Rajasthan PTET Exam Answer Key 2023

Rajasthan PTET Exam Answer Key 2023
Rajasthan PTET Exam Answer Key 2023

Rajasthan PTET Exam 2023 –

Rajasthan PTET Exam Answer Key 2023 पीटीईटी एग्जाम आंसर की कब जारी की जाएगी, राजस्थान पीटीईटी एग्जाम 2023 आंसर की कैसे डाउनलोड करें, राजस्थान पीटीईटी एग्जाम 2023 आंसर की कैसे देखें इसको लेकर पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी आपको बता दें कि आज इस परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न करवाया गया और परीक्षा के अनुसूची को लेकर उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं आंसर की पूरी जानकारी आपको नीचे दी गई है ।

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का आयोजन 2023 में 21 मई 2023 को सफलतापूर्वक राजस्थान के सभी जिला मुख्यालय पर संपन्न करवाया गया और कड़ी सुरक्षा टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें और चाक चौबंद सुरक्षा के बीच यह परीक्षा संपन्न हुई जिसमें परीक्षा के पेपर को लेकर घटना ना हो इसको रोकने के लिए पुलिस की व्यवस्था भी की गई आंसर की किस प्रकार देखनी है इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है ।

Rajasthan PTET Exam Answer Key 2023 –

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का आयोजन 21 मई 2023 को संपन्न करवाया गया परीक्षा की ऑफिशल आंसर की जारी होने में कम से कम लगभग 15 दिन का समय लगेगा लेकिन आपको विभिन्न कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी की गई आंसर की आप उन्हीं से पोस्ट मिलेगी यहां से आप अपने अंको का मिलान कर सकते हैं आपके कितने अंक बन रहे हैं उसके अनुसार आप आगे तैयारी कर सकते हैं ।

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा की ऑफिशल आंसर की अभी तक जारी हुई है लेकिन आंसर की किस प्रकार देखनी है इसकी जानकारी नीचे दी गई है यहां पर टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें आपको डायरेक्ट लिंक मिलेगा उस पर क्लिक करके आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं जो कि संस्थानों और कोचिंग द्वारा जारी की गई है ।

Rajasthan PTET Exam 2023 Overview –

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2023 का आयोजन 21 मई 2023 को सुबह 11:00 से दोपहर 2:30 बजे तक सफलतापूर्वक संपन्न करवाया गया इस परीक्षा में लगभग 544337 उम्मीदवारों ने भाग लिया था और परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ है और किसी भी प्रकार की कोई घटना सामने नहीं आई है आपको बता दें ।

कि परीक्षा में लगभग 500000 से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया है और सभी अब इस परीक्षा की आंसर की डाउनलोड करना चाहते हैं आंसर की की पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी इससे पहले आपको बता दें कि परीक्षा के लिए लगभग 1558 परीक्षा केंद्र बनाए गए और राजस्थान की सभी जिला मुख्यालयों पर परीक्षा आयोजित करवाई गई ।

Ptetggtu.com Rajasthan PTET Exam Answer Key 2023 –

Ptetggtu.com द्वारा इस परीक्षा का आयोजन करवाया गया आपको बता दें कि पीटीईटी परीक्षा की ऑफिशल आंसर की जारी होने में कम से कम 15 दिन टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें का समय लगेगा लेकिन राजस्थान की विभिन्न कोचिंग संस्थानों द्वारा जो पीटीईटी परीक्षा की तैयारी करवाते हैं उन्होंने परीक्षा की ऑफिशल आंसर की जारी की है वह आप यहां से देख सकते हैं और उसके अनुसार आप अपने पेपर का मिलान कर सकते हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
राजस्थान 15000 पदों पर बड़ी भर्तीयहां से देखें जानकारी
Rajasthan PTET Exam Answer Key 2023

पीटीईटी परीक्षा 2030 की ऑफिशल आंसर की जारी होने में कम से कम काफी समय लगेगा और ऑफिशल आंसर की जब जारी होगी उसके बाद आपसे आपत्तियां भी मांगी जाएगी और अन्य जानकारी पर आप उसके साथ साझा की जाएगी लेकिन आप अभी विभिन्न कोचिंग संस्थानों द्वारा जो आंसर की जारी की गई है जो लगभग हर समय बराबर ही रहती हैं आप नीचे दिए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं ।

How To Download Rajasthan PTET Exam Answer Key 2023 –

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2023 की ऑफिशल आंसर की कैसे डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर नीचे दी जा रही है उसके अनुसार आप यह आंसर की आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं और आंसर की और अपने पेपर का मिलान कर सकते हैं –

√ आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज खुलेगा जहां पर आपको 2 वर्षीय बीएड और 4 वर्षीय b.Ed लिखा हुआ मिलेगा 1 में से किसी एक का चयन करना है ।

√ चयन करने के बाद आपको आंसर की पर क्लिक करना है और आंसर की डाउनलोड कर लेनी है ।

√ आपको बता दें कि पीटीटी की ऑफिशल आंसर की के साथ मास्टर पेपर की कॉपी भी जारी की जाएगी जो आप साथ में डाउनलोड करें और उसके अनुसार पेपर का मिलान करें ।

Rajasthan PTET Exam Answer Key 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामRajasthan PTET Exam Answer Key 2023
Exam Date21 May 2023
PTET Answer Key Pdfयहां से डाउनलोड करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
Rajasthan PTET Exam Answer Key 2023

Rajasthan PTET Exam 2023 Answer Key FAQs –

Rajasthan PTET Exam 2023 Answer Key कब जारी की जाएगी ?

इस परीक्षा की ऑफिसियल आंसर की 2023 संभावित रूप से जल्दी जारी होगी ।

Rajasthan PTET Exam 2023 Answer Key कैसे डाउनलोड करें ?

आंसर की डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस ऊपर पोस्ट में दिया गया है वहां से देखें ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment