rajasthan uttar matric scholarship 2021-22 last date , raj uttar matric chhatravriti yojana big update pdf download

rajasthan uttar matric scholarship 2021-22 last date , rajasthan uttar matric chhatravriti yojana 2022 form last date , राजस्थान उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना 2022 , राजस्थान उत्तर छात्रवृति योजना last date , rajasthan uttar matric chhatravriti yojana 2022 pdf , rajasthan uttar matric scholarship scheme 2021-22 last date , राजस्थान उत्तर मैट्रिक स्कॉलरशिप 2022-23last date,

rajasthan uttar matric scholarship 2021-22 last date – big update देखें –

राजस्थान में शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए राजस्थान उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना 2022 पोर्टल पर पंजीकरण को अद्यतन करने और पंजीकरण को नवीनीकृत करने के लिए छात्रों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

स्नातकोत्तर छात्रवृत्ति के लिए शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए, छात्रों को शैक्षिक संस्थानों के लिए छात्रवृत्ति पोर्टल पर पंजीकरण को अद्यतन करने और पंजीकरण को नवीनीकृत करने के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

किस किस वर्ग के लिए हैं यह योजना –

rajasthan uttar matric scholarship 2021-22 last date

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम गली ने कहा कि राज्य के मूलनिवासियों, अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों, विशेष समूह व्यवस्था (पूर्व में पिछड़ी जाति), अन्य पिछड़ा वर्ग, पिछड़ा आर्थिक वर्ग, के लिए प्रधानमंत्री सर्वजन माध्यमिक उच्च शिक्षा छात्रवृत्ति योजनाओं, विभाग की वेबसाइट

www.sje.rajasthan.gov.in/scholarship या SSO छात्रवृत्ति पोर्टल में राज्य के बाहर मान्यता प्राप्त राज्य और निजी शैक्षणिक संस्थानों और राज्य और राष्ट्रीय शैक्षणिक संस्थानों के पाठ्यक्रमों में छात्रों को स्वीकार किया गया और उनका अध्ययन किया गया। आप एसजे आवेदन पर क्लिक करके आवेदन पत्र पेपरलेस ऑनलाइन जमा कर सकते हैं।

यह भी देखें 👉👉👉 पैन कार्ड बनाएं अपने फोन से अभी देखें

rajasthan uttar matric scholarship 2021-22 last date
rajasthan uttar matric scholarship 2021-22 last date

राजस्थान उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना 2022 Apply

शासन सचिव, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता डॉ. समत शर्मा ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा के बाद शैक्षणिक संस्थानों द्वारा नया पंजीकरण, पूर्व में पंजीकृत शुल्क संरचना की मान्यता एवं 15 जून से ट्यूशन फीस संरचना का अद्यतन एवं 1 जुलाई से छात्रों द्वारा पेपरलेस ऑनलाइन आवेदन . गेटवे ने ऐसा करना शुरू कर दिया। शैक्षणिक संस्थानों और छात्रों दोनों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई है। योजना से संबंधित नियम एवं दिशा-निर्देश प्रशासन की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

यह भी जरूर देखें 👉👉👉 अपना पहचान पत्र अभी बनाएं अपने फोन से देखें तरीका

rajasthan uttar matric scholarship yojana के लिए पंजीकरण –

शासन के निदेशक एवं संयुक्त सचिव ओपी वीवर ने सूचित किया है कि जिन महाविद्यालयों को मान्यता/संबद्धता हेतु पोर्टल पर पंजीकृत अथवा अद्यतन नहीं किया गया है तथा संबंधित विश्वविद्यालय से वर्ष 2022-23 शैक्षणिक सत्र के लिए पाठ्यक्रम संचालित करने की अनुमति उन संस्थानों को प्रदान की जाती है। छात्रवृति पोर्टल पर कभी नहीं हुआ। इसके अभाव में विभाग द्वारा महाविद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकेंगे तथा समस्त जिम्मेदारी संबंधित महाविद्यालय की होगी।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment