Rajasthan Sanganak Bharti 2023, आवेदन शुरू 14 अक्टूबर को परीक्षा

Rajasthan Sanganak Bharti 2023
Rajasthan Sanganak Bharti 2023

Rajasthan Sanganak Bharti 2023 –

Rajasthan Sanganak Bharti 2023 राजस्थान के बेरोजगार युवा उम्मीदवारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है राजस्थान सरकार द्वारा एक के बाद एक बड़ी भर्ती का आयोजन करवाया जा रहा है इसी क्रम में एक और बड़ी भर्ती घोषित की गई है जिसमें 583 पदों पर भर्ती की जाएगी आपको बता दें कि राजस्थान संगणक भर्ती 2023 की घोषणा कर दी गई है और इस भर्ती में 583 पदों को रखा गया है जिसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में आपको उपलब्ध करवाई जाएगी ।

राजस्थान संगणक भर्ती के लिए आप ऑनलाइन आवेदन नीचे दी थी प्रोसेस को देखते हुए आसानी से कर सकते हैं आपको टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां बता दें कि नीचे आपको इसी पोस्ट में डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां से आप ऑनलाइन आवेदन के लिए प्रोसेस कर सकते हैं और अपना आवेदन घर बैठे मोबाइल से भर सकते हैं इस भर्ती में कौन कौन आवेदन कर सकता है इसकी पूरी जानकारी इसी पोस्ट में आपको उपलब्ध करवाई जाएगी ।

Rajasthan Sanganak Bharti 2023 Notification –

राजस्थान के बोर्ड कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जल्दी ही आर्थिक और सांख्यिकी विभाग द्वारा राजस्थान संगणक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस भर्ती में 503 पदों पर भर्ती आयोजित करवाई जाएगी आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जहां से आप आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं भर्ती के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा भी कर दी गई है जिसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से आपको नीचे दी गई है जहां से आप आसानी से चेक कर सकते हैं ।

Rajasthan Sanganak Bharti 2023 पदों की संख्या –

राजस्थान आर्थिक और सांख्यिकी विभाग द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली राजस्थान संगणक भर्ती 2023 के लिए 583 पदों के लिए टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें भर्ती का आयोजन करवाया जाएगा जिसमें लाखों उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं आपको इसकी पूरी जानकारी और योग्यता की पूरी जानकारी इसी पोस्ट में दी गई है ।

Rajasthan Sanganak Bharti 2023 Important Dates –

राजस्थान संगणक भर्ती का आयोजन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा करवाए जाएगा और इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जून के प्रथम सप्ताह से शुरू कर दिए जाएंगे लगभग 1 माह तक इसके लिए आवेदन लिए जाएंगे और इसके लिए टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करे परीक्षा तिथि का आयोजन 14 अक्टूबर 2023 को करवाया जाएगा परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी गई है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करे
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करे
राजस्थान नई भर्ती 5100 पदों परयहां से देखें जानकारी
Rajasthan Sanganak Bharti 2023

Rajasthan Sanganak Bharti 2023 Application Fees –

राजस्थान संगणक भर्ती 2023 के लिए अगर ऑनलाइन आवेदन आप भी करना चाहते हैं तो इसके लिए आवेदन शुल्क आपको जमा करवाना पड़ेगा आपको बता दें कि सामान्य वर्ग और अनारक्षित वर्ग के लिए इस भर्ती में ₹600 आवेदन शुल्क रहेगा और आरक्षित वर्ग के लिए ₹400 आवेदन शुल्क लिया जाएगा ।

Rajasthan Sanganak Bharti 2023 Age Limit –

राजस्थान संगणक भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि इस भर्ती में आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिक से अधिक 40 वर्ष तक रखी गई है और आयु सीमा की गणना 2023 वर्ष को आधार मानते हुए की जाएगी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करे जिसमें आवेदन की अंतिम तिथि मान्य होगी ।

Rajasthan Sanganak Bharti 2023 Education Qualification –

राजस्थान संगणक भर्ती 2023 के लिए अगर शैक्षणिक योग्यता को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से गणिती या सांख्यिकी या अर्थशास्त्र में से कम से कम किसी एक विषय के साथ स्नातक की उपाधि होना जरूरी है उसमें भारतीय सांख्यिकी संस्थान कोलकाता द्वारा पार्ट 1 का प्रमाण पत्र होना जरूरी ।

Rajasthan Sanganak Bharti 2023 Selection Process –

राजस्थान संगणक भर्ती 2030 के लिए चयन प्रक्रिया को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि इस भर्ती में चयन प्रक्रिया के लिए सबसे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां पहले आपको लिखित परीक्षा यानी रिटन एग्जाम पास करना होगा उसके बाद आपका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा उसके बाद मेडिकल टेस्ट होगा और उसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी ।

Rajasthan Sanganak Bharti 2023 Exam Pattern –

राजस्थान संगणक भर्ती 2023 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि इस परीक्षा में 2 घंटे का पेपर होगा जिसमें लिखित परीक्षा होगी और उसमें सामान्य ज्ञान के 30 प्रश्न पूछे जाएंगे और आपके विषय के 70 प्रश्न पूछे जाएंगे कुल मिलाकर 100 प्रश्नों का पेपर होगा और सो ही अंक होंगे इस प्रकार से आपको इन 100 अंकों में से मेरिट लिस्ट में नाम लाना होगा ।

How To Apply For Rajasthan Sanganak Bharti 2023 –

राजस्थान संगणक भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन किस प्रकार करें इसकी पूरी जानकारी आपको इसमें नीचे स्टेप बाय स्टेप व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें उपलब्ध करवाई गई है यहां से आप आसानी से यह जानकारी पढ़कर अपने मोबाइल से ही घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आपके पास सभी डॉक्यूमेंट होना जरूरी है –

√ ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करना है और होम पेज पर जाना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें

√ होम पेज पर जाने के बाद आपको रिक्रूटमेंट सेक्शन पर क्लिक करना है और नए पेज पर विजिट करना है ।

√ उसके बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको राजस्थान संगणक भर्ती 2023 लिखा हुआ मिलेगा उस पर क्लिक करना है और ओपन करना है ।

√ एक बार आवेदन करने से पहले आप ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें और उस को ध्यानपूर्वक पढ़ें ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आवेदन करें । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें

√ आवेदन फॉर्म आपके सामने खुल जाएगा जहां पर मांगी गई समस्त जानकारी ध्यान पूर्वक आपको भरनी है और अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और फॉर्म को फाइनल सबमिट करना है ।

√ उसके बाद फार्म के लिए जो भी फीस मांगी जाए वह फीस आपको ऑनलाइन माध्यम से ही लेनी है और फीस जमा होने के बाद आपका आवेदन फॉर्म पूरा भरा जाएगा ।

Rajasthan Sanganak Bharti 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामRajasthan Sanganak Bharti 2023
कुल पद583
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
Rajasthan Sanganak Bharti 2023

Rajasthan Sanganak Bharti 2023 FAQs –

राजस्थान संगणक भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि क्या है ?

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आप जुलाई 2023 तक भर सकते हैं ।

राजस्थान संगणक भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन किस प्रकार करें ?

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया ऊपर पोस्ट में समझाई गई है वहां से देखकर आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं ।

राजस्थान संगणक भर्ती 2023 के लिए परीक्षा तिथि क्या है ?

संगणक भर्ती 2023 के लिए परीक्षा का आयोजन 14 अक्टूबर 2023 को करवाया जाएगा ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment