषयराजस्थान सर्दी की छुट्टियां में कटौती
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
शिक्षा विभाग टेलीग्रामयहां से ज्वाइन करें
जानें लॉकडाउन को लेकर क्या हैं खबरयहां से देखें
Rajasthan Winter Vacation

इसबार सिर्फ 6 दिन का ही होगा शीतकालीन अवकाश – Rajasthan Winter Vacation

जी हाँ दोस्तों आपने बिलकुल सही सुना जैसा की राज्य सरकार द्वारा शिक्षा विभाग में 12 दिन का शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया लेकिन छुट्टियों के 2 -3 दिन गुजरते ही शिक्षा विभाग द्वारा कई ब्लॉक में सर्दियों की छुट्टियों में 27 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी 2023 तक 10 दिनों का अनुमोदित मेंटोर टीचर एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता प्रशिक्षण करने का आदेश जारी करके कर्मचारियों में खलबली मचा दी है ।

Rajasthan Winter Vacation
Rajasthan Winter Vacation

खासकर दूर-दराज ऐर अन्य जिलों में रहने वाले कर्मचारी अधिक नाराज है हालाँकि सरकार द्वारा छुट्टियों में प्रशिक्षण के बदले PL दी जायेगी आप भी इन प्रशिक्षणों पर अपने विचार व्यक्त करके कमेंट जरूर कर सकते है ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment