Rajasthan Suchna Sahayak Bharti 2023, Apply Online Exam Date 2023

Rajasthan Suchna Sahayak Bharti 2023
Rajasthan Suchna Sahayak Bharti 2023

Rajasthan Suchana Sahayak Recuirtment 2023 –

Rajasthan Suchna Sahayak Bharti 2023 आप लोगों को पता होगा कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार की नई नई भर्तियों की सबसे पहले और सबसे सही जानकारी आपको हमारी इस वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाती है यानी कि हमारी वेबसाइट भर्तियों का Hub मानी जाती है जैसा कि आप सभी को पता होगा कि हमारी वेबसाइट पर केवल और केवल सही सही जानकारी दी जाती है काफी जगह आपको भ्रमित कर दिया जाता भर्तियों के बारे में ।

लेकिन आप लोगों को बता दें कि आज हम इस आर्टिकल में जिस भर्ती के बारे में बात करें वह राजस्थान सूचना सहायक भर्ती 2022,Rajasthan Suchna Sahayak Recruitment 2023 Apply Online, Rajasthan Suchna Sahayak Bharti 2023 Application form, Rajasthan Suchna Sahayak Vacancy 2023 Notification for 2734 Posts, Rajasthan Information Assistant Bharti 2023 form date, Rajasthan Information Assistant Recruitment 2023 last date, Rajasthan Information Assistant Vacancy 2023 Exam Pattern and Syllabus, 2022 में जो संपन्न होनी थी वह अब जाकर 2023 में इसकी विज्ञप्ति जारी होने वाली है ।

अगले सप्ताह में क्योंकि विभाग की मंजूरी मिल गई है आप लोगों को कारण बताया कि 2022 अप्रैल में शुरू हुई है भर्ती अब तक संपन्न क्यों नहीं हो पाया इसकी भी जानकारी मिलेगी और आप लोगों को बताया जाएगा कि अगले सप्ताह में इस की विज्ञप्ति जारी होने वाली है जिसमें आप आसानी से घर बैठे आवेदन कर सकते हैं ।

Rajasthan Suchna Sahayak Bharti 2023

Rajasthan Suchna Sahayak Bharti 2023 –

चलिए दोस्तों आज के आर्टिकल में राजस्थान सूचना सहायक भर्ती 2022-23 की बात करते हैं आप लोगों को इस भर्ती के बारे में संपूर्ण जानकारी हमारी इस आर्टिकल में दी जा रही है सबसे पहले आप लोगों को बता दें कि 2734 पदों पर आयोजित होने वाली यह भर्ती जो कि अप्रैल 2022 में इसकी मंजूरी मिल चुकी है ।

लेकिन अभी तक इस की विज्ञप्ति जारी नहीं हो पाई इसका कारण यह है कि सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा इसकी घोषणा कर दी गई थी लेकिन इसकी अधिसूचना बनाकर अभी तक अभ्यर्थना कर्मचारी चयन आयोग बोर्ड को नहीं भेजी गई थी इसी कारण कर्मचारी चयन आयोग द्वारा अभी तक इस की विज्ञप्ति जारी नहीं कर सकता ।

Rajasthan Suchana Sahayak Bharti Exam Date Notification 2023 –

आप लोगों को बता दें कि हाल ही में सूचना सहायक भर्ती 2023 की मंजूरी सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के वित्त मंत्रालय द्वारा मंजूर कर दी गई है और इसकी अभ्यर्थना बनाकर जल्द ही RSMSSB को भेज दी जाएगी ।

और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अगले सप्ताह तक सूचना सहायक भर्ती 2023 की विस्तृत विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी इसकी ऑफिशल विज्ञप्ति जारी होते ही सबसे पहले नोटिफिकेशन आप हमारी वेबसाइट पर और हमारे सोशल मीडिया ग्रुप पर उपलब्ध करवा दिए जाएंगे ।

यह भी जरूर देखेंसुपरवाइजर के 54,000 पदों पर भर्ती देखें जानकारी

Exam NameRajasthan Suchna Sahayak Bharti 2023
Exam Year2023
Board NameRSMSSB
Job LocationRajasthan
Total Post2734
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
Official Websitersmssb.gov.in
Rajasthan Suchna Sahayak Bharti 2023

आज के इस आर्टिकल में Rajasthan Suchna Sahayak Bharti 2023 के पद एवं योग्यता की बात की जाएगी साथ में आपको आयु और आयु सीमा में छूट के साथ लिखित और कंप्यूटर दक्षता परीक्षा के बारे में संपूर्ण जानकारी दी जाएगी ।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें

Rajasthan Suchna Sahayak Bharti 2023 – योग्यता और दस्तावेज –

चलिए दोस्तों आप लोगों को बता दें कि अगले सप्ताह जारी होने वाली राजस्थान सूचना सहायक भर्ती 2023 की आवेदन करने के लिए आपको आयु सीमा क्या होनी चाहिए और इसमें शैक्षणिक व शैक्षणिक योग्यताएं क्या-क्या होगी इसके बारे में आपको नीचे संपूर्ण जानकारी दी गई है उसको सावधानी से पढ़ ले और उसके बाद ही आप तैयारी करें….

• राजस्थान सूचना सहायक भर्ती में आवेदन करने के लिए आपकी आयु 21 वर्ष से लेकर 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए

• आप लोगों को बता दें कि आरक्षित वर्ग को नियमानुसार उम्र में छूट प्रदान की जाएगी

• साथियों बात करें सूचना सहायक भर्ती में योग्यता की तो इसमें किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या बोर्ड से 12वीं परीक्षा 50% से अधिक अंकों के साथ उत्तीर्ण होनी चाहिए

• सूचना सहायक भर्ती 2023 की प्रशिक्षण योग्यता की बात करें तो आप लोगों को बता दें कि किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आपको कंप्यूटर में डिग्री या डिप्लोमा होना आवश्यक है जिसकी कम से कम 3 वर्ष की वैधता सीमा हो ।

• उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर विज्ञान/कंप्यूटर प्रौद्योगिकी/कंप्यूटर अनुप्रयोग/कंप्यूटर विज्ञान या प्रौद्योगिकी या इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी में डिग्री होनी चाहिए। या उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर एप्लीकेशन/कंप्यूटर साइंस/सूचना प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा के साथ डिग्री होनी चाहिए।

• इसके अलावा आपको आवेदन करने के लिए आपकी खुद की एसएसओ आईडी या ईमित्र से बनवा सकते हैं

• इसके अलावा आपका अपना आधार कार्ड या जन आधार कार्ड होना चाहिए

How To Apply For Rajasthan Suchna Sahayak Bharti 2023 –

कर्मचारी चयन आयोग बोर्ड द्वारा राजस्थान सूचना सहायक भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

आप लोगों को बता दें कि राजस्थान Rajasthan Suchna Sahayak Bharti 2023 आप घर बैठे अपने मोबाइल या लैपटॉप के द्वारा आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं अगर आपके पास खुद की एसएसओ आईडी नहीं है तो आप नजदीकी मित्र पर जाकर भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन के द्वारा आवेदन किस प्रकार कर सकते हैं इसकी जानकारी आपको नीचे बताई जा रही है…..

• सबसे पहले आपको कर्मचारी चयन आयोग बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा जिसकी डायरेक्ट लिंक आपको ऊपर दी गई है!

• उसके बाद आपको रिक्रूटमेंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा

• उसके बाद आपको राजस्थान सूचना सहायक भर्ती 2023 कर के लिए करना होगा

• उस पर क्लिक करते हैं यह आपको रीडायरेक्ट करके सीधे एसएसओ आईडी पर ले जाएगीl

• एसएसओ आईडी को यूजर नेम और पासवर्ड से लॉगिन करना होगाl

• इसमें आपको recruitment-portal सर्च करके ओपन करना होगा

• उसके बाद आपको सूचना सहायक भर्ती 2023 पर के लिए करना होगा ।

• उसके बाद आपको अप्लाई ऑनलाइन वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा ।

• इस पर क्लिक करते आपके सामने एक फॉर्म खुलकर ओपन हो जाएगा जिसमें सावधानी से पढ़कर संपूर्ण जानकारी पर भरें और आपके सभी डाक्यूमेंट्स और फोटो और सिग्नेचर इसमें अपलोड करके फाइनल सबमिट कर देना है ।

• फाइनल सबमिट करने के बाद अपने एप्लीकेशन फार्म की प्रिंटआउट जरूर सुरक्षित रख ले ताकि आपको आगे भर्ती में काम आएगी ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment