RSMSSB New Bharti 2023, राजस्थान में नई भर्ती 5100 पदों पर

RSMSSB New Bharti 2023
RSMSSB New Bharti 2023

RSMSSB New Vacancy 2023 –

RSMSSB New Bharti 2023 राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा एक और नई भर्ती की घोषणा कर दी गई है आपको बता दें कि राजस्थान में 26 साल बाद पहली बार इस भर्ती का आयोजन करवाया जा रहा है इससे पहले आपको बता दें कि 26 साल पहले इस भर्ती का आयोजन करवाया गया था और अब वापस इस भर्ती का आयोजन करवाया जा रहा है जो कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने करवाया जा रहा है इस भर्ती की पूरी जानकारी इस पोस्ट में आपको उपलब्ध करवाई जाएगी ।

आपको बता दें कि इस भर्ती से संबंधित संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में आपको दी जाएगी और साथ में आपको बता दें कि 26 सालों बाद कौन सी ऐसी भर्ती है जो पहली बार आयोजित करवाई जा रही है इस भर्ती में 5100 पदों पर टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी और बिना परीक्षा भर्ती आयोजित करवाई जाएगी भर्ती की संपूर्ण विस्तृत जानकारी देखने के लिए पोस्ट को पूरा पढ़ें ।

RSMSSB New Bharti 2023 Notification –

यहां पर आपको बता दें कि राजस्थान में पहली बार 26 सालों में इस भर्ती का आयोजन करवाया जा रहा है और यह भर्ती 5100 पदों पर आयोजित करवाई जा रही है इस भर्ती से बेरोजगार काफी खुश हैं और उनका कहना है कि पहली बार राजस्थान सरकार में इतनी बड़ी भर्ती होने जा रही है इतने सालों बाद यह भर्ती आयोजित करवाई जा रही है इससे बेरोजगार काफी खुश नजर आ रहे हैं ।

आपको बता दें कि राजस्थान बेरोजगार महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने ट्वीट करके इस भर्ती के बारे में जानकारी दी उनका कहना है कि 26 साल बाद इस भर्ती का आयोजन करवाया जा रहा है इससे पहले इस भर्ती का नाम अन्य टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां नाम था जो बदल कर अब नया नाम रख दिया गया है और यह भर्ती राजस्थान में पहली बार आयोजित करवाई जा रही है जिससे बेरोजगारों को नौकरी प्राप्त होगी ।

RSMSSB New Bharti 2023 नाम बदला –

बेरोजगार महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने ट्वीट करके जानकारी दी कि यह भर्ती इससे पहले इस पार्टी का नाम राजस्थान जलधारी भर्ती था जिसको बदल कर अब इस भर्ती का नया नाम रख दिया गया है जिससे बेरोजगारों को नाम लिखने में आसानी रहेगी और बढ़ती का नाम भी कुछ इस प्रकार से रहेगा कि काम करने में भी आसानी रहेगी कौन सा और कैसा काम करना होगा इसकी जानकारी दी इस पोस्ट में आपको दी जाएगी ।

Rajasthan Pashu Parichar Bharti 2023

जलधारी भर्ती का अब नाम बदलकर जलधारी सफाई करता के नाम से जाना जाता था लेकिन राजस्थान पशुपालन अधीनस्थ टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां सेवा नियम 1978 में संशोधन करके इसका नाम पशु परिचारक कर दिया गया है इस भर्ती का नाम अब पशु परिचारक भर्ती 2023 रखा गया है इससे पहले यह जलधारी भर्ती के नाम से जानी जाती थी ।

RSMSSB New Bharti 2023 Age Limit –

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली राजस्थान पशु परिचालक भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिक से अधिक 27 वर्ष रखी गई है आयु सीमा में छूट की जानकारी के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूरत पड़े उसके बाद आवेदन करें ।

RSMSSB New Bharti 2023 Education Qualification –

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली राजस्थान पशु परिचालक भर्ती 2023 का आयोजन जल्दी ही करवाया जाएगा इस भर्ती में शैक्षणिक योग्यता को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि इस भर्ती टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां के लिए शैक्षणिक योग्यता के रूप में आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं पास की अंकतालिका और सर्टिफिकेट होना आवश्यक है आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

RSMSSB New Bharti 2023 Application Fees –

राजस्थान पशु परिचालक भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि जो भी उम्मीदवार क्रीमीलेयर श्रेणी से हैं और सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार हैं उनके लिए आवेदन शुल्क ₹450 रखा गया है और जो उम्मीदवार नॉन क्रीमी लेयर श्रेणी से सामान्य और ओबीसी वर्ग से हैं उनके लिए आवेदन शुल्क ₹350 रखा गया है और ऐसे उम्मीदवार जिनके परिवार की आय ₹250000 से कम है उनके लिए आवेदन शुल्क ₹250 रखा गया है अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें ।

यह भी जरूर देखें – LDC DEO के पदों पर भर्ती का आयोजन यहां से करें आवेदन अभी

RSMSSB New Bharti 2023 के आवेदन कब से शुरू –

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली राजस्थान पशु परिचालक भर्ती 2023 के लिए आवेदन कब से शुरू होंगे इसको लेकर उम्मीदवार बार-बार पूछ रहे हैं आप सभी को बता दें कि मई के माह में ही इस भर्ती की विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी और इसके लिए आवेदन जून के प्रथम सप्ताह से शुरू कर दिए जाएंगे और जून के अंतिम सप्ताह तक इसके आवेदन लिए जा सकते हैं और इसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी ।

How To Apply For RSMSSB New Bharti 2023 –

नेशनल पशु परिचालक भर्ती 2023 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको नीचे दिए गए जानकारी कोई स्टेप बाय स्टेप फॉलो करते हुए आसानी से आवेदन कर सकते हैं इसके लिए आपको अपने मोबाइल से ही आवेदन करना है – व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित पशु परिचालक भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना है ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जिसमें आपको रिक्रूटमेंट 2023 पर क्लिक करना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

√ रिक्रूटमेंट क्लिक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज ओपन होगा जिसमें आपके सामने आवेदन फॉर्म खुलेगा वहां पर मांगी गई समस्त जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना है ।

√ सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक बनने के बाद जो भी डॉक्यूमेंट मांगे जाए वह साथ में अपलोड करने हैं और अपना सिग्नेचर और फोटो अपलोड करना है और आवेदन को पूरा भर देना है ।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां से

RSMSSB New Bharti 2023 – Important Links –

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां से

पोस्ट का नामRSMSSB New Bharti 2023
भर्ती का नामपशु परिचारक भर्ती
बोर्डRSMSSB
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
RSMSSB New Bharti 2023

RSMSSB New Bharti 2023 FAQs –

Rajasthan Pashu Paricharak Bharti 2023 कब आएगी ?

इस भर्ती का नोटिफिकेशन मई के अंतिम सप्ताह में जारी हो सकता हैं ।

राजस्थान पशु परिचारक भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें ?

आवेदन करने की समस्त जानकारी पोस्ट में उपलब्ध करवाई गई हैं ।

Sharing Is Caring:

2 thoughts on “RSMSSB New Bharti 2023, राजस्थान में नई भर्ती 5100 पदों पर”

Leave a Comment