Rajasthan Patwari Recuirtment 2023, भर्ती की जानकारी देखें

Rajasthan Patwari Recuirtment 2023
Rajasthan Patwari Recuirtment 2023

Rajasthan Patwari Recuirtment 2023 –

Rajasthan Patwari Recuirtment 2023 राजस्थान में राजस्व मंडल द्वारा पटवारी के बड़े पदों पर भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जल्द जारी कर दिया जाएगा आपको बता दें कि पटवारी के 2998 जीत पदों पर भर्ती की घोषणा जल्दी ही करने वाली है आपको बता दें कि परीक्षा का आयोजन कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा करवाया जाएगा और इसके लिए जो उम्मीदवार पिछले काफी समय से पटवारी भर्ती का इंतजार कर रहे थे उनके लिए बड़ी खुशखबरी है इस भर्ती का नोटिफिकेशन आगामी सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा ।

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए अब जल्दी ही खुशखबरी मिलने वाली है आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी जानकारी के साथ ही कौन-कौन है इसमें आयोजन कर सकता है और इसके लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई जाएगी साथ में यह भी बताया कि आप को टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां आवेदन कैसे करना है आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप टेलीग्राम और व्हाट्सएप से जुड़ सकते हैं ।

Rajasthan Patwari Recuirtment 2023 Latest Update –

प्रदेश में जल्द होगी 2998 पटवारियों की भर्ती, राजस्व मंडल शुरू की तैयारी | राज्य में जल्द ही 2,998 पदों पर पटवारियों की भर्ती की जाएगी। राजस्व मंडल ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। इसका प्रस्ताव अगले सप्ताह राजस्व विभाग को भेजा । इनमें 1907 रिक्त पद है, टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

जबकि इस वर्ष की बजट घोषणा के 26 जिलों के 1035 पटवार ने 1035 नव सृजित पद हैं। इसके अलावा 21 तहसीलों में 56 नवीन पटवारियों के पद भी सृजित किए गए हैं। इस तरह कुल 2998 पदों पर भर्ती की जाएगी विभाग को वित्तीय एंव प्रशासनिक स्वीकृति के लिए राजस्व मंडल प्रस्ताव भेजेगा ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
पटवारी भर्ती 2023 के लिए आवेदनयहां से करें
Rajasthan Patwari Recuirtment 2023

Rajasthan Patwari Recuirtment 2023 Education Qualification –

राजस्थान पटवारी भर्ती 2023 में एजुकेशन क्वालिफिकेशन क्या रखा गया है इसको लेकर आपको बता दें कि इस भर्ती में आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से स्नातक पास की डिग्री होना आवश्यक है उसके साथ ही आपके पास किसी भी कंप्यूटर कोर्स का ज्ञान होना जरूरी है कोई भी एक कंप्यूटर कोर्स की डिग्री आपके पास होना जरूरी है उसका सर्टिफिकेट होना जरूरी है अन्य जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देखें ।।

Rajasthan Patwari Recuirtment 2023 Age Limit –

राजस्थान पटवारी भर्ती 2023 में आयु सीमा को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि इस में आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है जो भी युवा उम्मीदवार इसमें आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि अगर टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां आप आरक्षित वर्ग से बिलॉन्ग करते हैं तो इसमें सरकार के नियमानुसार छूट का प्रावधान भी दिया गया है जो ऊपरी आयु सीमा में दिया जाएगा अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देखें ।

Rajasthan Patwari Recuirtment 2023 Application Fees –

राजस्थान पटवारी भर्ती 2023 में एप्लीकेशन फीस यानी आवेदन शुल्क कितना लिया जाएगा इसको लेकर बात करें तो आपको बता दें कि अगर आपने राजस्थान के नियम अनुसार वन टाइम रजिस्ट्रेशन करवा लिया है तो आपका आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा और अगर आपने अभी तक वन टाइम रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है तो आपको ₹500 आवेदन शुल्क देना होगा इसके बाद आपको किसी भी भर्ती में आवेदन शुल्क नहीं देना पड़ेगा ।

How To Apply For Rajasthan Patwari Recuirtment 2023 –

राजस्थान पटवारी भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर विस्तार से बताई गई है जानकारी को देखते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं आप यह आवेदन अपने मोबाइल से भी घर बैठे कर सकते हैं इसके लिए आपके पास कुछ जानकारी होना जरूरी है –

√ आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको recruitment-portal 2023 पर क्लिक करना है ।

√ आवेदन करने के लिए आपको एसएसओ अपने मोबाइल में लॉग इन करना होगा क्योंकि एसएसओ आईडी से भी आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं ।

√ एसएसओ आईडी ओपन करने के बाद आपको recruitment-portal पर जाना है और नया पेज ओपन करना है ।

√ उसके बाद आपके सामने न्यू वैकेंसी 2023 लिखा हुआ आएगा जहां पर आपको राजस्थान पटवारी वैकेंसी 2023 पर क्लिक करना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

√ आपके सामने राजस्थान पटवारी भर्ती का आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा जहां पर आप से मांग की गई समस्त जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना है ।

√ सभी जानकारी बनने के बाद आपके आपको फार्म पर फाइनल सबमिट करना है और अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है ।

√ पूरा फॉर्म भरने के बाद आपको फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है और अपने मोबाइल में सेव कर लेना है ताकि प्रवेश पत्र के समय यह काम आ सके ।

Rajasthan Patwari Recuirtment 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामRajasthan Patwari Recuirtment 2023
कुल पद2998
व्हाट्सप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां क्लिक करें
Rajasthan Patwari Recuirtment 2023

FAQs –

Rajasthan Patwari Bharti 2023 Kab Aayegi ?

इसकी घोषणा हो चुकी हैं जल्दी ही भर्ती आने वाली हैं ।

Rajasthan Patwari Recuirtment 2023 के लिए आवेदन कैसे करें ?

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपको सभी जानकारी ऊपर पोस्ट में दी गई हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment