Rajasthan Ration Dealer Bharti 2023

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2023
Rajasthan Ration Dealer Bharti 2023

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2023 –

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2023 राजस्थान के युवा बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी आदमी को बता दें कि राजस्थान सरकार राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2030 की घोषणा कर दी गई है राजस्थान राशन डीलर भर्ती टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें के लिए जो उम्मीदवार काफी समय से इंतजार कर रहे थे उनके गांव में ही घर के पास ही रोजगार दिया जाएगा इसको लेकर इस भर्ती की घोषणा की गई है आपको बता दें कि राशन डीलर भर्ती 2023 की घोषणा इस प्रकार की घोषणा हर साल की जाती है ।

राजस्थान राशन डीलर भर्ती की घोषणा हाल ही में 2 जिलों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है और सभी 33 जिलों के लिए नोटिफिकेशन लगातार एक के बाद एक जारी कर दिए जाएंगे इस भर्ती के लिए दो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए भर्ती की पूरी जानकारी इस पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवाई गई है पोस्ट में दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें और उसके बाद आवेदन करें आपको बता दें कि आयोजन करने के लिए पात्रता और अन्य जानकारी इस पोस्ट में नीचे दी गई है ।

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2023 Notification –

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 की घोषणा हाल ही में की गई है और इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि हर जिले के लिए अलग से घोषणा की जाएगी आपको बता दें कि हाल ही में दो अलग-अलग जिलों के लिए राशन डीलर टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें भर्ती की घोषणा की गई है जिसमें चूरू और प्रतापगढ़ जिले का नाम शामिल है बाकी अन्य जिलों की रासलीला भर्ती की घोषणा जल्दी ही कर दी जाएगी और सभी जिलों के लिए रचना की जाएगी ।

आपको बता दें कि राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 में चूरू और प्रतापगढ़ जिले के लिए राशन डीलर भर्ती की घोषणा की गई है चूरू जिले के लिए राशन डीलर भर्ती आवेदन अंतिम तिथि 25 मई 2023 है और प्रतापगढ़ जिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 मई 2023 रखी गई है इस स्थिति से पहले आपको अपने रसद जिला कार्यालय पर जाकर आवेदन फॉर्म लेना होगा और जमा करवाना होगा ।

√ प्रतापगढ़ जिले का नोटिफिकेशन – 25 मई से आवेदन शुरू

√ चूरू जिले का नोटिफिकेशन – 29 मई से आवेदन शुरू

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2023 Age Limit –

राजस्थान खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से राजस्थान राशन डीलर भर्ती की घोषणा की गई है इस भर्ती में पदों की संख्या हर जिले की अलग-अलग रहेगी आपको बता दें कि इस भर्ती में अगर आप आवेदन करने के इच्छुक हैं तो कम से कम टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें आयु सीमा 18 वर्ष और अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के मध्य आप कोई भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं और अन्य जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देखें ।

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2023 Education Qualification –

राजस्थान खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से आयोजित की जाने वाली राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 की घोषणा में अभी तक 2 जिलों का नाम सामने आया है और इस भर्ती के लिए आवेदन करने की इच्छुक उम्मीदवारों को आपको बता दें की शैक्षणिक योग्यता के रूप में आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं का सर्टिफिकेट और अंक तालिका होना अनिवार्य है सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Rajasthan Ration Dealer Bharti के लिए आवश्यक दस्तावेज –

  • राजस्थान राशन डीलर भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपके पास अपना आधार कार्ड होना जरूरी है ।
  • भर्ती में आवेदन करने के लिए आपके पास मूल निवासी प्रमाण पत्र जरूरी है ।
  • भर्ती में आवेदन करने के लिए आपके पास 12वीं पास की अंक तालिका जरूरी है ।
  • आवेदन करने के लिए आपके पास आरकेसीएल का प्रमाण पत्र जो 3 माह का कोर्स होता है वह जरूरी है । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें
  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपके पास कलेक्टर द्वारा जारी है हैसियत प्रमाण पत्र होना जरूरी है ।
  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपके पास कम से कम दसवीं की अंक तालिका और दसवीं का सर्टिफिकेट होना जरूरी है ।
  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपके पास अपनी जाति का प्रमाण पत्र होना जरूरी है अगर कोई अन्य आरक्षित वर्ग है तो उसका प्रमाण पत्र होना जरूरी है ।
  • अगर कोई विधवा कोई परित्यक्ता और कोई तलाकशुदा उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं तो उनके पास यह सभी सर्टिफिकेट होना जरूरी है ।
  • आवेदन करने के लिए किन्हीं दो राजपत्रित अधिकारियों द्वारा हस्ताक्षरित किए गए चरित्र प्रमाण पत्र जरूरी है । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें
  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए ₹100000 का हैसियत प्रमाण पत्र होना जरूरी है ।
  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको आवेदन फार्म के साथ कम से कम ₹10 का स्टांप पेपर लगाना जरूरी है ।
  • अगर कोई भी डॉक्यूमेंट और अन्य कोई प्रमाण पत्र की कमी रह गई है तो आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देखना है वहां पर दी गई जानकारी जरूर देखें ।

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2023 Application Fees –

राजस्थान राशन डीलर भर्ती जोकि राजस्थान खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करना होगा और आवेदन आपको अपने नजदीकी रसद कार्यालय से प्राप्त करना होगा आवेदन प्राप्त करने के लिए आपको ₹100 का शुल्क जमा करवाना होगा और ₹100 शुल्क के बाद ही आपका आवेदन मिलेगा । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2023 अन्य आवश्यक योग्यता –

अगर आप भी राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि आप जो अभ्यर्थी आवेदन करने की इच्छुक है उनके 1 जनवरी 2015 और उसके बाद दो से अधिक संतान नहीं होनी चाहिए ।

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको आवेदन फॉर्म के साथ ₹10 का स्टांप पेपर लगाना होगा जिसमें तहसील द्वारा नोटिफाई किया हुआ होना चाहिए । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े क्लिक करें

राशन डीलर भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको उस सरकार द्वारा आयोजित आरकेसीएल 3 माह का कोर्स या 6 माह के कोर्स का सर्टिफिकेट होना जरूरी है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े क्लिक करें

आवेदन करने वाले आवेदक के पास संबंधित तहसील द्वारा मूल हैसियत प्रमाण पत्र जो ₹100000 का होता है वह होना जरूरी है और हैसियत प्रमाण पत्र 6 माह से अधिक पुराना नहीं होना चाहिए ।

How To Apply For Rajasthan Ration Dealer Bharti 2023 –

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2023 के लिए आवेदन किस प्रकार करें इसको लेकर आपको बता दें कि आपको अपने नजदीकी कैसी लिया रसद कार्यालय से आवेदन पत्र ₹100 का प्राप्त करना है और आवेदन पत्र को सही ढंग से भरने के बाद आपको सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट उसके साथ लगाने हैं अब आवश्यक डाक्यूमेंट्स अभी लगाने के बाद

आपको नजदीकी रसद कार्यालय या पंचायत समिति में वह आवेदन पत्र आपको जमा करवाना है और आवेदन पत्र जमा होने के बाद अगर आपको कहीं और जमा करवाने को कहा जाए तो वह भी आपको करना है बाकी आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन देख लेना है उसके अनुसार ही आपको आवेदन पत्र भरकर जमा करवाना है ।

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामRajasthan Ration Dealer Bharti 2023
भर्ती का नोटिफिकेशन2 जिलों का जारी
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जुड़ें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जुड़ें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जुड़ें
वेबसाइटयहां से देखें
Rajasthan Ration Dealer Bharti 2023

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2023 FAQs –

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2023 कब आएगी ?

इस भर्ती की घोषणा हो चुकी हैं ।

Rajasthan Ration Dealer Bharti के लिए आवेदन कैसे करें?

आवेदन करने की पूरी जानकारी ऊपर पोस्ट में दी गई हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment