राजस्थान मौसम समाचार 2022 एमपी मौसम न्यूज़ – के इन जिलों में अगले 2 दिन भारी से अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी देखें कहां होगी बारिश

राजस्थान मौसम समाचार 2022 , मौसम की जानकारी , मौसम राजस्थान जयपुर , मौसम राजस्थान जयपुर न्यूज़ , मौसम समाचार राजस्थान पत्रिका , मौसम समाचार राजस्थान जयपुर , मौसम समाचार राजस्थान जोधपुर , मौसम समाचार राजस्थान 2022 , मौसम समाचार राजस्थान दैनिक भास्कर , राजस्थान मौसम समाचार 2022 , mousam ki jankari in hindi jaipur, mousam ki jankari in hindi sawaimadhopur , mousam ki jankari in hindi mp , mp mousam news , राजस्थान मौसम समाचार 2022 , mp weather update ,mp weather news skymet , sky met weather report news hindi ,skymet weather news english , राजस्थान मौसम समाचार 2022 आज की खबर

राजस्थान में अगले 48 घंटे तक 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट –

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में जब से मानसून शुरू हुआ तब से मेघ मेहरबान हैं आपको बता दें की अगले 48 घंटे तक मौसम विभाग द्वारा ऐसी सूचना जारी की गई हैं ।
अगले 2 दिन राजस्थान के लिए और भी खुशनसीब साबित होने वाले हैं । प्रदेश में पिछले 7 दिनों से बारिश का दौर जारी हैं जो आगे भी 3/4 दिन जारी रहने वाला हैं ।

आ गई सबसे बड़ी खुशखबरी देखें 👉👉👉 राजस्थान में फ्री मोबाइल योजना शुरू हुई

राजस्थान में पिछले 7 दिनों से बारिश का दौर जारी है जो कि आगामी तीन चार दिन और भी जारी रह सकता है मौसम विभाग ने ऐसी जानकारी साझा की है और मौसम विभाग के अनुसार आगामी 48 घंटे राजस्थान में 9 जिलों के लिए भारी बारिश लेकर आ सकते हैं ऐसी जानकारी मौसम विभाग ने दी है । राजस्थान उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए यहां से देखें

राजस्थान मौसम समाचार 2022
राजस्थान मौसम समाचार 2022

इन जिलों में होगी बारिश – राजस्थान मौसम समाचार 2022

मत्स्य विभाग के अनुसार पूरी राजस्थान के अजमेर, बीकानेर ,जयपुर ,उदयपुर , कोटा जिलों में भारी बारिश हो सकती हैं । साथ ही जोधपुर और बीकानेर संभाग के कई जिलों में भारी बारिश तो कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया हैं । यह भी देखें खुशखबरी 👉👉 अब पैन कार्ड बनाए आधार कार्ड से अभी
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी राजस्थान के 2 संभाग जोधपुर और बीकानेर के 3/4 जिलों या जगहों पर भारी बारिश तो कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती हैं और यह बारिश का दौर आगामी 2/3 दिन तक रहेगा ।

अगर आप भी हैं खाने के शौकीन तो यहां से करें ऑर्डर घर आएगा खाना

आज यहां पर रहेगा बरसात का अलर्ट –

मौसम विभाग की मानें तो आज मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार पूर्वी राजस्थान के झालावाड़ , डूंगरपुर , बांसवाड़ा ,प्रतापगढ़ ,उदयपुर ,चितोरगढ़ व सिरोही जिलों में आगामी 24 घंटे भारी बारिश दे सकते हैं ।

यह भी जरूर देखें 👉👉👉 पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त आ गई देखें

बीते 24 घंटो में बारिश का हाल –

आपको बता दें की बीते 24 घंटो में राजस्थान के पूर्वी हिस्से में काफी अच्छी और हल्की बारिश देखने को मिली थी वहीं पश्चिमी जिलों की बात करें तो यहां पर कहीं कहीं काफी भारी बारिश भी देखने को मिली थी ।
हालांकि राजधानी जयपुर में सूर्यदेव ने जानकर लोगों को परेशान किया और सूर्यदेव के तेवर काफी तीखे नजर आए ।

राजस्थान का संपूर्ण 10 दिनों का मौसम जानें यहां से 👉👉 Rajasthan Weather Report 2022

आगामी दिनों में इन जिलों के लिए अलर्ट –

आगामी दिनों के लिए आपको बता दें की मौसम विभाग और विज्ञान केंद्र जयपुर ने बताया की आगामी 2,3 दिन तक प्रदेश के अजमेर , अलवर ,भीलवाड़ा ,बूंदी ,जयपुर ,करौली , सवाईमाधोपुर और टोंक में अनेक जिलों में भयंकर बारिश की संभावना जताई हैं ।
वहीं पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर , श्रीगंगानगर , हनुमानगढ़ आदि जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया हैं ।
चूरू , झुंझुनूं ,झालावाड़ आदि जिलों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी ।
मौसम से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट पर लगातार विजिट कर सकते हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment